जावेद जाफरी ने पिता जगदीप के साथ शेयर की फोटो, लिखा- दिल टूटा महसूस कर रहा हूं

1 min


जावेद जाफरी जगदीप

जावेद जाफरी ने पिता जगदीप के साथ शेयर की फोटोज

बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन एक्टर जगदीप के निधन को 1 हफ्ते से ज्यादा का समय गुजर गया है। हाल ही में एक्टर जावेद जाफरी ने अपने पिता जगदीप को याद करते हुए उनके साथ अपनी कुछ यादें शेयर की हैं। जावेद जाफरी ने पिता जगदीप और भाई नावेद के साथ अपनी कुछ फोटोज शेयर की हैं। इन फोटोज को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, इन फोटोज को शेयर करते हुए दिल टूटा हुआ महसूस कर रहा हूं। आपको बता दें कि इससे पहले भी जावेद जाफरी ने सोशल मीडिया पर पिता के लिए इमोशनल नोट लिखा था- उन्होंने लिखा- ‘मेरे पिता के जाने पर हमारा दुख बांटने वालों को मेरा तहे दिल से शुक्रिया। इतना प्यार… इतनी इज्जत…इतनी दुआएं..यही तो है 70 सालों की असली कमाई।’

जावेद जाफरी ने पिता जगदीप के फिल्मी सफर के बारे में भी बात की। कैसे जगदीप ने बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी और फिर उन्होंने गरीबी का सामना किया, फिर कैसे वे फिल्म इंडस्ट्री के सबसे आइकॉनिक एक्टर्स में से एक बने। उन्होंने लिखा- 10 साल की उम्र से 81 तक, उन्होंने जो जिया और जिसके लिए सांस ली वो फिल्में थीं। 7 साल की उम्र में अपने पिता को खोने और बंटवारे के बाद , उनका सीधा मुकाबला गरीबी से हुआ था। उन्होंने मुंबई के फुटपाथ पर जिंदगी बिताई है। महज 8 साल की उम्र में उन्हें और उनकी मां को मुंबई नाम के एक निर्दयी समंदर में फेंक दिया गया था। उनके पास दो ही ऑप्शन थे- या तो तैरो या फिर डूब जाओ। उन्होंने तैरने को चुना।

वो मंजिल क्या, जो आसानी से तय हो

जावेद ने इसी नोट में पिता जगदीप की पसंदीदा बात कही, जो जगदीप की मां उन्हें कहा करती थीं। उन्होंने लिखा- ‘वो मंजिल क्या, जो आसानी से तय हो, वो राही क्या, जो थक कर बैठ जाए। मगर जिंदगी कभी-कभी थक कर बैठने पर मजबूर कर देती है। हौसला बुलंद होता है पर जिस्म साथ नहीं देता।’ अंत में उन्होंने पिता को अलविदा करते हुए लिखा था- उस आदमी के नाम जिसे मैं पापा कहता था और जिसे दुनिया कई नामों से जानती है, सलाम!!! आपका नाम सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं था!!

ये भी पढ़ें- रणबीर कपूर के हमशक्ल जुनैद शाह का निधन, चेहरा देख ऋषि कपूर भी हुए थे हैरान


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये