Padma Awards 2020: कंगना रनौत, करण जौहर, एकता कपूर और अदनान सामी समेत इन सेलेब्स को मिला पद्मश्री

1 min


0

पद्म अवॉर्ड्स 2020

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत, करण जौहर समेत 141 लोगों को भारत सरकार ने पद्मश्री अवॉर्ड देने का ऐलान कर दिया है. शनिवार शाम को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म अवॉर्ड विजेताओं के नाम की घोषणा कर दी गई. इस लिस्ट में 7 पद्म विभूषण, 16 पद्म भूषण और 118 पद्मश्री विजेताओं के नाम शामिल हैं.

फिल्ममेकर करण जौहर, कंगना रनौत के समेत टीवी क्नी एकता कपूर, सिंगर सुरेश वाडेकर, अदनान सामी. टीवी एक्ट्रेस सरिता जोशी को भी पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. आपको बता दें कि पद्म श्री देश का चौथा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है.

करण जौहर ने इस मौके पर खुशी जताते हुए ट्वीट किया, ऐसा कम ही होता है जब मुझे समझ ना आए कि क्या बोलना है, लेकिन ये वैसे ही मौका है. मैं बहुत सारी चीजें एक साथ महसूस कर रहा हूं. मैं खुश हूं, आभारी हूं और इस बात का शुक्रगुज़ार हूं कि मुझे अपने सपने को रोज जीने का मौका मिलता है. कुछ बनाने और लोगों का मनोरंजन करने का मौका मिलता है. मुझे पता है मेरे पिता यहां होते तो उन्हें मुझपर गर्व होता और मैं आसा करता हूं कि काश वो यहां मेरे साथ इस पल को बांटने के लिए होते.

वहीं, इस मौके पर खुशी जताते हुए कंगना रनौत ने कहा, ‘मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं. मैं इसके लिए अपने देश को धन्यवाद देती हूं. मैं इसे हर उस महिला को समर्पित करती हूं जो सपने देखने की हिम्मत करती है. हर बेटी को, हर मां को, हर उस महिला के सपनों को जो हमारे देश का भविष्य साकार करेंगी’.

एकता कपूर ने भी खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया.

इस मौके पर खुशी जाहिर करते हुए अदनान सामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, किसी भी कलाकार के लिए सबसे बड़ा पल उसकी सरकार द्वारा सराहना और पहचान है. मैं भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित होने के लिए असीम आभार व्यक्त करता हूं. यह 34 साल की यात्रा संगीतमयी रही.

पीएम मोदी ने सभी पद्म पुरस्कार विजेताओं क बधाई दी है. पीएम ने ट्वीट किया, पद्म पुरस्कार से सम्मानित किए जाने वाले सभी लोगों को बधाई. अवॉर्ड पाने वाले लोगों ने हमारे समाज और देश के लिए योगदान दिया है.

आपको बता दें कि ये पुरस्कार कुछ अन्य प्रख्यात लोगों को जैसे पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, जॉर्ज फर्नांडिस, बॉक्सर मैरी कॉम, मॉरिशस के पूर्व पीएम अनेरूद जुगनाथ को भी दिया जाएगा. मार्च या अप्रैल 2020 में विजेताओं को राष्ट्रपति द्वारा पद्म अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जाएगा. ये आयोजन राष्ट्रपति भवन में होगा, जिसमें भारत के राष्ट्रपति लोगों को सम्मानित करेंगे, साथ ही विजेताओं के परिवार वालों समेत राजनीति और अन्य क्षेत्रों की दिग्गज हस्तियां भी इस आयोजन का हिस्सा होंगी.

ये भी पढ़ें- ऋतिक रोशन के साथ ‘कृष-4’ में नज़र आएंगी दीपिका पादुकोण ?

Sangya Singh