लॉकडाउन के कारण सिनेमाहॉल बंद है तो क्या ,ये 6 इंडियन वेब सीरीज करें परिवार के साथ एन्जॉय

1 min


अगर पसंद है इंडियन वेब सीरीज , तो ये 6 वेबसीरीज आपके परिवार को करेगी एंटरटेन

भारत में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है और इसके साथ ही फिल्मों और टीवी शोज के शूट भी कैंसिल कर दिए गए है।ऐसे में हर कोई इन दिनों सारा दिन घर में बैठकर बोर हो रहा है। अगर आप भी इस समय में घर में बैठकर बोर हो रहे है तो आपको बता दे ऐसे कई OTT प्लेटफार्म है जो आपके इस खाली समय को एंटरटेनमेंट से भर देंगे। अगर आप भी इंडियन वेब सीरीज के शौकीन है तो तो चलिए आपको बताते है उन टॉप 6 इंडियन वेब सीरीज के बारे में, जिन्हें देखना शुरू करेंगे तो फिर कुछ और देखने का मन नहीं करेगा।

1. ये मेरी फैमिली

इंडियन वेब सीरीज

Source – Youtube

सौरभ खन्ना की लिखी और समीर सक्सेना निर्देशित इंडियन वेब सीरीज ये मेरी फैमिली हिंदी में बनी चंद बेहतरीन वेब सीरीज में से एक है। एक ऐसी सीरीज है जिसे लॉक डाउन के दौरान आप पूरे परिवार के साथ बैठकर अपने स्मार्ट टीवी पर देख सकते है। नेटफ्लिक्स पर मौजूद टीवीएफ की इस सीरीज में मोना सिंह और आकर्ष खुराना के साथ उनके बच्चों की गजब की कहानियां है। नेटफ्लिक्स के अलावा इसे आप यूट्यूब पर भी देख सकते है।

2. असुर

इंडियन वेब सीरीज

Source – Youtube

ओनी सेन के निर्देशन में बनी असुर। इस इंडियन वेब सीरीज को पौराणिक मान्यताओं को ध्यान रखकर आज के समय से जोड़ा गया है। यह कहानी फॉरेंसिक एक्सपर्ट से अध्यापक बने एक ऐसे इंसान की है, जिसे अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए फिर से सीबीआई की मदद को अपने मूल में लौटना पड़ता है। उसका काम एक सीरियल किलर को पकड़ना है, जो उसके साथ चूहे और बिल्ली का खेल खेलता है। वूट सेलेक्ट पर देखी जा सकने वाली इस वेब सीरीज में अरशद वारसी, ऋद्धि डोगरा और बरुन सोबती मुख्य भूमिकाओं में है।

3. द फैमिली मैन

द फैमिली मैन

Source – Thequint

किसी भी विदेशी एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज को टक्कर दे सकती है द फैमिली मैन। यह वेब सीरीज एक मध्यमवर्गीय परिवार के इंसान के बारे में है, जो रहस्यमयी तरीके से एक इंटेलिजेंस ऑफिसर का किरदार निभाता है। वह आतंकरोधी दस्ते का सदस्य है। उसका काम अपने राष्ट्र को आतंक से सुरक्षित रखना है। वह राष्ट्र को सुरक्षित रखने के साथ, अपने परिवार को भी उसी तरह से जोखिमों से बचाता है। राज निदिमोरू और कृष्णा डीके की बनाई इस सीरीज को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है। मनोज बाजपेयी, प्रियमणि, शारिब हाशमी और श्रीकांत तिवारी आदि सीरीज की मुख्य भूमिकाओं में हैं।

4. स्पेशल ऑप्स

स्पेशल ऑप्स

Source – Thequint

जासूसी पर आधारित फिल्में बनाने के लिए मशहूर निर्देशक नीरज पांडे की रची सीरीज स्पेशल ऑप्स। नीरज ने शिवम नायर के साथ मिलकर इस सीरीज को बनाया है। इस सीरीज की कहानी अनुसंधान और विश्लेषण विंग के मुखिया हिम्मत सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है। वह भारत में हुए कई आतंकी हमलों में समानता खोजते हुए, अपनी टीम के साथ इन सभी हमलों के मास्टरमाइंड को पकड़ने की योजना बनाता है। इसकी कहानी दो दशक में आतंकवाद के खिलाफ की गई निगरानी के कार्यों से प्रेरित है।  इस वेब सीरीज में के के मेनन, दिव्या दत्ता रेवती पिल्लई, करन टेकर और विपुल गुप्ता मुख्य भूमिका में हैं।

5. गिल्टी

गिल्टी

Source – Scroll

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इंडियन वेबसीरीज फिल्म गिल्टी में कियारा आडवाणी एक खुले ख्यालात की लड़की का किरदार निभाते नजर आईं थी। फिल्म की कहानी में एक लड़की का बलात्कार हो जाता है, जिसका इल्जाम वह कियारा के प्रेमी पर लगाती है। कॉलेज के इन पक्के दोस्तों की कहानी इसी घटना की छानबीन के आसपास घूमती नजर आती है। फिल्म में कियारा ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी का दिल जीता।

6. ब्रीद

इंडियन वेब सीरीज

Source – Scroll

यह थ्रिलर ड्रामा इंडियन वेबसीरीज असाधारण परिस्थितियों का सामना करने वाले साधारण आदमी के जीवन के बारे में बताती है। सीरीज में एक क्राइम ब्रांच ऑफिसर कबीर है, जो अंगदान करने वाले लोगों की अचानक हुई मौत पर छानबीन करता है। उसका संदेह एक ऐसे व्यक्ति पर जाता है, जो अपने मरने वाले बेटे को बचाने के लिए दूसरे लोगों से कुछ अंगों को ट्रांसप्लांट करना चाहता है। इसके बाद कबीर पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए संकल्पबद्ध हो जाता है। मयंक शर्मा के निर्देशन में बनी इस सीरीज में आर माधवन और अमित साध मुख्य भूमिका में है।

ये भी पढ़ें– प्रभुदेवा के जन्मदिन पर जानिए सलमान खान के साथ क्या है उनका खास कनेक्शन ?

SHARE