बड़े हाथ होने की वजह से धर्मेन्द्र को मिली थी ये पॉपुलर फिल्म

एंटरटेनमेंट:फिल्म मेकर रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने फिल्म आंखें बनाई थी जिसमे धर्मेन्द्र ने भूमिका निभाई थी. प्रेम सागर ने हाल ही  में खुलासा किया है कि उन्होंने 1968 की फिल्म आंखें के लिए धर्मेंद्र को क्यों चुना.

New Update
dharmendra.png

एंटरटेनमेंट:फिल्म मेकर रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने फिल्म आंखें बनाई थी जिसमे धर्मेन्द्र ने भूमिका निभाई थी. प्रेम सागर ने हाल ही  में खुलासा किया है कि उन्होंने 1968 की फिल्म आंखें के लिए धर्मेंद्र को क्यों चुना. प्रेम ने याद किया कि जब उन्होंने धर्मेंद्र को फिल्म के लिए कास्ट किया था उस समय तक उन्होंने एक ही फिल्म में काम किया था. हालाँकि, प्रेम ने एक दिलचस्प किस्से के बारे में शेयर किया कि यह धर्मेंद्र के हाथों का आकार था जिसकी वजह से उन्हें यह फिल्म मिली.

हाथो की वजह से मिली फिल्म

Dharmendra & Mala Sinha in 'Aankhen' (1968) : r/ClassicDesiCelebs

इंटरव्प्रेयू में प्रेम ने बताया, “हमने आंखें के लिए धर्मेंद्र को चुना क्योंकि उनका हाथ बहुत बड़ा था. उस समय, जब हमने उन्हें चुना, धर्मेंद्र कोई नहीं थे. उन्होंने अभी शोला और शबनम की थी. लेकिन वह बंदूक पकड़ सकता था, इसलिए उसका सिलेक्शन कर लिया गय.। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि उसका चयन उसके हाथ की वजह से किया गया था? लेकिन फिल्म मेकिंग यही है.

इंडस्ट्री में धर्मेन्द्र को नहीं मिला हक़ 

Ranveer Singh charmed Dharmendra with his fun antics on the sets of 'Rocky  Aur Rani Kii Prem Kahaani' | Hindi Movie News - Times of India

जानकारी के लिए बता दें  धर्मेंद्र और माला सिन्हा स्टारर फिल्म आंखें रामानंद सागर के निर्देशन में बनी थी और 1968 में रिलीज़ हुई थी. धर्मेंद्र को हाल ही में करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में देखा गया था. एक छोटी भूमिका में दिखाई देने के बावजूद, धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग और शबाना आज़मी के साथ ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. लेकिन फिल्म के प्रमोशन के समय, धर्मेंद्र ने इस बात पर खुल कर बात की थी कि उन्हें इंडस्ट्री में कभी भी उनका 'हक' नहीं मिला.

परिवार को नहीं मिला हक़ 

Dharmendra Comments On His Sons Bobby Deol And Sunny

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया , ''हमारा परिवार मार्केटिंग में नहीं है. हमने हमेशा अपने काम को हमारे लिए बोलने देने में विश्वास किया है. सनी अब तक की दो सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में हैं. आपने उन्हें कभी अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए नहीं सुना होगा. मेरा छोटा बेटा बॉबी (देओल) भी अच्छा कर रहा है. लेकिन मेरे परिवार को कभी भी हमारा हक नहीं दिया गया' हमें कोई आपत्ति नहीं है. हमारे फैंस का प्यार हमें आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त है. हमें नहीं चाहिए कि इंडस्ट्री हमें स्वीकार करे.''

dharmendra, ankhen, dharmendra films, prem sagar, ramanand sagar, ankhen film, dharmendra actor