Daler Mehndi ने बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक में Suwannee के लिए जलवा बिखेरा

अपनी लयबद्ध ताल और बेजोड़ मंच उपस्थिति के लिए प्रसिद्ध, भारतीय पॉप संगीत के जनक दलेर मेहंदी ने एक बार फिर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। लेकिन इस बार अपनी आवाज से नहीं, बल्कि अपने अनोखे अंदाज से उन्होंने बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक...

author-image
By Mayapuri Desk
New Update
g
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अपनी लयबद्ध ताल और बेजोड़ मंच उपस्थिति के लिए प्रसिद्ध, भारतीय पॉप संगीत के जनक दलेर मेहंदी ने एक बार फिर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। लेकिन इस बार अपनी आवाज से नहीं, बल्कि अपने अनोखे अंदाज से उन्होंने बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक में रनवे की शोभा बढ़ाई। सैम द्वारा सम्मानित थाई डिजाइनर सुवानी के नवीनतम संग्रह से सजे, जिसका शीर्षक 'ब्लॉसमिंग थ्रू रेजिलिएंस' है, तुनक तुनक स्टार ने लचीलापन, पुनर्जन्म और अदम्य मानवीय भावना का सार प्रस्तुत किया।

मंच पर और मंच के बाहर उनकी विशिष्ट शैली पसंद, सामान्य से परे है, फैशन और सांस्कृतिक संलयन के प्रतीक के रूप में उनकी जीवन से भी बड़ी आभा और एक साधारण भावना को बढ़ाती है। 'ब्लॉसमिंग थ्रू रेजिलिएंस' संग्रह, सैम द्वारा थाई डिजाइनर सुवेनी के लिए उनकी पत्नी तरण मेहंदी द्वारा गढ़ा गया शीर्षक, जो प्रकृति की मौलिक शक्तियों से प्रेरित है, चार तत्वों - पृथ्वी, वायु, अग्नि और जल को श्रद्धांजलि देता है। उन्हें एक साथ पूर्ण सामंजस्य में बुनना दलेर मेहंदी के धरती माता के प्रति प्रेम के अनुरूप है। मेहंदी को सहयोग करने में खुशी हो रही है क्योंकि संग्रह के प्रत्येक टुकड़े में इको प्रिंट हैं जो प्रकृति की कच्ची सुंदरता का सार पकड़ते हैं, पहनने वालों को अपनी आंतरिक शक्ति और लचीलेपन को अपनाने के लिए आमंत्रित करते हैं।

l

सैम द्वारा सुवानी के साथ अपने सहयोग और संग्रह के पीछे की प्रेरणा के बारे में बोलते हुए, दलेर मेहंदी ने व्यक्त किया,

"'ब्लॉसमिंग थ्रू रेजिलिएंस' संग्रह न केवल मानव आत्मा की स्थायी शक्ति का जश्न मनाता है, बल्कि प्राकृतिक दुनिया के साथ हमारे संबंध की याद भी दिलाता है। हमारी साझा दृष्टि न केवल बनावट और रूप में, बल्कि हमारे बहुमूल्य पर्यावरण के बारे में जागरूकता बढ़ाने की गहरी प्रतिबद्धता में भी प्रतिबिंबित होती है। साथ मिलकर, हम शैली और स्थिरता के धागे बुनते हैं, सद्भाव और आशा के संदेश के साथ रनवे को रोशन करते हैं।"

o

सैम द्वारा सुवन्नी के डिजाइनर सैम सेठी कहते हैं

"लचीलेपन के माध्यम से खिलना मेरे लिए एक अत्यंत निजी संग्रह है। यह प्रकृति और फैशन की तात्विक शक्तियों, मेरी रचनात्मक अभिव्यक्ति के माध्यम से मेरी बेटी की जीवित रहने की कहानी का उत्सव है। उन्होंने स्टेज 5 की किडनी की बीमारी, 24 साल की मारिजुआना की लत पर काबू पाया और मौत के मुंह से वापस आईं। इसी तरह किंग ऑफ पॉप दलेरजी स्वयं एक प्रेरणादायक, दृढ़ शक्ति वाले व्यक्ति हैं। मेरा परिवार उनकी और उनके परिवार की हाल की बैंकॉक यात्रा के दौरान उनसे जुड़ा रहा। हमने संग्रह के पीछे की कथा और प्रेरणा को साझा करते हुए उनके साथ एक गहरा संबंध स्थापित किया, जो भावनात्मक उतार-चढ़ाव से भरी यात्रा रही है। इस आदान-प्रदान के दौरान वह शालीनतापूर्वक शो में हमारे साथ शामिल होने के लिए सहमत हो गए, उन्होंने सेलिब्रिटी शोस्टॉपर के रूप में हमारे कार्यक्रम में अपनी सितारों से सजी आभा और उपस्थिति दर्ज कराई। मैं वास्तव में उनका और इसमें शामिल सभी लोगों का आभारी हूं। यह जीवन की चुनौतियों के बीच दृढ़ता और सपनों की पूर्ति से उभरने वाली स्थायी सुंदरता की हार्दिक याद दिलाने के रूप में काम कर सकता है।"

kl;

सुवानी सेठी मेकअप कलाकार/निर्माता, सैम द्वारा सुवानी के लिए शोस्टॉपर कहते हैं, 

"मैं जीवन में दूसरा मौका पाने के लिए वास्तव में आभारी और आभारी हूं। यहां मुंबई में रहने में सक्षम होने के लिए, अपने पिता के नवीनतम संग्रह, ब्लॉसमिंग थ्रू रेजिलिएंस के लिए रनवे पर चलना। यह संग्रह और इसकी कथा उनके अविश्वसनीय फैशन के माध्यम से मानवीय भावना और प्रकृति का उत्सव है। ल्यूपस, स्टेज 5 किडनी रोग, 24 साल तक मारिजुआना की लत पर काबू पाने और मौत से वापस आने की मेरी जीवित कहानी से प्रेरित। शो का निर्देशन तरण मेहंदी, मेरे और मेरे पिता के बीच सहयोगात्मक यात्रा थी। मेरे पिता और तरण दोनों ने प्रोत्साहित किया कि मैं शो का शोस्टॉपर बनूं, जैसा कि हम योजना बना रहे थे। सेठी और मेहंदी परिवार अपनी हालिया बैंकॉक यात्रा के दौरान एक-दूसरे के करीब आए। दोस्ती ने गहरी बातचीत को जन्म दिया जहां हम एक-दूसरे की संबंधित यात्राओं से प्रेरित हुए। सोने के दिल वाले पॉप के राजा दलेरजी इतने प्रभावित हुए कि वह सेलिब्रिटी शोस्टॉपर के रूप में ताकत और साहस के इस उत्सव का हिस्सा बनने के लिए विनम्रतापूर्वक सहमत हो गए! मैं बहु-प्रतिभाशाली थाई-भारतीय कलाकार दलेरजी और मेरी बहन रेमी की प्रकृति, फैशन, रचना और सुंदर संगीत के माध्यम से लचीलेपन और शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्सुक हूं। यह एक सामूहिक पारिवारिक शोकेस है। जीवन और विजय के अनूठे उत्सव के लिए बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक, शुक्रवार 3 मई 14:00 बजे हमारे साथ आएं।"

n

m

दलेर मेहंदी एक अग्रणी प्रकाशक के रूप में खड़े हैं, जो एक हरित, अधिक टिकाऊ भविष्य की दिशा में मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। 90 के दशक में, जलवायु कार्रवाई की तात्कालिकता के केंद्र में आने से बहुत पहले, वह पहले से ही वृक्षारोपण के सर्वोपरि महत्व के बारे में जागरूकता के बीज बो रहे थे। उनके अथक प्रयास सचमुच फलदायी रहे हैं, क्योंकि उन्होंने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र और उसके बाहर 10 लाख से अधिक पेड़ लगाने का नेतृत्व किया है। ऐसे युग में जहां कलाकार अक्सर विकास के साथ-साथ प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए संघर्ष करते हैं, दलेर मेहंदी सबसे आगे हैं। उनकी यात्रा वैश्विक रुझानों की भूख के साथ अपनी जड़ों के प्रति सम्मान को संतुलित करने में एक मास्टरक्लास है। जैसे-जैसे वह अपना पथ आगे बढ़ाता रहेगा, दुनिया उसके हर कदम पर नजर रखेगी; हर कदम ऊपर और आगे।

bghf

l

j

hjk

 

o

Read More:

बॉबी ने सनी को बताया स्ट्रांग,बताया गुस्से में झटके से तोड़ी थी खिड़की

हीरामंडी के सेट पर अदिति राव को क्यों चिढ़ाते थे संजय लीला भंसाली

माँ के सामने सोनाक्षी सिन्हा ने दिए सीरीज हीरामंडी में इंटिमेट सीन?

'बाजीगर' में शिल्पा के डेथ सीन को देख क्यों हंसी नहीं रोक पाईं काजोल

Latest Stories