मुंबई की फिल्म सिटी में शूटिंग की मिली इजाज़त, 20 जून से कुछ गाइडलाइंस के साथ शुरु होगी शूटिंग

1 min


Shooting in Film City

फिल्म सिटी में शूटिंग से पहले भरना होगा एक फॉर्म, देनी होगी पूरी जानकारी

मुंबई नगरिया को फिल्मी नगरिया कहें तो कुछ गलत ना होगा। ये पूरा शहर ही फिल्मों, फिल्मी स्टार्स और फिल्मों की शूटिंग के लिए जाना जाता है। पिछले 3 महीने से भी ज्यादा समय से ठप पड़ी मुंबई की रफ्तार अब धीरे धीरे ही सही तेज़ी पकड़ रही है। अब ख़बर है कि मुंबई की फिल्म सिटी में शूटिंग में की इजाज़त भी मिल गई है।

20 जून से शुरु हो जाएगी शूटिंग

Shooting in Film City

ख़बर है कि 20 जून से फिल्म सिटी में शूटिंग शुरु हो जाएगी। इसकी जानकारी FWICE  ने दी है। फिल्में, टीवी सीरियल, वेब सीरीज़, ऐड सभी की शूटिंग 20 जून से फिल्म सिटी में की जा सकती है। खास बात ये है कि शूटिंग से पहले एक खास फॉर्म भी भरना होगा। जिसमें प्रोडक्शन हाऊस का नाम व पता, फिल्म का जोनर, शूटिंग कहा हो रही है उसकी जानकारी और शूटिंग के दौरान मौजूद रहने वाले स्टाफ से जुड़ी जानकारियां देनी होंगी।

महाराष्ट्र की सरकार ने 16 पेज़ की गाइडलाइन की है जारी

कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाऊन से पिछले 3 महीनों से कोई काम नहीं हो पा रहा है। भले ही अब फिल्म सिटी में शूटिंग की इजाज़त मिल गई है लेकिन मौजूदा हालातों में शूटिंग करना सिरदर्दी से कम नही हैं। तमाम तरह की गाइडलाइंस का इस दौरान ध्यान रखना होगा। इसके लिए 16 पेज की एक नियमावली महाराष्ट्र सरकार ने पहले ही जारी कर दी थी। जिसके मुताबिक हर क्रू मेंबर का मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग रखना, पीपीई किट पहनकर मेकअप करना, केवल 33 फीसदी स्टाफ के साथ ही शूटिंग करना, सेट पर मौजूद सभी सदस्यों का मेडिकल चेकअप करना ज़रुरी होगा।

शूटिंग ना होने से अटकी हैं कई फिल्में

फिल्मों की शूटिंग आधे मार्च में ही बंद हो गई थीं। उस वक्त कई बिग बजट मूवी फ्लोर पर भी लेकिन शूटिंग बंद होने से सभी की सभी अटक गई हैं। अब जब शूटिंग की इजाज़त मिल गई है तो प्रोड्यूसर के साथ साथ एक्टर भी यही चाहते हैं कि शूटिंग जल्द से जल्द निपटा ली जाए। मुंबई में बारिश का सीज़न भी बस शुरु होने ही वाला है। ऐसे में कई फिल्मों के सेट को नुकसान पहुंचने की आशंका है। इसके अलावा भले ही शूटिंग शुरु हो गई हो लेकिन थियेटर्स अभी भी बंद हैं। और कब खुलेंगे इसको लेकर कुछ कहा भी नहीं जा सकता। जिस तरह कई बड़ी फिल्में शूटिंग की वजह से लटकी हैं ऐसी ही कई फिल्में रिलीज के लिए भी बांट जोह रही हैं।

और पढ़ेंः चीन के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान हुए शहीद , अमिताभ से लेकर अक्षय और सोनू सूद ने भी दी श्रद्धांजलि


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये