क्यों शाहरुख खान ने ठुकरा दिया था फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर का ऑफर ?

1 min


स्लमडॉग मिलियनेयर शाहरुख खान

अनिल कपूर से पहले स्लमडॉग मिलियनेयर शाहरुख खान को ऑफर हुई थी

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर स्टारर और डायेरक्टर डैनी बॉयल की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म ने कई बड़े अवॉर्ड भी अपने नाम किए। स्लमडॉग मिलियनेयर में अनिल कपूर के अलावा इरफान खान, फ्रीडा पिंटो और देव पटेल ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी। फ्रीडा पिंटो और देव पाटिल को इसी फिल्म से काफी शोहरत मिली थी। आज भी इस फिल्म को लोग देखना पसंद करते हैं। फिल्म में अनिल कपूर ने एक क्विज शो के होस्ट का किरदार निभाया था। लेकिन, आपको शायद ये नहीं पता होगा कि अनिल कपूर से पहले फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर शाहरुख खान को ऑफर हुई थी।

कौन बनेगा करोड़पति शो के लिए शाहरुख ने छोड़ी थी फिल्म

आपको बता दें कि स्लमडॉग मिलियनेयर के लिए पहले शाहरुख खान को शो के होस्ट का रोल ऑफर किया गया था। गौरतलब है कि रियल लाइफ में भी शाहरुख खान कौन बनेगा करोड़पति रिएलिटी शो को होस्ट कर चुके हैं और यही वजह थी कि शाहरुख खान ने इस फिल्म के  ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था। इतना ही नहीं, अनिल कपूर को लेने से पहले डैनी बॉयल और शाहरुख खान ने फिल्म के लिए काम शुरु भी कर दिया था। लेकिन बाद में कौन बनेगा करोड़पति शो के लिए स्लमडॉग मिलियनेयर शाहरुख खान ने छोड़ दी और अनिल कपूर को शाहरुख खान वाले रोल के लिए फाइनल किया गया।

मुझे लगा कहीं लोग मुझे रियल में भी मतलबी इंसान न सोचने लगें

इस बारे में शाहरुख खान ने खुद सबको बताया था, जब साल 2010 में जॉनेथन रॉस चैट शो में वो अपनी फिल्म ‘माई नेम इज खान’ को प्रमोट कर रहे थे। शाहरुख खान ने बताया था कि डैनी मेरा बहुत अच्छा दोस्त है और मैं बहुत खुश था कि वो ये फिल्म बना रहा है। मैंने ये फिल्म इसलिए नहीं की थी क्योंकि मुझे लगा था कि फिल्म में शो का होस्ट चीट करता है। मैं रियल में एक शो होस्ट कर चुका था, तो मुझे लगा कहीं लोग मुझे रियल में भी ऐसा मतलबी इंसान न सोचने लगें। मेरे बाद ये रोल अनिल कपूर को मिला था। अनिल ने बहुत शानदार काम किया था। आपको बता दें कि स्लमडॉग मिलियनेयर ने ऑस्कर्स में अपने नाम 8 अवॉर्ड्स किए और इसे बेस्ट फिल्म का भी अवॉर्ड मिला।

ये भी पढ़ेंब्रीद इन टू द शैडोज का ट्रेलर रिलीज, देखिए कितना दमदार है अभिषेक का डेब्यू ?

SHARE

Sangya Singh