Modi Meeting Today / फिर से देश को संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी, जानिए मीटिंग की ये खास बातें

1 min


Modi Meeting Today

Modi Meeting Todayः लॉकडाऊन को लेकर लिया गया ये बड़ा फैसला

देश में कोरोनावायरस के बाद किए गए लॉकडाउन की अवधि 21 दिन बाद यानि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। जिसके बाद अब लॉकडाऊन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं इस पर आज पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ अहम मीटिंग हुई। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं। इस मीटिंग में उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया जहां पर कोरोनावायरस पूरी तरह से पैर पसार चुका है। जिसमें सभी ने लॉकडाऊन को लेकर अपने-अपने सुझाव दिए हैं।

क्या कहा पीएम मोदी ने

आज मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग के दौरान पीएम मोदी(Modi Meeting Today) ने कहा कि मैं चौबीसों घंटों सातों दिन उपलब्ध हूँ। मुख्यमंत्री कभी भी बात कर सकते हैं और सुझाव दे सकते हैं। कंधे से कंधा मिला कर खड़े होना है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक प्रजेंटेशन भी मीटिंग में दिया।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया ये सुझाव

इस दौरान मीटिंग(Modi Meeting Today) में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे जिन्होने अपनी तरफ से कुछ सुझाव दिए हैं उन्होने कहा कि लॉकडाऊन को कम से कम 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए। यह फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए, अगर राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा। साथ ही उन्होने कहा कि अगर इसमें किसी भी तरह की ढील दी भी जाए तो भी किसी भी सूरत में ट्रांसपोर्ट नहीं खुलना चाहिए।  ना ही  रेल, ना सड़क ना हवाई यातायात।

ममता बैनर्जी ने राहत पैकेज की मांग की

वहीं इस मीटिंग में जहां कई मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाऊन को बढ़ाने की मांग की है तो वहीं ममता बैनर्जी ने राहत पैकेज की मांग केंद्र सरकार ने की है। ताकि इस स्थिति से निपटा जा सके।

15 दिन और बढ़ सकता है लॉकडाऊन, पीएम कर सकते हैं संबोधित

वहीं पीएम के साथ सीएम की इस मीटिंग(Modi Meeting Today) में कर्नाटक सीएम बी एस येदुरप्पा भी मौजूद थे। जिन्होने बताया कि 1 से 2 दिनों में भारत सरकार आगे आने वाले 15 दिनों के लिए गाइडलाइन्स जारी करेगी। इससे अब अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री एक बार फिर देश को संबोधित कर सकते हैं। और लॉकडाऊन अगले 15 दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

क्या है कौरोनावायरस की देश में स्थिति

आपको बता दें कि इस वक्त भारत में कोविड-19 (COVID-19) से लगभग 239 लोगों की मौत हो चुकी है और 7,447 लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। शनिवार को जो ताजा आंकड़ा जारी हुआ है उसके मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 1035 नए मामले आ चुके हैं। यानि मामले तेज़ी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं अच्छी बात ये है कि इस बीमारी से अब तक 642 लोग ठीक भी हुए हैं।

कोरोना की दुनिया में क्या है स्थिति

ये तो स्थिति थी हमारे देश की। इसके अलावा पूरी दुनिया की बात करें तो पूरे विश्व में कोरोना के 16, 99,019 मामले हैं। जिनमे से 1,02, 774 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि साढे 3 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं।

और पढ़ेंः कोरोनावायरस अपडेट / तारक मेहता का उल्टा चश्मा के ‘बाघा’ यानि तन्मय वकारिया की बिल्डिंग सील


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये