IFFM 2020- तीन दिवंगत एक्टर्स सुशांत सिंह राजपूत, ऋषि कपूर और इरफान खान को दी जाएगी श्रद्धांजलि… इनके फिल्मों की होगी स्पेशल स्क्रीनिंग

1 min



हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई फेमस और टैलेंटेड सितारों ने इस साल दुनिया को अलविदा कहा है. इरफान खान , ऋषि कपूर और सुशांत सिंह राजपूत की मौत से देश में शोक की लहरे दौड़ गई. लेकिन ये एक्टर्स हमेशा लोगों के दिलों में रहेंगे. यह हिंदी सिनेमा के लिए बहुत बड़ी क्षति है .

iifm

इस साल के IFFM फेस्टिवल में तीन दिवंगत एक्टर्स सुशांत सिंह राजपूत, ऋषि कपूर और इरफान खान को श्रद्धांजलि दी जाएगी. इंडियन फिल्म फेस्टिवल में (IFFM)  इन तीनों दिवंगत एक्टर्स की फिल्मों की स्पेशल स्क्रीनिंग की जाएगी. इरफान खान की फिल्म ‘द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन’ , ऋषि कपूर की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ और सुशांत की फिल्म ‘केदारनाथ’ लोगों के सामने प्रदर्शित की जाएगी.

song-of-scorpion

इस फेस्टीवल की डायरेक्टर मीतू भौमिक लांगे ने एक बयान में कहा, “कलाकार अपनी विरासत में जीते हैं. ये कुछ बेहतरीन पुरुष थे, जिन्होंने कुछ अविश्वसनीय फिल्में कीं, जो सभी के साथ गूंजती रहीं. यह उनके लिए हमारी याददाश्त बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण था. हमने कुछ बेहतरीन फिल्मों के लिए हाथ आजमाया.  हमारे दर्शक इसलिए कि हम उनके साथ अपने जीवन का थोड़ा सा भरोसा करते हैं. फिल्म उद्योग के लिए उनका नुकसान अपरिवर्तनीय है लेकिन उनकी फिल्मों का जादू इसके बाद की पीढ़ियों का मनोरंजन करता रहेगा. ”

ऋषि कपूर की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में ‘अमिताभ बच्चन’ भी हैं. इरफान खान की फिल्म ‘द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन’ में ‘वहीदा रहमान’ भी नजर आई थी. तो वहीं सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘केदारनाथ’ में ‘सारा अली खान’ हैं.


Mayapuri