बचपन से था अरुण गोविल का रामायण के साथ डीप कनेक्शन

एंटरटेनमेंट: एक्टर गोविल टीवी के पॉपुलर शो रामायण से हर घर में एक अलग पहचान बनाई थी. जिसके बाद से ही उनके फैंस उन्हें राम नाम से ही पुकारते थे और जानते हैं.

New Update
रामायण.png

एंटरटेनमेंट: एक्टर गोविल टीवी के पॉपुलर शो रामायण से हर घर में एक अलग पहचान बनाई थी. जिसके बाद से ही उनके फैंस उन्हें राम नाम से ही पुकारते थे और जानते हैं. वहीं 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्रतिष्ठा में एक्टर को न्योता दिया गया है जिसके लिए एक्टर अयोध्या पहुंच गए हैं. रामानंद सागर के प्रतिष्ठित शो रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले पहले और सबसे प्रभावशाली सितारों में से एक माने जाने वाले अभिनेता ने साझा किया कि वह बचपन से ही रामायण से गहरा नाता बताया है.

सुबह और शाम करते थे प्रार्थना 

इतने करोड़ के मालिक हैं 'राम जी', आपको जन्मदिन मुबारक – TV9 Bharatvarsh

दूरदर्शन को दिए एक इंटरव्यू में, गोविल ने कहा कि एक मिडिल क्लास परिवार से आने के कारण, उनके घर में हर दिन रामायण पढ़ी जाती थी और उनकी माँ ने उन्हें खुद ही पाठ पढ़ने के लिए जोर दिया था. उन्होंने याद किया कि रामायण का पाठ अवध में लिखा गया था, इसलिए इसका अर्थ समझने में उन्हें काफी परेशानी हुई थी. उन्हें यह भी याद आया कि कैसे उनका परिवार सुबह और शाम प्रार्थना करने के लिए एक साथ आता था.

रामायण से था गहरा संबंध

Arun Govil Did Not Get Work In Films After Ramayana Became Ram Himself Told  The Condition Of His Heart | रामायण के 'राम' बनने के बाद नहीं मिला Arun  Govil को फिल्मों

जानकारी के लिए बता दें रामानंद सागर की रामायण 1987 से 1988 तक डीडी नेशनल पर प्रसारित हुई थी.शो में जहां अरुण गोविल ने राम की भूमिका निभाई, वहीं दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी ने देवी सीता और भगवान लक्ष्मण की भूमिका निभाई थी. एक इंटरव्यू में, गोविल ने बताया था कि शो की शूटिंग के दौरान वह अपने चरित्र के गुणों से काफी प्रभावित हुए थे. जब रामानंद सागर ने इस भूमिका को निभाने के लिए एक्टर से संपर्क किया था , तो उन्होंने राम की भूमिका निभाने पर जोर दिया, क्योंकि उन्होंने अपने बचपन और प्रारंभिक वर्षों के दौरान रामायण से गहरा संबंध बना लिया था.

फिल्म में आयेंगे नज़र 

अरुण गोविल: रामायण के बाद मेरा फ़िल्मी करियर लगभग ख़त्म हो गया था - इंडिया  टुडे
एक्टर ने कहा कि भगवान राम की भूमिका निभाने से उनमें काफी बदलाव आए. साहस, प्रेरणा और शक्ति इन सब में शामिल हैं. जिसकी वजह से वह इस किरदार को निभाने के लायक बने. 66 साल के एक्टर, जो 30 वर्ष के थे उस समय उन्होंने टेलीविजन शो में भगवान राम की भूमिका निभाई थी. अरुण ने बताया कि वह  इस समय राम मंदिर पर आधारित एक फिल्म में शामिल हैं. 695 नाम की यह फिल्म अयोध्या में अभिषेक समारोह से पहले 19 जनवरी 2024 को रिलीज हो सकती है.

Arun Govil, Ramayan, Ram Mandir, Ram Temple, Pran Prathistha, Sunil Lahri, Dipika Chikhlia, Ramanand Sagar

Latest Stories