‘आशिक बनाया आपने’ से ‘झलक दिखला जा तक’, जन्मदिन के खास मौके पर सुनें हिमेश रेशमिया के धमाकेदार गाने

1 min


हिमेश रेशमिया के गाने

‘आप का सुरूर’ गाने से बना दिया था सबको अपना दीवाना , जन्मदिन पर सुनें हिमेश रेशमिया के बेहतरीन गाने

बॉलीवुड के फेमस सिंगर, म्यूजिक कंपोजर और एक्टर हिमेश रेशमिया का आज जन्मदिन है। हिमेश का जन्म 23 जुलाई, 1973 गुजरात में हुआ था। आज वह अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। हिमेश ने अपने करियर में कई हिट गाने दिए हैं। कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए। हिमेश बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे पहले सिंगर हैं जिन्हें उनके पहले गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर अवॉर्ड से नवाजा गया था। आज इस खास मौके पर हम उनके सुपरहिट गानों की याद ताज़ा करते हैं …

गाना – आशिक बनाया आपने

गाना – झलक दिखला जा

गाना – नाम है तेरा-तेरा

हिमेश रेशमिया ने सलमान खान की हिट फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। वहीं उनके एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म ‘आपका सुरूर’ से डेब्यू किया था। हालांकि उनका एक्टिंग करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा। लेकिन उनके गाने काफी हिट रहे हैं। उन्होंने एक के बाद एक कई​ हिट गाने दिए हैं।

गाना – आप की खातिर

गाना –  ये वीरानियां

गाना – दर्द दिलों के कम हो जाते

गाना – आपका सुरूर

 

हिमेश रेशमिया के पहले एल्बम ‘आप का सुरूर‘ इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है। वह पहले भारतीय कलाकार हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म किया है।

गाना –  समझो न कुछ तो समझो न

गाना –  आप की कशिश

गाना – मुझको याद सताए तेरी

बता दें कि वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। हिमेश रेशमिया ने 11 मई, 2018 को टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ शादी की थी। ये उनकी दूसरी शादी है। उन्होंने पहली पत्नी कोमल से शादी के 22 साल बाद 2017 में तलाक ​ले लिया था। दोनों ने आपसी रजामंदी से तलाक लिया।

और पढ़ेंः एकता कपूर और बालाजी प्रोडक्शन के खिलाफ अमृतसर कोर्ट में मुकदमा दर्ज


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये