नववर्ष 2020 के ये डिजिटल सुपर स्टार्स

1 min


इन दिनों इंटरनेट की दुनिया सिनेमा के बड़े परदे पर भारी पड़ता हुआ नज़र आ रहा है। दर्शकों का ध्यान डिजिटल प्लैटफॉर्म पर ज्यादा सक्रिय दिखने लगा है यही वजह है कि रुपहले पर्दे के स्टार्स अब डिजिटल वर्ल्ड की तरफ कूच करते देखे जा रहे हैं। आइए देखते हैं कि वर्ष 2019 में बॉलीवुड के इन कलाकारों ने इस अन-चार्टेड टेरिटरी ऑफ डिजिटल स्पेस पर कब्जा कैसे किया और 2020 में यह कलाकार किस तरह इस नई दुनिया में छाए रहने वाले हैं।

रिचा चड्ढा

ओटीटी प्लेटफॉर्म की सफलता को पहले से ही भाँपते हुए बॉलीवुड की मेनस्ट्रीम एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा, उन प्रथम बॉलीवुड स्टार्स में से एक हैं जिन्होंने इस राह की ओर पहला कदम बढ़ाया था। अमेज़न प्राइम के हिट शो ‘इनसाइड एज’ में जरीना मलिक के रूप में उन्होंने ग्रे चरित्र निभाया जो बेहद श्रूड, मैनिपुलेटिंग और मर्दों की दुनिया में अपनी ताकत का झंडा गाड़ने वाली महिला है। इस भूमिका के साथ रिचा ने वर्ष 2020 के ढेर सारी डिजिटल ऑफर्स के लिए अपनी राह खोल ली है।

श्वेता त्रिपाठी

मिर्जापुर में गोलू की भूमिका तथा ‘लाखों में एक’ के सेकंड इंस्टॉलमेंट में श्रेया जैसी एक क्रूसेडिंग मेडिकल प्रैक्टिशनर की भूमिका में बॉलीवुड की युवा अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी ने अपने को डिजिटल वर्ल्ड के स्टार के रूप में स्थापित कर लिया है, इस आठ भागों वाले सीरीज ने इस एक्ट्रेस को उनकी प्रतिभा में बेहद चर्चित किया।

शेफाली शाह

दिल्ली निर्भया रेप कांड पर आधारित नेटफ्लिक्स ऑरिजिनल ‘डेल्ही क्राइम’ डिजिटल शो में शेफाली शाह ने एक ऐसी टफ लेडी पुलिस की भूमिका निभाई जो एक युवा लड़की के चालाक दुष्ट रेपिस्ट को मुस्तैदी से धर पकड़ती है। इस शो में अपनी फर्स्ट रेट एक्ट के साथ शेफाली ने डिजिटल दुनिया में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। जल्द ही वे विपुल शाह की एक और नवीनतम डिजिटल सिरीज़ में काम करने वाली है।

शोभिता धुलिपाला

हालांकि शोभिता ने ‘रमन राघव 2.0 के साथ बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है लेकिन ज़ोया अख्तर कृत इस वर्ष की बहुचर्चित  डिजिटल शो ‘मेड इन हेवन’ में तारा खन्ना की भूमिका में नोटेबल परफॉर्मेंस के साथ वे डिजिटल वर्ल्ड की टॉप मोस्ट एक्ट्रेस के रूप में स्थापित हो गई। नव वर्ष 2020 के साथ इस शो के सेकंड सीज़न का इंतज़ार सबको है।

मनोज वाजपेयी

बॉलीवुड  फिल्मों में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के पश्चात मनोज अब डिजिटल प्लैटफॉर्म की दुनिया में भी छाने लगे है। अमेज़न प्राइम वेब सीरीज़ ‘द फैमिली मैन’ में अपनी धुरंदर वर्क शेड्यूल और फॅमिली लाइफ को बरकरार रखने वाले एक गूफी स्पाई की भूमिका में मनोज ने इस सीरीज़ को इस वर्ष की बेस्ट शो के रूप चिन्हित किया।

अली फ़ज़ल

सुप्रसिद्ध डिजिटल शो ‘ ‘मिर्ज़ापुर’ में गुड्डू भैया की ब्रूडिंग भूमिका में अली फ़ज़ल ने वेब की दुनिया में धूम मचा दी थी। ये वो एक्टर है जिन्होंने सब से पहले अपनी पहली डिजिटल शो ‘बैंग बाजा बारात’ के साथ डिजिटल स्पेस में कदम रखने की हिम्मत दिखाई थी और आज वे इस माध्यम के सुपर हीरो है।

अंगद बेदी

मशहूर वेब सीरीज़ ‘इनसाइड एज’ में अरविन्द वशिष्ट जैसे स्पिरिटेड, रोबस्ट टीम कीपर के रूप में अंगद ने दर्शकों को ना सिर्फ अवाक् कर दिया बल्कि अपनी अन्य कई वेबसिरिज़ जैसे ‘कोर्टरूम ड्रामा, ‘वर्डिक्ट’ तथा नव वर्ष में आने वाली क्राइम ड्रामा ‘मुम्भाई’ में अपनी डायनामिक परफॉर्मेंस से उन्होंने वेब की दुनिया में आने वाले कई वर्षों के लिए अपनी मुहर लगा दी।

पंकज त्रिपाठी

पंकज को इस डिकेड का सबसे अनमोल खोंज माना जा रहा है, बॉलीवुड में उनका आना जितना अचानक था उतना ही उनका इंटरनेट प्लैटफॉर्म का लाडला बन जाना इंसिडेंटल था। वेब सीरीज़ ‘मिर्ज़ापुर’ में कलीम की भूमिका में तथा ‘सेक्रेड गेम्स’ में अच्छे गुरूजी के बुरे डिजाइन्स वाले किरदार में पंकज ने दर्शकों का दिल जीत लिया, आने वाले नए वर्ष 2020 में वे कई नए वेब सीरीज़ चुनने में वे लगे हुए हैं।

विक्रांत मैसी

हालांकि विक्रांत ने टीवी की दुनिया से फिल्मों की दुनिया में अपने को जल्द ही शिफ्ट कर लिया था लेकिन ‘क्रिमिनल जस्टिस’ तथा मशहूर ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’ जैसे शोज़ के साथ उन्हीने डिजिटल दुनिया में अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ा ली। ‘ब्रोकन – – ‘ में एक टूटे हुए दिल के नायक जो अपनी पत्नी को खोने के बाद जीवन जीने की जद्दोजहद में लगा है, के किरदार में उन्होंने खास कर महिलाओं को खूब आकृष्ट किया। फिल्मों के साथ साथ वे वेब सीरीज़ भी करते रहना चाहतें हैं।

और पढ़े: यूपी वालों के लिए वरदान है मॉनी रॉय की ये रेड बिकिनी फोटोज


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये