मशहूर म्यूजिक कंपोजर प्रीतम के पिता का निधन, कैलाश खेर ने किया ट्वीट

1 min


म्यूजिक कंपोजर प्रीतम

म्यूजिक कंपोजर प्रीतम के पिता प्रबोध चक्रवर्ती का निधन

लॉकडाउन के दौरान कई बॉलीवुड हस्तियों से जुड़ी दुखद खबरें सामने आईं हैं। अब बॉलीवुड के जाने-माने म्यूजिक कंपोजर और सिंगर प्रीतम चक्रवर्ती के पिता के निधन की खबर आ रही है। इस बात की जानकारी बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर ने सोशल मीडिया पर दी है। ट्विटर पर कैलाश खेर के जानकारी देने के बाद प्रीतम के फैंस भी उनके पिता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

कैलाश खेर ने दी जानकारी

कैलाश खेर ने म्यूजिक कंपोजर प्रीतम के पिता के निधन की खबर की जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा, “मेरे दोस्त के पिता जी देवलोक सिधार गए, दिवंगत आत्मा की सद्गति की मनोकामना। परिवार को ढाढ़स मिले यही प्रार्थना। प्रीतम मेरे भाई ईश्वर का मनन ही इस समय की ज़रूरत। ॐ नमो: शान्ति। हरि ॐ।

आपको बता दें कि म्यूजिक कंपोजर प्रीतम चक्रवर्ती एक बंगाली फैमिली से है। उनके पिता पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे। प्रीतम चक्रवर्ती ने संगीत की शिक्षा अपने पिता प्रबोध चक्रवर्ती से ही ली थी। गौरतलब है कि प्रीतम बॉलीवुड के एक ऐसे म्यूजिक कंपोजर हैं, जो आज की जेनरेशन को ध्यान में रखते हुए गाने बनाते हैं और लोग उनके गानों को बहुत पसंद भी करते हैं।

कई हिट फिल्मों में संगीत दे चुके हैं प्रीतम

अभी हाल ही में कोरोना वायरस से लोगों की मदद के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए हुए आई फॉर इंडिया इवेंट के दौरान कई सिंगर्स ने गाना गाया था, तभी प्रीतम भी आखिरी बार वहां नज़र आए थे। वर्कफ्रंट की बात करें, तो प्रीतम चक्रवर्ती को ‘दंगल’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’, ‘धूम 3’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा’, ‘यारियां’, ‘दिलवाले’, ‘फैंटम’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘जब हैरी मेट सेजल’, ‘जग्गा जासूस’, ‘ट्यूबलाइट’, ‘राब्ता’, ‘कलंक’ जैसी फिल्मों में संगीत देने के लिए जाना जाता है।

ये भी पढ़ेंलॉकाडाउन में सलमान खान ने लॉन्च किया पर्सनल केयर ब्रांड FRSH, सैनेटाइजर से की शुरुआत

SHARE

Sangya Singh