93rd Academy Awards के लिए रितिक रोशन और आलिया भट्ट को मिला इन्विटेशन

1 min


रितिक रोशन आलिया भट्ट

रितिक रोशन- आलिया भट्ट को ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए मिला इन्विटेशन

अकैडमी अवॉर्ड्स जो कि ऑस्कर्स अवॉर्ड्स के नाम से भी जाना जाता है, इसे दुनियाभर में सबसे बड़े अवॉर्ड्स के तौर पर पहचाना जाता है। यानी ऑस्कर अवॉर्ड्स को फिल्मों का सबसे बड़ा अवॉर्ड माना जाता है। वहीं, अब 93वें अकैडमी अवॉर्ड्स की लिस्ट जारी कर दी गई है।  द अकैडमी और मोशन पिक्चर्स आर्ट्स ऐंड साइंसेज ने अपने मेहमानों की नई लिस्ट जारी की है। खबरों के मुताबिक, ऑस्कर अवॉर्ड की इस लिस्ट में बॉलिवुड से इस बार रितिक रोशन और आलिया भट्ट का भी नाम शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि इस अवॉर्ड फंक्शन में 819 गेस्ट बुलाए जाएंगे। वहीं, अगर रितिक और आलिया इस समारोह में शामिल होते हैं तो वो 93वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में वोट भी कर सकेंगे।

दुनियाभर के 68 अलग-अलग देशों से बुलाए जाते हैं गेस्ट

बता दें कि अकैडमी अवॉर्ड्स की इस लिस्ट में नंदिनी श्रीकांत, टेस जोसेफ, कॉस्ट्यूम डिजाइनर नीता लुल्ला, डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर निष्ठा जैन, अमित मधेशिया, विजुएल इफैक्ट सुपरवाइजर विशाल आनंद, संदीप कमल और फिल्म स्कोर कंपोजर नंदिता देसाई जैसे नाम भी भारत से शामिल हैं। गौरतलब है कि अकैडमी अवॉर्ड्स में वोटिंग के लिए हर बार 49 पर्सेंट गेस्ट दुनियाभर के 68 अलग-अलग देशों से बुलाए जाते हैं।

अगले साल होने वाले आस्कर्स अवॉर्ड्स में शामिल होंगे रितिक-आलिया

अगर रितिक रोशन और आलिया भट्ट इस इन्विटेशन को मंजूर कर लेते हैं, तो वो अगले साल होने वाले आस्कर्स अवॉर्ड्स में शामिल होंगे। वैसे तो हर साल फरवरी के महीने में इस अवॉर्ड फंक्शन को आयोजित किया जाता है। लेकिन, इस बार कोरोना वायरस की वजह से इसकी डेट आगे बढ़ाकर 25 अप्रैल कर दी गई है। आपको बता दें कि ऑस्कर अवॉर्ड के लिए रितिक रोशन और आलिया भट्ट को इन्विटेशन मिलना बड़ी बात है। जबसे ये खबर आई है तभी से सोशल मीडिया पर लोग दोनों ही ऐक्टर्स को बधाई दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंक्यों शाहरुख खान ने ठुकरा दिया था फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर का ऑफर ?


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये