I For India Concert फेसबुक पर सबसे बड़ा फंड रेज़िंग इवेंट बना, कोरोना के खिलाफ जंग के लिए जुटाए इतने करोड़ रूपए!

1 min


I For India Concert

3 मई की शाम फेसबुक पर लाइव हुआ था I For India Concert..कई सितारों ने लिया था हिस्सा

इस वक्त दुनिया कोरोनावायरस के ख़तरे से जूझ रही है लेकिन हिम्मत नहीं हारी है। जो भी लोग इस जानलेना वायरस की चपेट में आए हैं उनकी मदद के लिए लोग खुलकर आगे आ रहे हैं। आम से लेकर खास तक और हर प्लेटफॉर्म अपनी तरफ से जो भी कोशिश कर सकता है वो कर रहा है। फेसबुक भी इस दिशा में आगे बढ़ा और उसने भारत में  I For India Concert किया। जो अब फेसबुक पर सबसे बड़ा फंड रेज़िंग इवेंट बन गया है।

जी हां….फेसबुक पर हुए इस कॉन्सर्ट से 52 करोड़ रूपए जुटाए गए हैं और कहा जा रहा है कि डोनेशन अभी भी जारी है। सारा का सारा फंड कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दिया जाएगा।

करण जौहर ने दी है फंड की जानकारी

बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर करण जौहर ने इस कॉन्सर्ट के जरिए इक्कठ्ठी की गई धनराशि के बारे में जानकारी दी है। उन्होने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी लोगों के साथ साझा की है जिसके मुताबिक इस फंड में 4.3 करोड़ रुपए ऑनलाइन आए हैं तो वहीं कार्पोरेट जगत से लगभग 47 करोड़ 77 लाख रूपए का डोनेशन मिला है। यानि कुल मिलाकर 52 करोड़ रुपए का फंड जुटा लिया गया है। खास बात ये है कि अभी  पैसों की काउंटिंग का काम जारी है। यानि I For India Concert फंड का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है। वहीं फेसबुक पर 4 घंटे 20 मिनट से ज्यादा चले देश के सबसे बड़े वर्चुअल कॉन्सर्ट आई फॉर इंडिया में 3 मई की रात 12 बजे तक 3 करोड़ 44 लाख रुपए डोनेट कर दिए गए थे।

कोरोना पीड़ितों को मिलेगी मदद

आपको बता दें कि जो भी फंड जुटाया गया है उससे कोरोना पीड़ितों तक हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी। वहीं इस कॉन्सर्ट को तीन मुख्य उद्देश्यों के लिए आयोजित किया गया था। पहला उद्देश्य उन लोगों को इंटरटेन करना था जो लॉकडाउन के चलते घरों में हैं। दूसरा, उन लोगों का शुक्रिया अदा करना जो इस वक्त बाहर कोरोना से पहले मोर्चे पर लड़ाई लड़ रहे हैं ताकि हम लोग घरों में सुरक्षित रह सकें। और तीसरा उन लोगों के लिए फंड जुटाना जिनके पास इस वक्त कोई रोज़गार नहीं है और वो दो वक्त की रोटी भी बमुश्किल ही जुटा पा रहे हैं। इस फंड का पूरा का पूरा 100 फीसदी हिस्सा कोविड रिलीफ फंड में डोनेट किया जाएगा। इस पूरे कॉन्सर्ट का संचालन करण जौहर और जोया अख्तर ने किया था।

3 मई की शाम आयोजित किया गया था कॉन्सर्ट

I For India Concert

I For India Concert रविवार यानि 3 मई की शाम 7:30 बजे शुरु हुआ था जो चार घंटों से भी ज्यादा देर तक चला। इसमें मनोरंजन जगत की कई बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया। अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, गुलजार, एआर रहमान, जावेद अख्तर, ब्रायन एडम्स, विल स्मिथ, सोनू निगम, ऋतिक रोशन, निक जोनस, विक्की कौशल, आयुष्मान खुराना, कपिल शर्मा, उस्ताद अमजद अली खान, अनुष्का शंकर, प्रियंका चोपड़ा, आमिर खान, अनिल कपूर, रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन जैसे तकरीबन 85 से ज्यादा कलाकार नज़र आए थे। जिन्होने ना केवल कोरोनावायरस को लेकर बात की बल्कि अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ अनुभव भी शेयर किए और अपने अपने तरीके से लोगों का मनोरंजन भी किया। सितारों ने इस प्लेटफॉर्म से i Can, i Will, i Must Help स्लोगन को बार बार दोहराया और मदद की अपील की।

और पढ़ेंः एक्टर आमिर खान ने नहीं रखवाए आटे की थैली में 15 हजार रुपए, बोले – किसी रॉबिन हुड का काम है

SHARE