गर्भवती हथिनी के लिए कपिल और श्रद्धा कपूर ने पांच लाख लोगों से की अपील , दीया मिर्जा ने भी मांगा समर्थन

1 min


गर्भवती हथिनी बॉलीवुड

श्रद्धा – दीया और कपिल शर्मा ने गर्भवती हथिनी को न्याय दिलाने की उठाई मांग , छेड़ दी ये मुहीम

केरल में एक हथिनी के साथ हैवानियत की एक घटना सामने आई जब कुछ लोगों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। पटाखे उसके मुंह में फट गए। घायल होने के बाद वो दर्द में तीन दिन तक वेलियार नदी में खड़ी रही और उस तक चिकित्सीय मदद पहुंचाने के सभी प्रयास नाकाम रहे। अंत में गर्भवती हथिनी की मौत हो गई। इस घटना ने एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। इस मामले पर सभी अपना गुस्सा निकालते हुए सरकार से सख्त कानून बनाने की मांग कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर हर जगह उसे न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाई जा रही है। वहीं कुछ लोग जानवरों को लेकर बने कानून को और ज्यादा सख्त करने की मांग कर रहे हैं। गर्भवती हथिनी की मौत पर आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सितारे भी काफी आहत हुए हैं। इस बीच अब कई बड़े स्टार्स ने आगे आकर इसके लिए मुहिम छेड़ दी है।

कपिल और श्रद्धा ने पांच लाख लोगों से की अपील


जानवरों से प्यार करने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर इस घटना से बहुत आहत हैं। उन्होंने गर्भवती हथिनी को न्याय दिलवाने की मांग उठाई है। कपिल और श्रद्धा ने ट्विटर पर पांच लाख लोगों से एक याचिका को साइन करने की अपील की है। दोनों ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये सही वक्त है जब इन बेजुबान जानवरों को भी न्याय मिले। इस याचिका पर लोग लगातार साइन कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक 4.84 लाख लोग इसे अपना समर्थन दे चुके हैं।

दीया मिर्जा ने भी मांगा समर्थन

वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने भी इसी गर्भवती हथिनी के लिए एक और याचिका को साइन करने की अपील की है। इसमें उन्होंने इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों पर आपराधिक श्रेणी में मामला करने की मांग की है। इसमें उन्होंने तीन लाख लोगों का समर्थन मांगा है। खबर लिखे जाने तक इसमें भी 2.43 लाख से ज्यादा लोग अपना समर्थन दे चुके हैं।

बता दें कि मन्नरक्कड़ वन रेंज के अधिकारी ने बुधवार को बताया कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, भाजपा सांसद मेनका गांधी ने इसे हत्या करार दिया है। हथिनी की मौत के बारे में मेनका गांधी ने कहा, ‘ये हत्या है, मल्लापुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है, यह देश का सबसे हिंसक राज्य है। उदाहरण के लिए यहां लोग सड़कों पर जहर फेंक देते हैं जिससे 300 से 400 पक्षी और कुत्ते एक साथ मर जाएं।’

ये भी पढ़ें– नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भतीजी ने उनके भाई पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, शिकायत दर्ज


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये