Ajay-M M Kreem 26 साल बाद फिल्म Auron Mein Kahan Dum Tha में साथ आए...

बॉलीवुड सिनेमा के इतिहास में यह एक ऐतिहासिक क्षण था जब मेगा-स्टार अजय देवगन और ऑस्कर-अवार्ड विजेता प्रतिभाशाली संगीतकार-गायक M. M. Keeravani हाल ही में एक साथ मंच पर आए...

New Update
Ajay Devgn and Oscar award winner M M Kreem came together after 26 years in the film Auron Mein Kahan Dum Tha
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड सिनेमा के इतिहास में यह एक ऐतिहासिक क्षण था जब मेगा-स्टार अजय देवगन और ऑस्कर-अवार्ड विजेता प्रतिभाशाली संगीतकार-गायक M. M. Keeravani हाल ही में एक साथ मंच पर आए। यह हाल ही में क्राइम अंडरकरंट वाली रोमांटिक-थ्रिलर ‘औरों में कहां दम था’ के ट्रेलर लॉन्च के लिए था, जिसके लिए क्रीम-सर (जिन्हें एम एम कीरवानी के नाम से भी जाना जाता है) ने इसके सभी अद्भुत भावपूर्ण लेकिन मधुर गीतों के लिए संगीत तैयार किया है। ‘औरों में..’ के बोल एक और प्रख्यात गीतकार एम.एम.-मनोज मुताशिर ने लिखे हैं! यह याद किया जा सकता है कि बहुमुखी प्रतिभा वाले क्रीम ने सदाबहार धुनों ‘हम यहां-तुम यहां’ और गली में आज चांद निकला (फिल्म ज़ख्म-1998 के लिए) की रचना की थी, जिसमें अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे। दिलचस्प बात यह है कि अजय देवगन ने ‘ज़ख्म’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था।

k

बेहतरीन निर्देशक नीरज पांडे की फिल्म औरों में कहां दम था के ट्रेलर ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया है। अपनी पहली अनूठी (रोमांटिक सीज़न) प्रेम कहानी पेश करते हुए, नीरज पांडे अजय देवगन और तब्बू की शानदार केमिस्ट्री को बड़े पर्दे पर वापस ला रहे हैं, जिसमें उनके बीच का गहरा रोमांस दिखाया गया है। इसमें हैंडसम शांतनु माहेश्वरी और आकर्षक सई मांजरेकर की नई रोमांटिक जोड़ी है, जो अजय और तब्बू के युवा रोमांटिक स्क्रीन वर्जन की भूमिका निभा रहे हैं और अनुभवी अभिनेता जिमी शेरगिल तब्बू के साथ एक विशेष भूमिका में हैं।

h

मुझसे बात करते हुए, ‘औरों में’ के गतिशील निर्माता नरेंद्र हीरावत ने साझा किया कि यह एक बहुत ही रोमांचक भावना है कि इस सप्ताह के दौरान संगीत गीत ट्रैक जारी किए जा रहे हैं। नरेंद्र हीरावत ने कहा, "ऐसा इसलिए है क्योंकि इस शुक्रवार 21 जून को विश्व स्तर पर ‘विश्व संगीत दिवस’ मनाया जाता है। जैसा कि आप जानते हैं, हमारे शानदार ‘औरों में…’ फिल्म के संगीतकार M. M. Keeravani-सर एक अंतरराष्ट्रीय संगीत सेलिब्रिटी लीजेंड हैं, जिन्होंने एक ही सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए प्रतिष्ठित ऑस्कर पुरस्कार और प्रतिष्ठित गोल्डन ग्लोब पुरस्कार दोनों जीते हैं - सनसनीखेज वर्ष की फिल्म “आरआरआर” (2022) से “नातु नातु”।"

h

एम.एम.क्रीम ने कई मील के पत्थर वाली बॉलीवुड हिंदी फिल्मों के लिए संगीत तैयार किया है (और गाया भी है)। क्रीम के कुछ हिंदी मेलोडी-सदाबहार चार्टबस्टर-गीतों में 'तू मिले दिल खिले' (क्रिमिनल-1994) और 'गली में आज चांद निकला' (जख्म-1998), 'जादू है नशा है' (जिस्म-2003) और सुनिधि चौहान द्वारा गाया गया 'दिल में जागी धड़कन' और प्रतिष्ठित गायक 'लकी अली' (सुर-द मेलोडी ऑफ लाइफ-2002) द्वारा गाया गया 'आ भी जा' शामिल हैं। ऐसे बहुत से संगीत प्रेमी-प्रशंसक हैं, जो दृढ़ता से महसूस करते हैं कि महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, पूजा भट्ट और प्रीतिश नंदी जैसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं को छोड़कर ---बाकी बॉलीवुड ने एम.एम.क्रीम की अभिनव रचना प्रतिभा को पहचानने और पुरस्कृत करने में स्पष्ट रूप से विफल रहा है।

u

लेकिन अब M. M. Keeravani शानदार फिल्म निर्माता नीरज पांडे (‘ए वेडनेसडे’, ‘बेबी’ और ‘एम एस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी’ से मशहूर) द्वारा निर्देशित 2024 की नवीनतम फिल्म ‘औरों में कहां दम था’ के साथ धमाकेदार वापसी कर रहे हैं, जो भट्ट कैंप से बाहर की फिल्म है।

जबकि ट्रेलर पहले से ही बॉलीवुड में सबसे ज्यादा चर्चा में है, ट्रेलर में खूबसूरत धुनों की झलक ने प्रतिष्ठित ऑस्कर विजेता संगीत के दिग्गज संगीतकार-गायक M. M. Keeravani द्वारा तैयार की गई संगीत प्रतिभा को सामने लाने के लिए उत्सुकता बढ़ा दी है, जिन्होंने सनसनीखेज वर्ष 2022 की फिल्म आरआरआर के सर्वश्रेष्ठ मूल गीत 'नाटू नाटू' के लिए प्रतिष्ठित गोल्डन ग्लोब पुरस्कार भी जीता है।

o

फिल्म का पहला गाना 'तू-होली के रंगों जैसी तू' रिलीज करते हुए निर्माताओं ने युवा रोमांस की मासूमियत और लंबे समय के बाद मिलने की लालसा को प्रदर्शित किया है, सभी भावनाओं को प्रख्यात गायकों सुखविंदर सिंह और जावेद अली द्वारा गाए गए ट्रेंडिंग-वायरल जादुई गीत के माध्यम से व्यक्त किया गया है।

गीत के बारे में बात करते हुए, लेखक-निर्देशक नीरज पांडे ने कहा, "ऐसा कहा जाता है कि प्यार के सात चरण होते हैं। ‘टू’ एक क्लासिक गाना है जो 4 मिनट और 11 सेकंड की अवधि में इन सभी सातों का सार प्रस्तुत करता है। यह प्यार के बारे में एक गाना है और इसमें बहुत सारे रचनात्मक प्रयास भी शामिल हैं।"

o

इस प्रेम गाथा के लिए इन खूबसूरत धुनों को तैयार करते हुए, ऑस्कर विजेता संगीतकार M. M. Keeravani ने बताया, "एड्रेनालाईन रश के बाद शांत भाव, उत्सव के गीत के बाद प्रेमी की प्रशंसा, प्रत्याशित चरमोत्कर्ष के बाद दृढ़ निश्चयी बयान... इस प्रेम गीत के तीन छंद हवा में रोमांस के इंद्रधनुष को प्रदर्शित करते हैं - भावुक फिल्म निर्माता नीरज पांडे द्वारा परिकल्पित। यह मेरे लिए एक बहुत ही यादगार अनुभव था और यह फिल्म ‘औरों में कहां दम था’ मेरे लिए बहुत खास है, क्योंकि मैंने ऐसे ही दिल को छू लेने वाले सार्थक और मधुर 4 से 5 गाने बनाए हैं।"

i

औरों में कहां दम था के चार गानों के एल्बम को तैयार करने में दो साल से ज़्यादा का समय लगा। इस महाकाव्य प्रेम कहानी के पहले ट्रैक के रूप में TUU- गीत को रिलीज़ करते हुए खुशी हो रही है.

औरों में कहां दम था एक महाकाव्य प्रेम कहानी है जो कृष्ण और वसुधा के जीवन को दर्शाती है, क्योंकि उनके नवजात रिश्ते को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और अंततः, वे अलग हो जाते हैं क्योंकि कृष्ण कई हत्याएं करता है और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाती है। 22 साल बाद कृष्ण को क्षमादान मिलता है और जेल से रिहा कर दिया जाता है और वसुधा के साथ उसकी अंतिम मुलाकात फिल्म का सार है। क्या वे एक साथ हो जाएंगे? क्या उनका प्यार समय की कसौटी पर खरा उतरेगा?

hu

एनएच स्टूडियोज़ प्रस्तुत करता है, ए फ्राइडे फ़िल्मवर्क्स प्रोडक्शन, औरों में कहाँ दम था का निर्माण नरेंद्र हीरावत, कुमार मंगत पाठक (पैनोरमा स्टूडियो), संगीता अहीर और शीतल भाटिया द्वारा किया गया है। यह फ़िल्म शुक्रवार 5 जुलाई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए तैयार है।

Read More:

'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' के फिनाले में मां संग पहुंचे कार्तिक आर्यन

Priyanka Chopra को 'द ब्लफ' के सेट पर लगी चोट, शेयर की फोटो

Bigg Boss OTT 3 की पहली कंफर्म कंटेस्टेंट बनीं 'वड़ा पाव गर्ल'

Shraddha Kapoor ने बॉयफ्रेंड Rahul Mody के साथ कंफर्म किया रिश्ता

Latest Stories