कोरोनावायरस की वजह से अगर हो रहे घर में बोर, तो देखे हॉलीवुड की ये एंटेरटेनिंग फिल्म सीरीज

1 min


हॉलीवुड फिल्म सीरीज

कोरोनावायरस की वजह से है घर में कैद , तो एन्जॉय करे हॉलीवुड सीरीज की ये बेहतरीन फिल्में

दुनिआभर में कोरोनावायरस का बड़ा असर हॉलीवुड और बॉलीवुड सिनेमा पर भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में न सिर्फ सितारे सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं बल्कि अपने फैंस को भी घर पर ही सुरक्षित रहने की सलाह दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई सितारे अपना खाली वक्त कैसे बिता रहे हैं इसकी जानकारी दे रहे हैं। सरकार ने भी रविवार 22 मार्च 2020 को जनता कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि अगर आपके पास भी खाली वक्त है तो आप कौन-सी हॉलीवुड फिल्मों की सीरीज देख सकते है जिसे आप अपनी फैमिली के साथ घर बैठे एन्जॉय कर पाएंगे।

1. हैरी पॉटर

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Imdb

हैरी पॉटर सीरीज की दुनिआभर में दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। ”जे के रोलिंग” की किताब पर आधारित फिल्म हैरी पॉटर के कुल 8 पार्ट्स हैं। बता दें कि उसका सातवां हिस्सा दो पार्ट्स में हैं। फिल्म न सिर्फ बच्चों बल्कि बड़ों को भी पसंद आएगी। फिल्म जादू से भरी है और बेहद रोमांचित करने वाली है। फिल्म जादूगर हैरी पॉटर के इर्द गिर्द घूमती है जिसमें उसके कुछ दोस्त हमेशा साथ देते हैं। फिल्म का पहला पार्ट 2001 जबकि आखिरी पार्ट 2011 में रिलीज हुआ था।

2. द एवेंजर्स

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Collider

मार्वेल स्टूडियोज की फिल्म सीरीज ‘द एवेंजर्स’ की कुल 23 फिल्में हैं। जिनमें चार मुख्य तौर से एवेंजर सीरीज की हैं। हालांकि एवेंजर्स को समझने के लिए आपको इसके बाकी किरदारों की फिल्में भी देखनी पड़ेंगी। सभी किरदारों की फिल्म जोड़कर कुल 23 फिल्में होती हैं। इस फिल्म सीरीज की शुरुआत 2012 में हुई थी इसके बाद 2015 में एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन, 2018 में एवेंजर्स: द इनफिनिटी वॉर और 2019 में इसका आखिरी पार्ट एवेंजर्स: द एंड गेम रिलीज हुआ था। फिल्म सुपरहीरोज की कहानी है, जिसमें जोरदार एक्शन और फिक्शन का कॉकटेल है। भारत में अवेंजर्स के दीवानो की कोई कमी नहीं है।

3. फास्ट एंड फ्यूरियस

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Collider

अगर आपको कार स्टंटर्स और एक्शन पसंद है तो आप इस फिल्म के दीवाने हो जाएगें। फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस के 8 पार्ट्स हैं। फिल्म का पहला पार्ट 2001 में रिलीज हुआ था जबकि आठवां पार्ट 2017 में। फिल्म कुछ चोरों की कहानी है जो अपनी चोरी के साथ साथ ईमानदारी के लिए भी फेमस हैं। वहीं फिल्म में परिवार को भी बड़ी अहमियत दी गई है।

4. मिशन इम्पॉसिबल

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Fanarttv

अगर आपको डिटेक्टिव और खूफिया मिशन वाली फिल्में पसंद हैं तो मिशन इम्पॉसिबल सीरीज आपके लिए ही बनी हैं। फिल्म में टॉम क्रूज अमेरिकन स्पाई इथन हंट का किरदार निभाते हैं। हर फिल्म में इथन के पास एक ऐसा मिशन होता है जिसे पूरा करना तकरीबन नामुमकिन होता है। लेकिन हर बार इथन अपने मिशन को पॉसिबल करता है। फिल्म में जबरदस्त सस्पेंस के साथ एक्शन का मसाला आपको देखने को मिलेगा। फिल्म के 6 पार्ट्स हैं।

5. फाइनल डेस्टिनेशन

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Imdb

फिल्म फाइनल डेस्टिनेशन के भी पांच पार्ट्स हैं। सभी फिल्में मौत को चकमा देने की कहानी दिखाती हैं। फिल्म में एक शख्स को अंदाजा हो जाता है कि उनकी किसी वजह से मौत होने वाली है लेकिन वो बच जाते हैं। उसके बाद कैसे मौत उनका पीछा करती है, फिल्म की कहानी यही बयां करती हैं। फिल्म टोटल एंटरटेनमेंट का पैकेज हैं। यह सीरीज देखने के बाद आपका भी नजरियां चीजों को देखने के लिए जरूर बदल जाएगा। फिल्म का पहला पार्ट 2000 जबकि पांचवा पार्ट 2011 में रिलीज हुआ था।

6 . एक्स मैन

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Collider

एक्स-मेन एक अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म सीरीज है जो उसी नाम की काल्पनिक सुपर हीरो टीम पर आधारित है, जो मूल रूप से स्टेन ली और जैक किर्बी द्वारा बनाई गई कॉमिक पुस्तकों की एक सीरीज में दिखाई दी थी और मार्वल कॉमिक्स द्वारा पब्लिश की गई थी। 20 वीं शताब्दी में फॉक्स ने 1994 में करैक्टर को फिल्म के अधिकार दिए, और कई ड्राफ्ट के बाद, ब्रायन सिंगर को पहली फिल्म निर्देशित करने के लिए काम पर रखा गया, जो 2000 में रिलीज़ हुई और इसका अगला सेक़ुअल एक्स 2 (2003 ) , लास्ट स्टैंड (2006)का निर्देशन ब्रेट रैटनर ने किया। बारह फिल्मों के साथ, एक्स-मेन फिल्म सीरीज आठवीं सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म सीरीज है, जिसने $ 6 बिलियन से अधिक की कमाई की है।

7. द डार्क नाईट

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Imdb

‘बैटमेन’ और ‘जोकर’ का बच्चा – बच्चा दीवाना है। ”द डार्क नाइट” 2008 की सुपरहीरो फिल्म है, जो क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित, सह-निर्मित और सह-लिखित है। फिल्म के लिए नोलन की इन्स्परेशन 1940 में जोकर की कॉमिक बुक थी। दुनियाभर में $ 1 बिलियन से अधिक वर्ल्डवाइड के साथ, यह 2008 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई। फिल्म को आठ बार एकेडेमी अवार्ड के नॉमिनेशन में जगह मिली।

8. जुरासिक पार्क

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

मुझे इस फिल्म सीरीज की सभी 5 फिल्में बहुत पसंद है और मुझे लगता है इस फिल्म को पसंद करने वालो की गिनती बहुत बड़ी होगी। जुरासिक पार्क का पहला पार्ट 1993 में रिलीज़ हुआ जो सुपरहिट साबित हुआ। इस हॉलीवुड फिल्म सीरीज का पांचवा पार्ट जुरासिक वर्ल्ड: फॉलन किंगडम, जून 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने दुनिया भर में $ 1.3 बिलियन से अधिक की कमाई की थी। यह 2018 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है और ख़बर है कि फिल्म का अगला पार्ट जुर्रासिक वर्ल्ड डोमिनियन जून 2021 में रिलीज़ किया जाएगा।

9.  पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Thetopten

” पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन” फिल्म सीरीज बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर थी। जिसमें सीरीज की हर एक फिल्म ने ने $ 650 मिलियन से अधिक की कमाई की। ”द पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन” फिल्म सीरीज को बेहतरीन एक्टिंग के लिए ज्यादा जाना जाता है। फिल्म में बेहतरीन अदाकारी , विसुअल सीन्स देखने को मिलते है। जो आपको एक अलग ही दुनिआ में ले जाती हैं।

10. स्पाइडर मैन

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Uptown18

बच्चों की सबसे पसंदीदा फिल्म और कार्टून में शामिल स्पाइडर मैन को इस लिस्ट में कैसे छोड़ सकते है। फिक्शनल करैक्टर ‘स्पाइडर मैन’ स्टेन ली और स्टीव डिटको द्वारा निर्मित है। स्पाइडर मैन एक शर्मीले आदमी की दिल को छू लेने वाली कहानी है जो दुनिया को बचाने की शक्ति रखता है और ऐसा करना अपनी जिम्मेदारी समझता है। अपने बच्चों के साथ खाली समय में ये फिल्म देखने से अच्छा और क्या हो सकता हैं।

11. मैन इन ब्लैक

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Pinterest

मैन इन ब्लैक बैरी सोननफेल्ड द्वारा निर्देशित 1997 की अमेरिकी साइंस फिक्शन एक्शन कॉमेडी फिल्म है। ये फिल्म उन सब लोगो की पसंदीदा होगी जो विल स्मिथ के फैन है। इस फिल्म ने अब तक की सबसे बड़ी फिल्म सीरीज के लिए 10 वें स्थान पर सबसे अधिक वोट प्राप्त किए। अगर इस  हॉलीवुड फिल्म सीरीज की बात की जाए तो शायद एक ही नाम काफी होगा ”विल स्मिथ”।

12. रॉकी

हॉलीवुड फिल्म सीरीज

Source – Youtube

रॉकी एक 1976 की अमेरिकी स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसे जॉन जी एविल्ड्सन ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के मुख्य किरदार निभाने वाले हॉलीवुड के सुपरस्टार सिल्वेस्टर स्टेलोन की सबसे बेहतरीन फिल्म में गिना जाता है। इस फिल्म सीरीज के सात पार्ट्स रिलीज़ हुए जो सुपरहिट थी। स्पोर्ट्स फिल्म और बॉक्सिंग पसंद करने वालों के लिए ये फिल्म अच्छा ऑप्शन है। अगर आप ये फिल्म देखना चालू करेंगे तो फिर देखते ही रहेंगे पर खास बात ये है कि जितनी बार आप इस सीरीज देखेंगे आपको इसके आइकोनिक करैक्टर से प्यार हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- करीना कपूर ने सोशल मीडिया पर शेयर की बचपन की क्यूट फोटो, दी कोरोना से बचने की सलाह


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये