सुनील शेट्टी ने की ओवर 50s क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित

1 min


सुनील शेट्टी

भारत ने आज क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (CCI), मुंबई में  ओवर 50s क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अपने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टीम में मुख्य रूप से रणजी ट्रॉफी और क्लब के खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं। चार दिन तक चली कठिन चयन प्रक्रिया के बाद टीम के सदस्यों का चुनाव किया गया।

टीम का चयन मेंबर्स ऑफ इंडिया ओवर 50s एसोसिएशन (जो इस पहल की अगुवाई कर रहा है) और टीम के कप्तान एड मैन शैलेंद्र सिंह द्वारा किया गया। चुनी गई टीम इस प्रकार है- शैलेंद्र सिंह(कप्तान)मयंक खंडवालापरक अनंतातुषार झावेरीअश्वनी अरोड़ाप्रीतिंदर सिंहआदिल चाग्लापी जी सुंदरप्रदीप पटेलवेरिंदर भूम्बलाथॉमस जॉर्जसंजय बेरीदीपक चड्ढादिलीप चावण और श्रीकांत सत्या शामिल हैं।

टीम में इकबाल खान, पीजी सुंदर और संजय बेरी जैसे रणजी खिलाड़ी शामिल हैं। इकबाल खान टीम के उप-कप्तान भी हैं।

16 सदस्यीय टीम की घोषणा अभिनेता सुनील शेट्टी की मौजूदगी में की गई। सुनील शेट्टी क्रिकेट के सिर्फ एक बड़े प्रशंसक ही नहीं हैं बल्कि फेरिट क्रिकेट बैश भी उनकी पहल है। फेरिट क्रिकेट बैश को पिछले साल क्रिकेट के दिग्गज जहीर खान के साथ लॉन्च किया गया था। सुनील शेट्टी सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में मुंबई हीरोज क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं।

सुनील शेट्टी

उन्होंने कहा, ” ओवर 50s क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत का शामिल होना बहुत खुशी की बात है। हमेशा से मेरा ये मानना रहा है कि किसी को वह काम करना बंद नहीं करना चाहिए जो करना उसे पसंद है। और यह टूर्नामेंट क्रिकेट के जुनून को एक ऐसे देश में बढ़ने का मौका देता है जहाँ खेल हर व्यक्ति और सड़क में शामिल है!”

ओवर 50s क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 5 मार्च, 2020 को खेलेगा। भारत पहली बार ओवर 50s क्रिकेट वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहा है। उसे पूल ‘बी’ में पाकिस्तान, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों के साथ रखा गया है। पूल ‘ए’ में ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसे देश शामिल हैं।

भारतीय टीम के कप्तान के रूप में शैलेंद्र सिंह अपनी टीम से बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा, “देश को गौरवान्वित करने के लिए हम इससे बेहतर टीम नहीं चुन सकते थे। प्रत्येक खिलाड़ी अपने साथ क्रिकेट के अलावा जीवन के दशकों का अनुभव भी लेकर आया है। जिससे एक मजबूत टीम बनाने में हमें बहुत मदद मिलेगी। ट्रेनिंग सीजंस के लिए हमने कठिन रूटीन तैयार किया है। हम फुल स्विंग में आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं!”

इंडिया ओवर 50s  एसोसिएशन के अध्यक्ष, अजय रॉय  ने कहा, “मैं भारत को ओवर 50s क्रिकेट के मानचित्र पर लाने को लेकर दृढ़ संकल्पित था। टीम को धीरे-धीरे आकार लेते हुए देखना बेहद संतोषजनक है। प्रत्येक सदस्य की संवेदनशीलता टीम में कुछ खास इजाफा खरेगी। मुझे यकीन है कि अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए वे अपनी तरफ से सब कुछ करेंगे।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये