Amitabh Bachchan से Shahrukh Khan तक, जब A लिस्ट स्टार्स ने किया फिल्मों में कैमियो रोल

1 min


1

Shahrukh Khan से  Ranbir Kapoor तक इन टॉप स्टार्स ने किया फिल्मों में कैमियो रोल

अब वो दिन चले गए जब बॉलीवुड के बड़े स्टार्स मल्टी स्टारर फिल्मों में काम करने से हिचकिचाते थे। आज, एक्टर्स न केवल अपने बराबर के स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर करते हैं, बल्कि बहुत खुशी से किसी भी फिल्म में कैमियो रोल करने के लिए तैयार हो जाते हैं। पिछले कुछ समय में ऐसी कई फिल्में आईं जिनमें बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स ने कैमियो रोल किया। जैसे कुछ समय पहले ही सलमान खान (Salman Khan) ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) स्टारर फिल्म ‘ज़ीरो’ में कैमियो रोल किया था। उससे पहले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने भी सलमान खान (Salman Khan)की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में स्पेशल अपीयरेंस दिया था। वहीं, अब शाहरुख खान (Shahrukh Khan) एक बार फिर अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में कैमियो रोल में नज़र आने वाले हैं। इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। तो आइए एक नज़र डालते हैं, बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स पर जो फिल्मों में कैमियो रोल में नज़र आ चुके हैं…

सलमान खान- Zero

सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड में न्यूकमर्स के लिए गॉडफादर माने जाते हैं। सलमान अबतक कई एक्टर्स को लॉन्च कर चुके हैं और वो बॉलीवुड के बेहद विनम्र और दयालु अभिनेता हैं। सलमान खान (Salman Khan) ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को न केवल आनंद एल राय की फिल्म ‘ज़ीरो’ करने के लिए सुझाव दिया था बल्कि फिल्म में छोटा सा कैमियो रोल भी किया। फिल्म के गाने ‘इसकबाज़ी’ में सलमान और शाहरुख ने एक साथ डांस किया, जो दोनों के फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं था।

शाहरुख खान- Tubelight

सलमान खान (Salman Khan) के ‘ज़ीरो’ में कैमियो करने से पहले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में कैमियो रोल किया था। किंग खान ने फिल्म में एक जादूगर का छोटा सा रोल प्ले किया था। फिल्म में शाहरुख जादूगर की तरह कलरफुल और कढ़ाई वाला वेस्टकोट पहने हुए आंखों में काजल और चेहरे पर टैटू लगाए हुए नज़र आए थे। एक इंटरव्यू में सलमान ने बताया था कि इस रोल के लिए उन्होंने जब शाहरुख को कॉल किया तो एक बार कहने पर ही वो तुरंत इस रोल के लिए तैयार हो गए थे।

शाहरुख खान- Ae Dil Hai Mushkil

करण जौहर (Karan Johar) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) न सिर्फ बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ी है बल्कि दोनों के बीच बहुत अच्छा दोस्ती का रिश्ता भी है। करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में भी शाहरुख स्पेशल अपीयरेंस में नज़र आ चुके हैं। इस फिल्म में रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका में नज़र आए थे। इस फिल्म में शाहरुख ने ऐश्वर्या राय के एक्स हस्बेंड यानी ताहिर तलियार खान का किरदार निभाया था। फिल्म में उनका छोटा सा ये किरदार लोगों को बहुत पसंद आया था। और उनकी ये भूमिका फिल्म का अहम हिस्सा भी साबित हुई थी।

रणबीर कपूर- PK

राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘पीके’ में आमिर खान, अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत ने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था। फिल्म में एक एलियन की कहानी दिखाई गई थी, जो गलती से अपने ग्रह से पृथ्वी पर आ जाता है लेकिन पृथ्वी पर उसका एक लॉकेट खो जाता है। जिसको ढूंढने के लिए वो इधर-उधर भटकता रहता है। उस लॉकेट के बिना वो अपने ग्रह पर वापस नहीं जा सकता। फिल्म के आखिर में राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को भी एक नग्न एलियन के रूप में दिखाया और फिल्म में रणबीर का छोटा सा अपीयरेंस लोगों को इतना पसंद आया कि स्क्रीन पर रणबीर को देखते ही लोग सीटी बजाने लगे।

अमिताभ बच्चन- English-Vinglish

दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की फिल्म ‘इंग्लिश-विंग्लिश’ में लोगों ने उनके अभिनय को बहुत पसंद किया था। उनके मजबूत किरदार और बेहतरीन अभिनय के अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन के स्पेशल कैमियो रोल को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। फिल्म के एक सीन में दिखाया गया है कि श्रीदेवी की मुलाकात फ्लाइट में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से होती है, जहां बिग-बी एक सह-यात्री के तौर पर श्रीदेवी की मदद करते हैं और उन्हें कम्फर्टेबल महसूस करवाते हैं, ये सीन सभी को बहुत पसंद आया था।

अमिताभ बच्चन- Padman

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पैडमैन’ एक सुपरहिट फिल्म रही थी। फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया और लोगों को भी ये फिल्म बहुत पसंद आई थी। ये फिल्म अरुणांचलम मुरुगनाथम नाम के एक शख्स की कहानी पर आधारित है जिसने अपने गांव की महिलाओं के लिए अपने घर में ही सैनिटरी पैड्स बनाने का काम शुरु किया था। फिल्म को आर बाल्की ने डायरेक्ट किया था और फिल्म की निर्माता है ट्विंकल खन्ना। फिल्म में अक्षय के अलावा सोनम कपूर और राधिका आप्टे ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में अमिताभ ने एक छोटा या स्पेशल अपीयरेंस दिया था। जो काफी इमोशनल कर देने वाला सीन था और लोगों को बहुत पसंद आया था।

रणवीर सिंह- Finding Fanny

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर इस फिल्म में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) एक सीन में उनके पति का किरदार निभाते हुए नज़र आए थे। फिल्म में दीपिका के अलावा पंकज कपूर, नसीरुद्दीन शाह और डिंपल कपाडिया मुख्य भूमिका में थीं। फिल्म में दीपिका ने एक क्रिश्चियन लड़की का रोल प्ले किया था। फिल्म में सीन के लास्ट मोमेंट तक दीपिका को ये नहीं पता था कि रणवीर सिंह उनके पति का रोल प्ले करने वाल हैं। उस समय दीपिका के लिए रणवीर का ये कैमियो किसी सरप्राइज से कम नहीं था।

अमिताभ बच्चन- Ki & Ka

अर्जुन कपूर और करीना कपूर खान स्टारर इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दोनों ने ही साथ में एक कैमियो रोल किया था। फिल्म में भी दोनों ने दो बड़े कलाकारों की ही भूमिका निभाई थी। फिल्म के इस छोटे से स्पेशल अपीयरेंस में दर्शकों ने अमिताभ और जया दोनों के ही किरदार को काफी पसंद किया था।

अजय देवगन- Simmba

रोहित शेट्टी की सिंघम सीरीज की फिल्म सिंबा में रणवीर सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में रणवीर सिंह के अलावा सारा अली खान भी मुख्य भूमिका में थीं। फिल्म  के क्लाइमैक्स में अजय देवगन स्पेशल अपीयरेंस में नज़र आए थे। फिल्म के आखिर में अजय देवगन की धमाकेदार एंट्री होती है, ये सीन इतना जबरदस्जित था कि सिनेमाहॉल में बैठे लोग अजय देवगन की एंट्री होते ही सीटियां बजाने लगते हैं।

ये भी पढ़ें- 80 के दशक की इस हॉलीवुड फिल्म का रीमेक बनाने जा रहे हैं Salman Khan

Sangya Singh