क्या आप जानते हैं एकता कपूर का ‘ये है मोहब्बतें’ है सबसे लंबा चलने वाला टेलीविज़न शो

1 min


Yeh Hain Mohabbatein

‘ये है मोहब्बतें’ ने तोड़ा है रिकॉर्ड, सबसे लंबा चलने वाला पॉपुलर शो

टेलीविज़न शोज़ अब हमारी ज़िदगी का अहम हिस्सा बनते जा रहे हैं। खासकर डेली सोप। और छोटे पर्दे की क्वीन हैं एकता कपूर। जिन्होने कई हिट शोज़ दिए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एकता कपूर का सबसे ज्यादा लंबा चलने वाला शो कौन सा है? ये शो है….ये है मोहब्बतें। जिसका टेलीकास्ट स्टार प्लस पर हुआ वो भी 6 सालों तक। लेकिन दर्शकों का प्यार इस सीरियल के लिए कभी कम नहीं हुआ।

धारावाहिक ‘ये है मोहब्बतें’ ने रचा था ये इतिहास

इस सीरियल से पहले एकता कपूर के दो और बड़े सीरियल्स का छोटे पर्दे पर कई सालों तक दबदबा रहा। ये थे कहानी घर-घर की और क्योंकि सास भी कभी बहू थी। लेकिन दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल स्टारर इस धारावाहिक ने इन दोनों टेलीविज़न शोज़ को भी पछाड़ दिया था। इस सीरियल के नाम बालाजी टेलीफिल्म्स का सबसे लंबा चलने वाले शो का रिकॉर्ड दर्ज है।

3 दिसंबर, 2013 को हुआ था ऑन एयर

टीवी सीरियल ये है मोहब्बतें 3 दिसंबर 2013 को ऑनएयर हुआ था जिसमें रमन-इशिता की इस लव स्टोरी को लोगों ने काफी पसंद किया। ये है मोहब्बतें के 1,841 एपिसोड टेलीकास्ट हुए जबकि कहानी घर घर की के कुल 1661 एपिसोड और क्योंकि सास भी कभी बहू थी के 1833 एपिसोड टेलीकास्ट हुए थे। तीनों ही बालाजी प्रोडक्शन के सीरियल थे और तीनों को ही खूब प्रसिद्धि मिली। वहीं अगर बात करें बालाजी कैंप से बाहर के सीरियल्स की तो टेलीविज़न पर सबसे लंबे चलने वाला डेली सोप ये रिश्ता क्या कहलाता है जिसके 3 हज़ार से ज्यादा एपिसोड टेलीकास्ट हो चुके हैं।

Yeh Hai Mohabbatein

दिसंबर, 2019 में ऑफ एयर हुआ ये है मोहब्बतें

दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल का ये शो दिसंबर, 2019 को ऑफ एयर हुआ। और जब तक ये बंद हुआ तक इसे दर्शकों का खूब प्यार मिलता रहा। वहीं दिसंबर से इसका स्पिन ऑफ शो ये हैं चाहतें भी टेलीकास्ट हो रहा है। जिसे भी दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं।

और पढ़ेंः जग जननी मां वैष्णोदेवी सीरियल में रुबिना दिलेक की एंट्री, मां के किरदार में आएंगी नज़र, पूजा बैनर्जी ने छोड़ा शो

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये