कांग्रेस सांसद ने दी दिलजीत दोसांझ और जैजी बी को धमकी, कहा – बंद करें खालिस्तानी एजेंडा, दो गानों पर जताई कड़ी नाराज़गी

1 min


Diljit Dosanjh and Jazzy B

दिलजीत दोसांझ और जैजी बी पर देश और पंजाब के साथ गद्दारी के आरोप

पंजाबी इंडस्ट्री के दो नाम ऐसे हैं जो बॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। ये दो नाम है दिलजीत दोसांझ और जैजी बी। लोग केवल इनके गाने ही नहीं बल्कि इन गायकों को भी खूब पसंद करते हैं। वहीं अब दोनों ही पंजाबी सिंगर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। जब कांग्रेस के सांसद ने इन्हे धमकी दे डाली है। यही नहीं उन्होने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से थानों में दोनों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कराने की अपील की है।

क्या है पूरा मामला

ये मामला तीन किरदारों के इर्द गिर्द घूम रहा है। दिलजीत दोसांझ, जैजी बी और कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू। जिन्होने ना केवल दोनों ही सिंगर्स को धमकी दी है बल्कि दोनों पर खालिस्तानी एजेंडे को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया है। रवनीत सिंह बिट्टी ने एक बयान में कहा है – यदि आपको पंजाब के लोग बुलंदियों पर पहुंचा सकते हैं, तो जेल की हवा भी खिला सकते हैं। आप लोग पंजाब का खाकर अब देश और पंजाब के खिलाफ गद्दारी कर रहे हो। क्यों आप पंजाब के नौजवानों के खून के प्यासे हो गए? हमारे बच्चों को हथियार उठाने को कह रहे हो? आपकी ये गलतियां बर्दाशत नहीं की जाएंगी।’ साथ ही उन्होने दिलजीत के गाने रंगरूट और जैजी बी के गाने पुत जट्टा दां पर आपत्ति भी दर्ज कराई है।

दिलजीत दोसांझ ने दी सफाई

वहीं अब इस मामले में दिलजीत दोसांझ ने सफाई भी दी है। उन्होने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर बताया है कि जिस गाने पर आपत्ति जताई जा रही है वो गाना 2014 में आई फिल्म ‘1984 पंजाब’ का है। उन्होंने कहा – अगर इसमें कोई आपत्तिजनक बात होती तो सेंसर बोर्ड इसे क्लीयरेंस क्यों देता? और इस फिल्म को नेशनल अवार्ड के लिए क्यों चुना जाता? सांसद रवनीत सिंह बिट्टू एक बार फिर से फिल्म और गीत को देखें। और समझें कि मैंने देश के खिलाफ कुछ भी नहीं किया है। मैं भारत का एक टैक्सपेयर हूं। जो हमेशा जरूरत के समय भारत और पंजाब के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा हूं।

यही नहीं दिलजीत ने इस गाने की वीडियो भी शेयर की है जिसे आप देख सकते हैं।

और पढ़ेंः मरीना कुंवर का विवादों से गहरा नाता, राम रहीम पर यौन उत्पीड़न के आरोप, तो मीटू में भूषण कुमार से लेकर साजिद नाडियाडवाला के खिलाफ खोला था मोर्चा


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये