सलमान खान की हत्या की साजिश करने वाला बदमाश अरेस्ट, मुंबई जाकर की थी रेकी

1 min


सलमान खान की हत्या

सलमान खान की हत्या की साजिश मामले में गिरफ्तारी

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में संचालित कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के रडार पर होने की जानकारी मिली है। सलमान खान की हत्या की साजिश मामले में फरीदाबाद पुलिस ने गिरोह के एक शार्प शूटर को गिरफ्तार किया है। जिसने सलमान खान की एक्टिविटी की जानकारी जुटाने के लिए मुंबई में रेकी की थी।

खबरों के मुताबिक, फरीदाबाद पुलिस ने भिवानी जिले से ताल्लकु रखने वाले 27 साल के राहुल संगा उर्फ ​​बाबा को गिरफ्तार किया है, वो वर्तमान में 15 अगस्त को उत्तराखंड के हिसार में रह रहा था और कई आपराधिक मामलों का अपराधी था। उसे जांच के लिए यहां फरीदाबाद लाया गया था, क्योंकि वो एक स्थानीय निवासी प्रवीण की हत्या के मामले में वांटेड था और उसके पास से एक रिवाल्वर भी पुलिस ने बरामद किया गया है।

कई साल पहले ही बिश्नोई करना चाहता था सलमान की हत्या

पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि राहुल इस साल जनवरी में मुंबई के बांद्रा गया था, जहां सलमान खान का घर है। राजस्थान के जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर सलमान खान के घर और उनकी गतिविधियों के बारे में तीन दिनों तक उसने रेकी की थी। आपको बता दें कि बिश्नोई कई साल पहले राजस्थान में एक ब्लैक बक को मारने के मामले में बरी हुए सलमान खान को खत्म करना चाहता था, जिसके संबंध में उसने पिछले साल एक और गैंगस्टर भेजा था।

इससे पहले भी एक शार्प शूटर हुआ था गिरफ्तार

पुलिस ने गैंगस्टर राहुल की कुछ अन्य मामलों में मदद करने के लिए चार अन्य (मनीष, रोहित, आशीष और भारत) को भी गिरफ्तार किया है. पता चला है कि राहुल, भरत और आशीष को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था, दो अन्य को स्थानीय अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले इसी साल जून में हरियाणा पुलिस ने शार्पशूटर संपत नेहरा को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था, जो सलमान की एक्टिविटी का पता लगाने के लिए मुंबई गया था।

ये भी पढ़ें- वेब सीरीज में पाकिस्तानी एक्टर हसन खान निभाएंगे सुशांत सिंह राजपूत का रोल ?

SHARE

Sangya Singh