Eid 2020/ बॉलीवुड के ये बेहतरीन गाने दुगना कर देंगे आपकी ईद की खुशी , इस लिस्ट में आपका कौन – सा है फेवरेट

1 min


Eid 2020

Eid 2020 / ईद के मौके पर सुनिए बॉलीवुड के ये बेहतरीन गाने , सबसे ज्यादा फिल्माए गए हैं सलमान खान पर

कहते है संगीत का कोई धर्म नहीं होता। और इसका सबूत हमारी हिंदी फिल्मों में भी देखने को मिलता है। संगीत हर धर्म के लोगों को साथ में जोड़ देता है। त्योहार चाहे कोई भी हो, हिंदी सिनेमा हमेशा हर धर्म के साथ रहा है। चाहे होली हो, ईद हो, दिवाली हो, मोहर्रम हो, क्रिसमस हो या लोहड़ी हो , हिंदी सिनेमा में हर त्यौहार के गीत समय-समय पर आते रहे हैं। ईद के मुबारक अवसर पर जब शाम को चांद का दीदार होगा तो वह भला कैसे बिना संगीत के हो सकता है? इसलिए, आज मायापुरी आपके लिए लाया है बॉलीवुड फिल्मों के कुछ ऐसे ईद के गीत (Eid 2020) जो आपको अल्लाह की इबादत के साथ थिरकने पर भी मजबूर करेंगे। आइए देखें एक नज़र इन बेहतरीन गानों पर ….

आज की पार्टी


हिंदी सिनेमा के दबंग सलमान खान तो हमेशा अपने फैंस को ईद पर एक फिल्म रिलीज करके खुश कर देते हैं। बेड़ा गर्क हो इस कोरोना वायरस का जिसने इस बार सभी त्योहारों को फीका कर दिया है। आपके चहेते ‘बजरंगी भाईजान’ उर्फ सलमान खान की आज आपको कोई नई फिल्म तो देखने नहीं मिलेगी। लेकिन, वर्ष 2015 में आई इस फिल्म के इस शानदार गीत के साथ आप इस ईद के त्यौहार (Eid 2020)  का आनंद जरूर ले सकते हैं। ईद के इस अवसर पर कैसा रहे जब आपसे कोई बोले ‘आज की पार्टी मेरी तरफ से’।

जुम्मे की रात

अब ईद का चांद (Eid 2020) किसी का गुलाम तो होता नहीं है जो सिर्फ जुम्मे की रात देखकर आएगा। यह तो उसके मन की बात है और जुम्मे की किस्मत। फिर भी जुम्मे को अच्छा महसूस कराते हुए आज उसका दिन तो नहीं लेकिन नाम तो लिया ही जा सकता है। सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस पर फिल्माया गया यह तड़कता – भड़कता गाना रोम रोम में जोश भर देगा।

शाह का रुतबा

हिंदी सिनेमा में दमदार आवाज के धनी संगीतकार सुखविंदर सिंह की आवाज में यह गीत हो सकता है कि पहले आपको एक सूफी गीत की याद दिलाए। लेकिन, बाद में यही गीत आपको प्रफुल्लित भी करेगा। एक दरगाह के अंदर फिल्माया गया यह गीत ईद पर अल्लाह की इबादत करने जैसा माहौल भी पैदा करेगा, साथ ही कोरोना जैसे माहौल में मन को प्रसन्न कर खुशियां बिखेरेगा। आइए सुनते हैं दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर पर फिल्माया गया यह गीत।

अफगान जलेबी

जब कानों में आवाज पड़े अफगान जलेबी की तो लोगों के दिलों में घंटियां कैसे ना बजें और पैर जमीन पर कैसे टिकें? सूफी गायक असरार का गाया यह गीत ईद के इस मौके पर अपनी माशूका की भी याद दिलाएगा। वैसे तो ईद जैसे माहौल में कोई निराश रह नहीं सकता और किसी के चेहरे पर उदासी छा नहीं सकती। लेकिन, अगर बदकिस्मती से किसी के साथ ऐसा हुआ है तो यह गीत आपके मूड को भी अच्छा कर देगा।

मुबारक ईद मुबारक


हम तो आपको पहले भी बता चुके हैं कि सलमान खान शुरुआत से अपने फैंस से ईदी लेते आए हैं। हमेशा अपनी फिल्मों से वह अपने फैंस को खुश करते हैं और कुछ ऐसे गीतों को भी लेकर आते हैं जिन्हें लंबे समय तक गुनगुनाया जाए। सोनू निगम, अरविंदर सिंह और स्नेहा पंत की आवाज में गाया गया यह गीत पूरे जोश से भरा हुआ है।

नूर ए खुदा

अदनान सामी, शंकर महादेवन और श्रेया घोषाल की आवाज में यह गीत लोगों को धार्मिक भावनाओं का दिली एहसास कराता है। इसकी हर एक लाइन रमजान के पाक महीने की याद दिलाती है। यह गीत शाहरुख खान की फिल्म ‘माय नेम इज खान’ से लिया गया है जिसे खुद शाहरुख खान और काजोल पर फिल्माया गया है। यह सूफी गीत आपके मन की शांति के लिए है।

ख्वाजा मेरे ख्वाजा

हमने अपनी लिस्ट  (Eid 2020)  में आपके मन की शांति के लिए भी कुछ गीतों का चयन किया है उनमें से यह एक गीत है ‘ख्वाजा मेरे ख्वाजा’। ईद के मुबारक अवसर पर यह गीत आपके अंदर सीधे तौर पर धार्मिक भावनाएं उत्पन्न करेगा। यह गीत ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म ‘जोधा अकबर’ से लिया गया है। शुरुआत से अंत तक यह गीत इबादत और कव्वाली का भरपूर मिश्रण है।

वल्लाह रे वल्लाह

ईद की पार्टी वाले गीतों में से यह गीत बहुत ही शानदार है। इस गीत को शेखर, श्रेया घोषाल, कमल खान और राजा हसन ने गाया है। हिंदी गीतों में दिखने वाले तड़कते भड़कते नृत्य के तड़के के साथ यह गीत कव्वाली वाली फीलिंग लेकर आता है। इसकी खास बात यह भी है कि यह हिंदी सिनेमा के दो हैंडसम अभिनेता सलमान खान और अक्षय कुमार पर फिल्माया गया है और गाने में कैटरीना कैफ की मौजदगी ने ईद के चाँद जैसी खूबसूरती बिखेर दी।

उम्मीद करते हैं आपको ये सभी गाने पसंद आए होंगे। तो इन गानो से अपनी eid 2020 को बना लीजिए और भी खुशनुमा।

और पढ़ेंः नहीं रहे रेडी फिल्म के ‘छोटे अमर चौधरी’, कैंसर से जूझ रहे मोहित बघेल की मौत

SHARE