‘Joker’ के बाद ‘Jumanji The Next Level’ बनी दुनिया की नंबर -1 फिल्म

0 415

Jumanji The Next Level

कॉमिक बुक के इतिहास में सबसे खतरनाक विलन वाली फिल्म जोकर लोगों ने इतना पसंद किया कि फिल्म सुपरहीरो वाली फिल्मों की लिस्ट में नंबर वन पर अपनी जगह बना ली थी। अब Joker को पीछे छोड़ते हुए हाल ही में रिलीज हुई सुपरहिट हॉलीवुड फ्रेंचाइजी जुमानजी की अगली सीरीज Jumanji The Next Level ने नंबर वन का खिताब हासि कर लिया है। जी हां, अब Jumanji The Next Level एक्शन और एडवेंचर फिल्मों की दुनिया की नंबर वन फिल्म बन गई है।

2 अक्टूबर 2019 को भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड सुपरहीरो फिल्म Joker लोगों को इतनी पसंद आई थी कि फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। हॉलीवुड डायरेक्टर टॉड फिलिप की फिल्म Joker एक कॉमिक बुक के विलन पर बनी एक असामान्य फिल्म है। जिसकी कहानी में दिखाया गया था कि कैसे आर्थर नाम का नॉर्मल आदमी पागलपन और क्राइम के रास्ते पर चल जाता है और धीरे-धीरे वो क्रिमिनल बन जाता है। फिल्म में 80 के दशक का टाइम पीरिएड दिखाया गया है। फिल्म का स्क्रिप्ट की तरह ही फिल्म बैकग्राउंड म्यूजिक भी बोहतरीन है जो हर सीन में आपको बेचैन करने वाला है।

फिल्म Joker लोगों को जितनी पसंद आई उतनी ही ज्यादा ये फिल्म अपने कंटेंट को लेकर विवादों में पड़ गई थी। फिल्म में हॉकिन फीनिक्स के अलावा रॉबर्ड डी नेरो की एक्टिंग शानदार है। हालांकि जोकर के किरदार के लिए हॉकिन फीनिक्स ने जो मेहनत की है उसकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती हैं।

वहीं, 13 दिसंबर को रिलीज हुई जुमानजी फ्रैंचाइजी की फिल्म Jumanji The Next Level की बात की जाए तो इस फिल्म के साथ एक बार फिर से लोगों को भरपूर फन और रोमांच का मजा मिल रहा है। पिछली फिल्म जुमानजी के बाद इस बार फिल्म में किरदारों की अदला –बदली की गई है और किरदारों की यही अदला-बदली इस बार की फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है।

फिल्म के लेखर निर्देशक जेक कासडन के इस ट्विस्ट से न केवल कहानी में नयापन आया है, बल्कि कहानी बड़ी भी हो गई। फिल्म के कई सीन शानदार हैं। फिल्म में निर्देशक ने कॉमिडी, इमोशन, ऐक्शन, एडवेंचर का अच्छा तावमेल रखा गया है। वहीं, अगर हम एक्टिंग की बात करें तो तो ड्वेन जॉनसन ने एक्शन के साथ-साथ अपनी कॉमिक टाइमिंग को भी ज्यादा बेहतर किया है।

फिल्म में जेक ब्लैक जहां अपने वन लाइनर्स से हंसाते हैं। तो वहीं, कैरेन गिलन अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने में कामयाब रही हैं। ऐडी के रूप में डैनी डीवीटो फिल्म को जानदार बना दिया है। निक जोनस हैंडसम लगे हैं, वहीं आक्वाफीना ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है।

और पढ़ें- क्यों फिल्मों में कम नज़र आती हैं बॉलीवुड की ये उम्दा एक्ट्रेसेस

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply