माइकल जैक्सन हिंदी फिल्म बनाना चाहते थे

0 47

Advertisement

अली पीटर जॉन

माइकल जैक्सन 80 और 90 के दशक में पूरी दुनिया पर छाए हुए थे। उनके तरीके का डांस और म्यूजिक ने लोगों को पागल बना दिया था। उनके फैंस उनके शो के लिए एक दूसरे का कत्ल करने के लिए भी तैयार रहते थे। पर वो अपने इस अद्भुत सफलता से संतुष्ट नहीं थे। उनके ज्यादा घनिष्ठ मित्र नहीं थे पर  कुछ मित्रों में से एक थे राजू पटेल, जो पूरी दुनिया में हिंदी फिल्मों के जाने माने डिस्ट्रीब्यूटर थे। जैकसन राजू पटेल के काफी करीब थे और उनके फैमिली का हिस्सा बन चुके थे। उनकी पत्नी  थी डिंपल पटेल जो जुबली कुमार राजेंद्र कुमार की बड़ी बेटी थी। माइकल जैकसन  ने इस परिवार के साथ बहुत समय  बिताया। उन्हें हिंदी फिल्में बहुत पसंद भी थी। एक दिन उन्होंने राजू से कहा कि उन्हें हिंदी फिल्म बनाने की इच्छा है।  पर इससे पहले कि माइकल जैक्सन का यह सपना पूरा हो पाता राजू अपने उम्र के 40 वें पड़ाव पर ही चल बसे और कुछ दिनों बाद माइकल जैकसन भी इस दुनिया से चले गए। माइकल जैकसन के म्यूजिक और डांस का आज भी युवाओं के बीच  क्रेज है और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती जैसे अभिनेता भी माइकल जैकसन के फैन है। मिथुन चक्रवर्ती माइकल जैकसन के कितने बड़े फैन हैं कि उन्होंने अपने बेटे का नाम मिमोह रखा है जो माइकल जैक्सन और मोहम्मद अली दोनों के नाम का मिश्रण है।

माइकल जैक्सन डिंपल पटेल मुंबई में रहती है और अब जब भी वह   जैकसन के बारे में बात करती है वो भावपूर्ण हो जाती है यह बताते हुए कि कैसे जैकसन का मृत शरीर सिर्फ एक हड्डी के बंडल जैसा था।

माइकल जैक्सन

और भी विदेशी सेलिब्रिटीज जिन्होंने भारतीय जनता का दिल जीता है उनमें से एक है मोहम्मद अली,जेबा यह दोनों पाकिस्तानी थे और रूणा लैला जो बांग्लादेश की थी। दूसरे देश के स्टार भी इंडियन स्टार के बड़े फैन रह चुके हैं। एक बार फ्रेंच डेलिगेशन मुंबई आए थे सिर्फ और सिर्फ रेखा से मिलने। रेखा  का नाम तक वो सही से नहीं बोल पाते थे।  मैंने रेखा की मीटिंग फिल्म सिटी में अरेंज की जहां रेखा उत्सव फिल्म की शूटिंग कर रही थी। रेखा और उनके बीच 1 घंटे की लंबी मीटिंग हुई और वो लोग रेखा से इतने प्रभावित थे कि उन्होंने एक साथ कहा कि रेखा को हॉलीवुड में काम करना चाहिए। मोहम्मद अली भी रेखा के काफी बड़े प्रशंसक थे। वो सन एंड सैंड होटल में लगातार रेखा को ही देखे जा रहे थे।  जब फ्रेंच डेलिगेशन रेखा से मिलकर जाने लगे तो रेखा ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने अमिताभ बच्चन के बारे में सुना है। पर उन्होंने इस बात को अनसुना कर दिया तब रेखा ने कहा कि, ‘यदि आप अमिताभ बच्चन को नहीं जानते हैं और उन से नहीं मिले हैं तो फिर आप भारतीय सिनेमा के बारे में कुछ भी नहीं जानते। ‘

माइकल जैक्सन

मनोज कुमार ने पाकिस्तान के अनुभवी एक्टर और कपल मोहम्मद अली और जेबा को अपने घर पर आमंत्रित किया था।  आनंद ने अपनी फिल्म ‘क्लर्क’ में पति-पत्नी के इस जोड़ी को कास्ट भी किया था। यह फिल्म बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई और यह कपल वापस अपने देश चले गए।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.