‘गंदी बात’ से भी ज्यादा कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेंट पर वेब सीरीज बनाने जा रही हैं एकता कपूर

1 min


एकता कपूर की नई वेब सीरीज

टीवी पर सास-बहू के सीरियल्स से टीवी क्वीन बनी एकता कपूर अब देश की एडल्ट कंटेंट क्वीन बनती जा रही हैं. ऑल्ट बलाजी पर गंदी बात, बेकाबू और अपहरण जैसी बोल्ड वेब सीरीज दिखाने के बाद अब एकता कपूर एक और कॉन्ट्रोवर्शियल वेब सीरीज लाने की तैयारी कर रही हैं. एकता ने हाल ही में अपनी अगली वेब सीरीज के बारे में अनाउंसमेंट की है.

एकता कपूर की ये नई वेब सीरीज दो महिलाओं की कहानी पर आधारित होगी. जो भारतीय संस्कृति और समाज की सोच को दरकिनार करते हुए अपने समलैंगिक प्रेम को अंजाम देती हैं. इस वेब सीरीज की अनाउंसमेंट एकता कपूर ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके दी है. इंस्टाग्राम पर इस शो के टीजर के साथ एकता ने एक लंबी चौड़ी पोस्ट भी शेयर की है.

हम आध्यात्मिक अनुभव महसूस करने वाले इंसान नहीं हैं. हम आध्यात्मिक जीव हैं, जो मानवता का अनुभव रखते हैं. एक प्रेम कहानी, जो मंजू कपूर की फेमस किताब पर आधारित है. एक कहानी जो तब शुरू हुई जब देश में राजनीतिक उथल-पुथल चल रही थी. दो खूबसूरत आत्माओं की कहानी जो, धर्म, लैंगिक और समाज की बंदिशों को तोड़कर एक दूसरे में मिल सकीं. एक अपरंपरागत प्रेम कथा, जिसे रिद्धी डोगरा और मोनिका डोगरा ने निभाया है.

टीजर की शुरुआत होती है नवंबर 2019 में आए सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले से, जिसमें श्री राम जन्मभूमि विवाद पर फैसल आया था. जिसे देखकर लग रहा है कि ये प्रेम कहानी 1992 में इसी विवाद के साथ ही शुरु होती है. बता दें कि मंजू कपूर की किताब ए मैरिड वूमन 2003 में आई थी. इसकी कहानी आस्था नाम की लड़की के इर्द-गर्द घूमती है. जो दिल्ली के टिपिकल मिडिल क्लास परिवार में बड़ी हुई.

आस्था के न चाहते हुए भी उसके मां-बाप उसकी अरेंज मैरिज करवाने के लिए लड़के की तलाश कर रहे होते हैं. फिर उसकी शादी हो जाती है और वो दो बच्चों की मां बन जाती है. इसके बाद उसकी जिंदगी में एक ऐसी लड़की आती है, जिससे उसे प्यार हो जाता है. बता दें कि ऐसा दूसरी बार है जब एकता कपूर, मंजू कपूर की किताब पर वेब सीरीज बनाने जा रही हैं. इससे पहले उन्होंने टीवी सीरियल ये है मोहब्बतें मंजू कपूर की किताब कस्टडी की कहानी पर बनाया था.

ये भी पढ़ें- क्या शाहरुख खान और रणबीर कपूर के साथ फिल्म बनाने जा रहे हैं करण जौहर ?
SHARE

Sangya Singh