कोरोनावायरस लॉकडाउन की इस जंग में मसीहा बन कर सामने आ रहे है ये फ़िल्मी सितारे

1 min


कोरोनावायरस लॉकडाऊन

Coronavirus Lockdown की मार झेल रहे मजदूरों और गरीबों के मदद के लिए सामने आए ये फ़िल्मी सितारे

इस वक्त पूरा देश Coronavirus Lockdown के चलते बंद है। भारत के लोगों पर कोरोना वायरस की मार शारीरिक और आर्थिक रूप से पड़ रही हैं। पूरे देश में लॉकडाउन होने की वजह से उद्योग-धंधों को बंद कर दिया गया है। इस वजह से दिहाड़ी मजदूरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। कोरोना वायरस के खिलाफ देश एक साथ मिलकर खड़ा हो गया है। लोग अपने-अपने तरीकों से मदद के लिए आगे आए हैं। अपनी समर्थ अनुसार एक तरफ जहां लोग मेहनतकश मजदूरों को राशन बांट रहे हैं तो दूसरी तरफ फिल्मी हस्तियां रिलीफ फंड्स में दान दे रही हैं। इस बीच फ़िल्मी हस्तियां अपने अपने तरह से मदद की पहल कर रही है।

मजदूरों को दी अपने फार्महाउस में रहने की जगह

कोरोनावायरस लॉकडाऊन

Source – Aajtak

संकट की इस घड़ी में इस साउथ एक्टर प्रकाश राज ने गरीबों की केवल आर्थिक तौर पर ही मदद नहीं की बल्कि उन मजदूरों को अपने फार्म हाऊस में रहने के लिए जगह भी दी है जिनके पास सिर छिपाने के लिए छत तक नहीं है। Coronavirus Lockdown में 11 मजदूरों को अपने फार्म हाऊस में रहने के लिए जगह देते हुए इस सुपरहीरो ने ये भी कहा है – ‘कि यह केवल सरकार की ही नहीं बल्कि हमारी भी जिम्मेदारी है। चलिए इंसानियत का जश्न मनाते हैं और एक होकर इस महामारी के खिलाफ लड़ते है।

2 करोड़ की राशि दान

कोरोनावायरस लॉकडाऊन

Source – youtube

साउथ स्टार पवन कल्याण ने कोरोनावायरस के संकट से लड़ने के लिए 2 करोड़ रु. की राशि दान की है। पवन ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में 50-50 का लाख का दान किया है। वहीं, वह जल्द ही प्रधानमंत्री राहत कोष में भी 1 करोड़ की राशि दान करेंगे।

अपने घर में देना चाहते है जगह

कोरोनावायरस लॉकडाऊन

Source – Youtube

साउथ के दिग्गज कलाकार कमल हासन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए तमिल भाषा में ट्वीट कर लिखा है कि – ‘इस मुश्किल समय में, मैं लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहा हूं। लोगों को न्याय प्रणाली में लाने के लिए, बिल्डिंग जो मेरा घर था, टेंपररी रूप से लोगों की मदद करने के लिए देना चाहता हूं।’

कपिल शर्मा ने भी 50 लाख की मदद

कपिल शर्मा

Source – Pinterest

कपिल शर्मा ने भी कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद की है। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये दान किये हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नोट साझा किया है। इस नोट में कपिल शर्मा ने लिखा, ‘यह समय है उनके साथ खड़े होने का जिन्हें हमारी जरूरत है। कोरोना वायरस से खिलाफ जंग लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये दान कर रहा हूं। आप सभी से गुजारिश है कि घर पर रहें और सुरक्षित रहें।

सनी देओल अपने संसदीय क्षेत्र में दान किये 50 लाख

सनी देओल

Source –Firstpost

सनी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की कोरोना वायरस से मदद करने के लिए 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की है। सनी ने यह रकम अपने सांसद कोटे से आवंटित की है। सनी ने ये जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करके दी है ,उन्होंने लिखा- करोना जैसी महामारी के बचाव के लिए अपनी लोकसभा गुरदासपुर के सेहत विभाग को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसलिए मैं अपने एमपी लैंड से 5000000 का फंड रिलीज करता हूं ताकि अपने गुरदासपुर को इस महामारी से निपटने में किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

राम चरण ने 70 लाख की आर्थिक मदद

राम चरण

Source – Gulfnews

साउथ एक्टर राम चरण ने तेलुगू राज्यों और केंद्र के राहत कोष के लिए 70 लाख रुपये का दान दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तेलंगाना के सीएम केसीआर और एपी सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी द्वारा घातक कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में किए गए प्रयासों की सराहना भी की है।

वर्कर्स को 50 लाख रुपये दान

सुपरस्टार रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत ने फिल्म इम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया (FEFSI) यूनियन वर्कर्स को 50 लाख रुपये दान दिए हैं।

ऋतिक रोशन ने (BMC) को 20 लाख रुपये दान

ऋतिक रोशन

Source – Gulfnews

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ऋतिक रोशन ने बृहनमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) को 20 लाख रुपये दान किए हैं। सूत्रों ने बताया कि ‘इस मुश्किल वक्त में ऋतिक ने महाराष्ट्र सरकार की मदद की है, ताकि इस महामारी को फैलने से बचाया जा। वह बीएमसी वर्कर्स और दूसरे केयरटेकर्स की मदद करने के तरीके ढूंढ ही रहे थे जो इस वक्त बाहर हैं और इसलिए उन्होंने सहायतार्थ 20 लाख रुपये दान किए हैं’

इनके अलावा अभिनेता सूर्या और विजय सेतुपति ने फिल्म इम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया (FEFSI) को 10-10 लाख रुपये दान किेए हैं।

Coronavirus Lockdown के चलते भारत में 10 मौत हो चुकी है और 500 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं। वहीं दिनों दिन मामले बढ़ते जा रहे हैं जिससे पूरे भारत में लॉकडाऊन कर दिया गया है तो वहीं कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। और ये स्थिति कब तक जारी रहेगी इस बारे में भी संशय बरकरार है। ऐसे में इन सितारों के द्वारा की गई मदद एक अच्छी पहल है।

और पढ़ेंः इन फिल्मों में दिखाई गई है महामारी के खिलाफ जंग, क्वारंटाइन में हैं तो देखकर कर सकते हैं टाइमपास


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये