क्राइम पेट्रोल अभिनेता शफीक अंसारी का निधन , पेट के कैंसर से थे पीड़ित

1 min


शफीक अंसारी

क्राइम पेट्रोल अभिनेता शफीक अंसारी का मुंबई में निधन

2020 मानो जैसे बुरी खबरों के लिए ही बना है। कुछ दिनों पहले ही फिल्म इंडस्ट्री ने अपने दो दिग्गज कलाकारों ऋषि कपूर और इरफान खान को खोया है। अभी तो लोग इन्ही के जाने का दुख नहीं भुला पा रहे थे कि टीवी के एक और कलाकार ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। अभिनेता शफीक अंसारी (48), जिन्होंने ’क्राइम पेट्रोल’ के कई एपिसोड में काम किया था,  मुंबई में उन्होंने अंतिम सांस ली। वह कैंसर से पीड़ित थे।

पेट के कैंसर से थे पीड़ित

अभिनेता शफीक अंसारी मुंबई के मदनपुरा के रहने वाले थे। सूत्रों का कहना है, शफीक अंसारी कुछ सालों से पेट के कैंसर से पीड़ित थे और अब वह इस गंभीर बीमारी से लड़ाई हार चुके हैं।

कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में किया है काम

शफीक अंसारी

Source – Imdb

सिर्फ अभिनय ही नहीं, शफीक अंसारी मनोरंजन के क्षेत्र में एक बहु-प्रतिभाशाली व्यक्तित्व थे। एक अभिनेता होने के अलावा, अंसारी ने एक लेखक और सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। वह फिल्म राइटर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्यों में से एक थे। उन्होंने 40 फिल्मों और 30 धारावाहिकों के लिए कहानी, पटकथा और संवाद लिखे हैं।

शफीक अंसारी ने “प्रतिज्ञा,” “इज्जतदार,” “दोस्त”, “धूमन,” अंजाने, और “बागबान” सहित कई फिल्मों में काम किया था। शफीक ने विष्णु पुराण सहित टीवी सीरियल्स के लिए सह-पटकथा भी की थी। जिसमे शामिल हैं – माँ शक्ति, औरत, बगदाद का चोर, अकबर बीरबल और आप बीती। शफीक अंसारी को दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, गोविंदा, माधुरी दीक्षित और सलमान खान सहित बॉलीवुड की दो पीढ़ी के सितारों के साथ काम करने का अनुभव है।

शफीक अंसारी

Source – Imdb

शफीक अंसारी जैसे प्रतिभाशाली कलाकार के निधन की खबर केवल हमारे मौजूदा दुख को और बढ़ा देती है। अप्रैल के आखिरी दो दिनों में इंडस्ट्री के दो बड़े दिग्गज कलाकारों का भी निधन हुआ था। इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे और 2 साल से उनका इलाज चल रहा था। इरफान खान ने 29 अप्रैल को दम तोड़ दिया। वहीं अभिनेता ऋषि कपूर भी कैंसर से पीड़ित थे। 30 अप्रैल की सुबह ऋषि कपूर इस दुनिया को अलविदा कह गए।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री और उनके चाहने वाले इन सितारों को कभी भूल नहीं सकते। उनका अभिनय और काम हमेशा हमारे दिलों में जिन्दा रहेगा।

और पढ़ेंः जब अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की होने वाली थी शादी, आखिर ऐसा क्या हुआ कि टूट गया 5 सालों का रिश्ता?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये