वीरान सड़कें, हर ओर सन्नाटा..लॉकडाऊन हुई मुंबई की ऐसी तस्वीर आ रही है सामने !

1 min


Lockdown Mumbai

कोरोनावायरस ने थामी कभी न थमने वाली मायानगरी की रफ्तार, लॉकडाऊन हुई मुंबई

भारत में कोरोनावायरस के मरीज़ों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। और सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है महाराष्ट्र। जहां पर अब तक 47 मरीज़ सामने आ चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा संक्रमित पुणे से सामने आए हैं। नतीजा डर के मारे लोग घरो में कैद हैं, सड़कें खाली हैं और मॉल व बीच जैसी लोगों से भरी रहने वाली जगहों पर आज सन्नाटा पसरा नज़र आ रहा है। कुल मिलाकर लॉकडाऊन हुई मुंबई की तस्वीर पूरी तरह से बदल चुकी है।

डिब्बावालों ने सर्विस की बंद

खास बात ये है कि अब मुंबई के डिब्बावालों ने भी अपनी सर्विस रोक दी है। 20 मार्च से 31 मार्च तक डिब्बावाले कोरोनावायरस के चलते अपनी सेवाएं नहीं देंगे। मुंबई में करीबन 5 हजार डिब्बावाले हैं जो 2 लाख लोगों को हर रोज डिब्बे के जरिए खाना पहुंचाते हैं। लेकिन लॉकडाऊन हुई मुंबई में अब डिब्बावाले भी छुट्टी पर चले गए हैं।

फिल्मों की शूटिंग बंद

Coronavirus in Mumbai

Source – BizAsialive

चूंकि कोरोनावायरस के महाराष्ट्र में काफी मामले सामने आ चुके है लिहाज़ा फिल्मों, टीवी सीरीयल्स और वेब सीरीज़ सभी की शूटिंग पर रोक लगा दी गई है। 31 मार्च तक फिल्म उद्योग से जुड़ा हर काम बंद कर दिया गया है। जिससे फिल्म सिटी भी सूनी-सूनी लग रही है। यहां पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ है।

आम से लेकर खास तक सभी घरों में कैद

Mumbai Becomes LockdownSource – The Hindu

लॉकडाऊन हुई मुंबई की जो तस्वीर सामने आ रही है। उसमें आम से लेकर खास तक सभी घरों में कैद नज़र आ रहे हैं। बहुत ज़रूरी काम हो तो ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। कई बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे भी है जिन्होने खुद को क्वारैंटाइन यानि सेल्फ आइसोलेशन में रख लिया है। ताकि वो खुद को और दूसरे लोगों को कोरोनावायरस से बचा पाए। मुंबई के समुद्री किनारों पर जहा सबसे ज्यादा भीड़ नज़र आती थी आज वहां आदमी की परछाई तक नहीं है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोनावायरस से निपटने के पूरे इंतज़ाम कर रखे हैं। बावजूद इसके मामलों में लगातार इज़ाफा होता जा रहा है।

और पढ़ेंः बॉलीवुड कपल्स में कौन है Vegetarian और कौन है Non Vegetarian


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये