Locust Attack : टिड्डियों के आतंक से धर्मेंद्र ने लोगों को किया सावधान, वीडियो शेयर कर कही ये बात

1 min


धर्मेंद्र Locust Attack

Locust Attack: टिड्ड‍ियों से भर गई पूरी छत, धर्मेंद्र ने वीडियो शेयर कर लोगों को किया आगाह

अभी देश कोरोना की मार तो झेल ही रहा था कि टिड्डियों के दलों की एक और मुसीबत सबके आगे मंडरा रही है। इसी बीच बॉलीवुड सिनेमा के वेटरन एक्टर धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जो काफी चर्चा में है। धर्मेंद्र पेशे से भले ही एक्टर हों, मगर उनके अंदर का किसान आज भी जिंदा है। फ़िल्मी चमक-दमक से ब्रेक लेकर धर्मेंद्र इन दिनों मुंबई के नज़दीक अपने फार्म हाउस में ही रह रहे हैं और वहीं से सोशल मीडिया के जरिए अपने चाहने वालों से जुड़े हुए हैं। हाल ही में धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में हजारों की संख्या में टिड्ढी(Locust Attack) नजर आ रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए धर्मेंद्र ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

पहले भी इस आफत से निपट चुके हैं


धर्मेन्द्र ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टिड्डियों के अटैक (*Locust Attack)वाला एक वीडियो शेयर किया है और लिखा कि वह भी काफी पहले इस आफत से निपट चुके हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, ‘सतर्क रहें, हम भी इससे जूझ चुके हैं, जब मैं 10वीं क्लास में पढ़ता था। इन्हें मारने के लिए सभी स्टूडेंट्स को बुलाया गया था। प्लीज सावधान रहिए।’ इस वीडियो में जहां तक नजरें दौड़ाएंगे टिड्डियों की चादर सी बिछी नजर आ रही है। छतों के ऊपर टिड्डियों के दल ने अपना आतंक मचा रखा है।

इसके बाद धर्मेंद्र ने बिन मौसम बरसात का वीडियो शेयर करते हुए लिखा , ‘बंदे दर्द दिए इतने कुदरत को, बदल चले तेवर मौसम भी…दुनिया को बचाओ.’ इस वीडियो में धर्मेंद्र कह रहे हैं, ‘बिन मौसम बरसात हो रही है। कोरोना पीछे पड़ा हुआ है….जैसा मोदी साहब ने कहा है कि अपना ख्याल रखो।’

टिड्डियों का आतंक

आपको बता दें कि इस वक्त टिड्डियों का यह झुंड (Locust Attack) बड़ी समस्या बन चुका है। राजस्थान, हरियाणा और यूपी में आतंक मचाने वाली टिड्‌डी इन दिनों लॉकडाउन में कोरोना वायरस के बाद दूसरी सबसे बड़ी चिंता का विषय है, जो हरे-भरे खेतों को देखते ही देखते चट कर जाया करते हैं। टिड्डी दल पाकिस्तान से राजस्थान होते हुए भारत में घुसा है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में फसलों पर अटैक करने के बाद पंजाब को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, महाराष्ट्र में भी इन ख़बरों के प्रति चेताया गया है। अनुमान है कि यह टिड्डी दल दिल्ली-एनसीआर के अलावा हरियाणा की ओर रुख कर सकते हैं। कीट वैज्ञानिक आगाह कर रहे हैं कि अगर इस टिड्डी दल की बढ़ती संख्या को रोका नहीं गया तो ये खेत और हरियाली को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं।

और पढ़ेंः सामाजिक असमानता को बढ़ावा देने वाले ब्रेडमेकर के विवादित ऐड पर अब एक्ट्रेस हेमामालिनी ने दी सफाई, जानें क्या है पूरा मामला?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये