सलमान खान की इस फिल्म में पहली बार लीड एक्टर होंगे पंकज त्रिपाठी

1 min


0

पकंज त्रिपाठी ‘कागज़’ में पहली बार करेंगे लीड रोल

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी ने अबतक अपने हर किरदार से दर्शकों का दिल जीता है. पंकज ने अबतक फिल्मों और वेब सीरीज में कैरेक्टर रोल्स ही किए हैं. लेकिन अब वो पहली बार फिल्म में लीड रोल करने जा रहे हैं. पंकज त्रिपाठी अपकमिंग फिल्म ‘कागज़’ में लीड रोल निभाते हुए नज़र आएंगे, जो कि सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले प्रोड्यूस की जाएगी.

पकंज त्रिपाठी ने कहा कि, एक बढ़िया फिल्म का हिस्सा बनकर एक्टिंग को लेकर मेरी भूख तृप्त हो सकेगी. इंडस्ट्री में मेरा सफर शुरू हुआ था, तब से मैं अच्छे किरदार निभाना चाहता था. लेकिन मैंने कभी सोचा नहीं था कि फिल्म में मुझे लीड रोल करने को मिलेगा. पिछले 10 सालो में बॉलीवुड में ‘हीरो’ का कॉन्सेप्ट बदला है. अब कहानी और किरदार पर ज्यादा फोकस होता है.

बता दें कि पंकज त्रिपाठी ‘कागज़’ में यूपी के एक किसान लाल बिहारी का रोल निभाते हुए नज़र आएंगे, जिसे कागज़ यानी दस्तावेजों पर मृत घोषित कर दिया गया है. ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित होगी. फिल्म सलमान खान प्रोडक्शन के बैनर तले बनेगी और फिल्म को सतीश कौशिक डायरेक्ट करेंगे.

अब आप सोच रहे होंगे की ये उत्तर प्रदेश के लाल बिहारी हैं कौन. जिनके ऊपर फिल्म बनाई जा रही है. तो आपको बता दें कि यूपी के आज़मगढ़ जिले के खलीलाबाद में रहने वाले लाल बिहारी 1975 में जब एक बैंक लोन का आवेदन देने राजस्व विभाग पहुंचे, तो उनको पता चला कि ऑफिस के दस्तावेजों पर वो मर चुके हैं. उसकी सारी सम्पत्ति उनके रिश्तेदारों के नाम कर दी गई थी.

अब ये हुआ कैसे ? दरअसल, उनके एक रिश्तेदार ने अफसरों को घूस देकर उन्हें मरा साबित कर दिया था. ताकि लाल बिहारी की ज़मीन हड़प सकें. इसके बाद यहां से शुरु हुआ लाल बिहारी का संघर्ष. खुद को जिंदा साबित करने के लिए उन्होंने 19 साल तक कानूनी लड़ाई लड़ी. 1994 में उन्हें इंसाफ मिला. सरकार ने उन्हें ऑफिशियली जिंदा माना.

लाल बिहारी सोशल एक्टिविस्ट हैं. उन्होंने सरकार के कागज़ों में मृत लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए 2004 में मृतक संघ की स्थापना की थी. फिल्म में पंकज त्रिपाठी के अलावा मोनल गुज्जर और अमर उपाध्याय जैसे एक्टर्स भी काम कर रहे हैं. बता दें कि कागज़ के अलावा पंकज, गुंजन सक्सेना की बायोपिक में जान्ह्वी के पिता के रोल में, कृति सेनन की फिल्म मिमी, अनुराग बसु की फिल्म लूडो और कबीर खान की फिल्म 83 और मिर्जापुर-2 में दिखाई देंगे.

ये भी पढ़ें- नोरा फतेही ने ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ में बनवाई ढाई लाख रुपए की हेयर स्टाइल

Sangya Singh