कोरोनावायरस का अगला शिकार बनीं एक मशहूर कार्टून कैरेक्टर को आवाज़ देने वाली एक्ट्रेस जूली बेनेट, संक्रमण से मौत

1 min


एक्ट्रेस जूली बेनेट

एक्ट्रेस जूली बेनेट की आवाज़ ही बनी उनकी सबसे बड़ी पहचान

कोरोनावायरस से भारत परेशान है, बेहद परेशान है लेकिन इस वायरस से जो तस्स्वीर चीन, इटली, फ्रांस, स्पेन और अमेरिका में नज़र आ रही है वैसी कहीं और नहीं। यहां हर रोज़ लोग दम तोड़ रहे हैं और इसके संक्रमण से नहीं बच पाया है हॉलीवुड भी। अब तक हॉलीवुड के कई सेलेब्रिटी ना केवल इस वायरस से संक्रमित हुए हैं बल्कि कईयों को इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। इसी लिस्ट में अब एक नाम जुड़ गया है हॉलीवुड एक्ट्रेस जूली बेनेट का।

मशहूर कार्टून कैरेक्टर को आवाज़ देकर हुई थीं फेमस

एक्ट्रेस जूली बेनेट को असली पहचान उनकी आवाज़ ने दी। क्योंकि उनकी आवाज़ मशहूर कार्टून किरदार योगी बियर की प्रेमिका सिंडी की आवाज़ थी। जिसे बच्चे हो या बड़े सभी बेहद पसंद करते थे। लेकिन अब ये आवाज़ नहीं रही क्योंकि कोरोनावायरस से संक्रमित होने के चलते जूली बेनेट की मौत हो गई है। और अब वो हमारे बीच नहीं हैं। उनके प्रतिनिधि व दोस्त मार्क स्क्रॉग्स ने इस बात की पुष्टि की है।

ऐसा था करियर

साल 1950 में ‘एडवेंचर्स ऑफ सुपरमैन’, ‘लिव इट टू बीवर’, ‘हाइवे पैट्रोल’ और ‘द जॉर्ज बर्न्‍स एंड ग्रेसी एलेन शो’ जैसी सीरीज से एक्ट्रेस जूली बेनेट ने अपने करियर की शुरूआत की थी। फिर 1960 के दशक में उन्होंने ‘द बुलविंकल शो’ के साथ उन्होने अपनी आवाज़ का जादू चलाया और वो वॉयसओवर कलाकार के रूप में जानी पहचानी जाने लगीं। उनकी आवाज़ में एक जादू था इसीलिए तो उनकी आवाज़ को ‘द योगी बियर शो’ में सिंडी बियर के किरदार के लिए चुना गया। साल 1964 में आई स्पिन-ऑफ फिल्म ‘हे देयर, इट्स योगी बियर’ में वो फिर इसी किरदार में नज़र आई। वहीं साल 1973 में ‘योगीस गैंग’, 1977 में ‘स्कूबीस ऑल स्टार लाफ-ए-लिंपिक्स’ और 1988 में ‘द न्यू योगी बियर शो’ जैसे प्रोजेक्ट से जुड़ीं और कार्टून सिंडी की आवाज़ बनीं।

कई और हॉलीवुड अभिनेताओं की भी हो चुकी है मौत

कोरोनावायरस के चलते कई और हॉलीवुड सेलेब्स की भी मौत हो चुकी है। एंड्र्यू जैक, एडम स्लेजिंजर, जोई डिफ जैसे सेलेब्रिटी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्होने दम तोड़ दिया। वहीं आपको बता दें कि एक्ट्रेस जूली बेनेट इस वक्त 88 साल की थीं। जो कुछ समय पहले ही कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई थीं। उन्हे अस्पताल में एडमिट कराया गया था। जहां उन्होने दम तोड़ दिया।

और पढ़ेंः कोरोनावारस की चपेट में हैं ये हॉलीवुड सेलेब्रिटीज़…


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये