Coronavirus Update : कोरोनावायरस के चलते 31 मार्च तक केरल में सभी थियेटर किए गए बंद

1 min


Coronavirus Update

सीएम ने आदेश जारी कर बंद करवाए थियेटर(Coronavirus Update)

भारत में कोरोनावारस ने एंट्री कर ली है। जिससे लोग डरे तो नहीं हैं लेकिन सतर्क ज़रूर हो गए हैं। केरल राज्य की बात करें तो यहां अब तक सबसे ज्यादा यानि 12 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें एक 3 साल का बच्चा भी शामिल है जो कुछ ही समय पहले इटली से लौटा था। इसी से भयभीत केरल सरकार ने राज्य के सभी सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद कर दिया है।

अब केरल में 11 मार्च से 31 मार्च तक सभी सिनेमाघर बंद रहेंगे। कोई भी फिल्म वहां प्रदर्शित नहीं होगी। यानि कोरोनायरस की सीधी मार(Coronavirus Update) अब फिल्म उद्योग पर भी पड़ती नज़र आ रही है।

सांतवी कक्षा तक स्कूल की छुट्टी

कोरोनावायरस की भारत में एंट्री के बाद अब इसके बुरे प्रभाव(Coronavirus Update) भी दिखने लगे हैं। केरल में केवल थियेटर्स को ही बंद करने का आदेश जारी नहीं हुआ है। बल्कि यहां पर सांतवी कक्षा तक की छुट्टी कर दी गई है तो वहीं परीक्षाएं भी स्थगित हो चुकी हैं। इन परीक्षाओं का आयोजन बाद में कराया जाएगा। हालांकि आठवीं, नौवीं और दसवीं कक्षा की परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी। वहीं ट्यूशन सेंटर, आंगनबाड़ी और मदरसा को भी 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी हुए हैं।

थियेटर बंद होने से फिल्म उद्योग को भारी नुकसान

केरल राज्य के सीएम पिनराई विजयन ने 31 मार्च तक राज्य के सभी थियेटर बंद करने के आदेश जारी किए हैं। जिसका सीधा – सीधा अर्थ ये है कि 31 मार्च तक ना तो बॉलीवुड और ना ही साउथ सिनेमा की कोई फिल्म केरल में प्रदर्शित होगी। इस महीने कई बड़ी फिल्में रिलीज़ होनी है। हाल ही में बागी 3 रिलीज़ हुई है तो वहीं 24 मार्च को सूर्यवंशी रिलीज़ होने जा रही है। इसके अलावा साउथ की भी कई बेहतरीन फिल्में रिलीज़ होने वाली है। ऐसे में कोरोनावायरस(Coronavirus Update) की वजह से केरल में थियेटर बंद होने से इनके बॉक्सऑफिस कलेक्शन पर सीधा-सीधा असर पड़ेगा।

केरल में अब तक 12 मामले आ चुके हैं सामने

आपको बता दें कि केरल में कोरोनावायरस के अब तक 12 मामले(Coronavirus Update) सामने आ चुक हैं। इनमें सबसे कम उम्र का मरीज़ एक 3 साल का बच्चा है। जो हाल ही में इटली से लौटा और उसनें कोरोना वायरस के लक्षण मिले। जांच करने पर वो पॉजीटिव पाया गया। बच्चे को फिलहाल एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। कोरोनावायरस चीन के वुहान प्रांत से शुरू हुआ था जो अब पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा ख़तरा बना हुआ है। कई और देशों में भी इसके मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। हालांकि भारत ने इससे निपटने की पूरी तैयारी कर रखी है।

और पढ़ेंः बॉलीवुड में ‘कोरोना वायरस’ से भयभीत हो रहे हैं सितारे


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये