"हिंदुत्व" का अलख जगाने निकले हैं अनूप जालोटा और दीपिका चिखलिया

आगामी कुछ दिनों में जल्द ही यह "हिंदुत्व" मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा। इसमें दीपिका चिखलिया, अनूप जलोटा जैसी शख्सियतें हिंदुत्व की ताकत बताते हुए नज़र आएंगे।

author-image
By Sharad Rai
New Update
Anoop Jalota and Deepika Chikhalia

Anoop Jalota and Deepika Chikhalia

"हिंदुत्व" शब्द इनदिनों बहस का विषय बन गया है. कुछ लोगों के लिए यह शब्द भावना का विषय है तो कुछ लोगों को इसमें राजनीतिक तल्खी नजर आती है. कोई इस शब्द के बल पर ध्वजारोहण करने के सपने देख रहा है और कितनों की रोजो रोटी चल रही है तो कितने हिंदुत्व को गाली देकर अपनी दुकान चला रहे हैंऔर अपशब्द बोलकर सुर्खियों में रहना चाहते हैं. इस हिंदुत्व की असली ताकत को जनमानस के बीच लेकर आने का एक सार्थक प्रयास मास्क टीवी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर किया है जो जल्द ही दर्शकों तक पहुँचाया जाएगा. टीवी धारावाहिक रामायण से हिंदुस्तान के घर घर मे अपनी खास पहचान बना चुकी दीपिका चिखलिया उर्फ रामायण की सीता हिंदुत्व का अलख जगाने हर घर में जल्द ही दस्तक देने वाली हैं. आगामी कुछ दिनों में जल्द ही यह "हिंदुत्व" मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा. इसमें दीपिका चिखलिया, अनूप जलोटा जैसी शख्सियतें हिंदुत्व की ताकत बताते हुए नज़र आएंगे.

आज देश के हालात ऐसे बन गए हैं कि भारत मे हिंदुत्व की बात करना भी कुछ लोगों को सांप्रदायिकता लगती है जबकि वही लोग दिन रात किसी अन्य धर्म की टोपी पहने अपने आप को सेक्युलर साबित करते रहते हैं. यह इस देश की विडंबना ही कही जाएगी कि जिस देश मे 110 करोड़ हिन्दू वास करते हैं उसी देश मे हिंदुत्व के बारे में बात करना अपराध कैसे हो गया यह भी समझ से परे ही है. अब इसी परिपाटी के टूटने का समय आ चुका है और हिंदुत्व अब हर घर मे शान से अपनी पहचान उजागर करने को तैयार है. इसी हिंदुत्व का अलख जगाने मशहूर भजन सम्राट अनूप जलोटा , रामानंद सागर की 'रामायण' से घर घर माता सीता के रूप में हिंदुत्व का अलख जगा चुकी दीपिका चिखलिया बहुत जल्द ही मास्क टीवी ओटीटी पर प्रसारित होने वाले हिंदुत्व में नजर आएंगे.

sita

दीपिका कहती हैं- "हमने तो उस दौर में हर घर मे भगवान और हिंदुत्व को पहुंचाया था जिस दौर में भारत मे सेक्युलरिज्म चरम पर था. अब तो ख़ैर हालात भी उतने मुश्किल नहीं रहे. हमें गर्व होना चाहिए अपनी हिंदुत्व वाली संस्कृति पर. यह वसुधैव कुटुम्बकम वाली परंपरा है और हमें अपनी हिंदुत्व वाली परम्परा का निरंतर निर्वहन करते रहना है."

"हिंदुत्व" के ट्रेलर में अनूप जलोटा का सम्वाद सबको अपनी ओर आकर्षित करता है-  

"दुनिया मे बाकी धर्मों की छोड़ो, जब हम हिन्दू हैं और यदि हम इस देश से निकाले गए तो यहाँ से विस्थापित होने के बाद क्या दुनिया मे दूसरा कोई दूसरा देश है जो हमें शरण दे सके? जहाँ हम जाकर स्वेच्छापूर्वक रह सकें?"  यह सवाल उन सबके लिए करारा तमाचा है जो यह कहते आये हैं कि हिंदुत्व की बात करना बेमानी है. अनूप जलोटा कहते हैं - "मेरे द्वारा या हमसब द्वारा फ़िल्म में बोला गया सम्वाद भले ही फिल्मी लगे लेकिन यह वास्तविकता में भी उतना ही प्रासंगिक है जितना फ़िल्म में."

singer

फ़िल्म हिंदुत्व के निर्देशक करण राजदान ने एक सवाल के जवाब में बताया कि हमारे पास जब इस विषय को लाया गया तभी हमने निर्णय ले लिया था कि इस विषय पर हम दुनिया के सामने एक बेहतरीन फ़िल्म बनाकर लाएंगे. हिंदुत्व सिर्फ हमारी फ़िल्म नहीं है , यह 110 करोड़ हिंदुओं की पीड़ा और संवेदना है. जब हम अपने ही देश में हिंदुत्व की बात नहीं करेंगे तो क्या दुनिया के उन 56 देशों में जाएंगे जहाँ की काफिरों को उनका मजहब नहीं स्वीकारने पर सर कलम करने का फतवा जारी किया जाता है? हिंदुत्व हमारी असली पहचान है, और इसे ज़िंदा रखना ही होगा.

टैग प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म "हिंदुत्व" के निर्माता हैं चिरंजीवी भट्ट और अंजू भट्ट.

movie

निर्देशक हैं करण राजदान. फ़िल्म में श्वेता राज के लिखे गीत पर संगीत दिया है रवि शंकर ने, जिन्हें सुरों में पिरोया है दलेर मेहदी, अनूप जलोटा, मधुश्री, दिव्या कुमार, और मास्टर सलीम ने. "हिंदुत्व" के कलाकार हैं, आशीष शर्मा , सोनारिका भदौरिया, अनूप जलोटा, दीपिका चिखलिया, गोविंद नामदेव. चैनल प्रोड्यूसर मानसी भट्ट बताती हैं कि बहुत अरसे बाद देश मे एक ऐसी फिल्म आ रही है जिससे कि हमारे पूरे समाज को गर्व होगा. वह कहती हैं- "इस देश मे सबकी बात होती आई है लेकिन कोई हिंदुत्व की बात नहीं करता था, अब हमारे देश मे हिदुत्व का सबसे बड़ा प्रतीक श्री राम का मंदिर भी बन रहा है और अब देश मे बहुत जल्द ही हर घर मे हिंदुत्व की भी बात होगी."

Tags : Mr. Anoop Jalota | Dipika Chikhlia | अनूप जालोटा Dipika Chikhlia News

Read more:

Rashmika Mandanna Deepfake Video: एक्टर के वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने 4 संदिग्धों से पूछताछ की

priya Banerjee: Dramatically golden ड्रेस में नज़र आई प्रिया बनर्जी

विक्की- अंकिता के कमरे में क्यों सोते है मुनव्वर, सच जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

फैमिली वीक के बाद बिग बॉस से अचानक बाहर हुआ ये सदस्य

पैंट सूट में हिना खान ने दिए कातिलाना पोज़

Latest Stories