आयुष्मान खुराना का ट्रेन में गाने से लेकर बॉलीवुड स्टार बनने तक का सफर

ताजा खबर: आयुष्मान खुराना भले ही आज इंडस्ट्री के ए-लिस्ट स्टार्स में गिने जाते हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने से पहले उन्होंने जिंदगी में कई मुश्किलों का सामना किया है.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Ayushmann Khurrana Birthday

Ayushmann Khurrana

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ayushmann Khurrana Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर आयुष्मान खुराना आज, 14 सितंबर 2024 को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. वहीं आयुष्मान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत विक्की डोनर से की थी. आयुष्मान भले ही आज इंडस्ट्री के ए-लिस्ट स्टार्स में गिने जाते हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने से पहले उन्होंने जिंदगी में कई मुश्किलों का सामना किया है. ऐसे में आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं आयुष्मान खुराना के सफर बारे में.

रियलिटी शो इंडियाज़ बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज में  लिया था भाग

Ayushmann Khurrana; Speaks About Indian Idol Rejection And Raatan Kaaliyan  Song | इंडियन आइडल 2 से रिजेक्ट हुए थे आयुष्मान खुराना: बोले- मुझे पता था  कि मैं ऐसा एक्टर बनना चाहता हूं

आयुष्मान खुराना ने रियलिटी शो इंडियाज़ बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज (2004) के पहले सीजन में भाग लिया था. लेकिन शो के दौरान उन्हें जजों ने रिजेक्ट कर दिया. यही नहीं  10 साल बाद आयुष्मान खुराना को उसी शो में जज बनने का निमंत्रण मिला.

टीवी शो में काम कर चुके हैं एक्टर

dream girl 2 actor Ayushmann Khurrana miss his father

फिल्मों में आने से पहले आयुष्मान खुराना दिल्ली में रेडियो जॉकी हुआ करते थे. इसके बाद उन्होंने टीवी की ओर रुख किया. आयुष्मान ने टेलीविजन शो कयामत (2007) और एक थी राजकुमारी में छोटी भूमिकाएं निभाईं. एक्टर ने कुछ एपिसोड में साकेत शेरगिल की भूमिका निभाई थी जो शो में नील के भाई थे. इसके बाद साल 2002 में आयुष्मान पहली बार टेलीविजन पर तब दिखाई दिए जब उन्होंने संगीतमय रियलिटी शो चैनल वी पॉपस्टार्स में भाग लिया.

ट्रेन में गाना गाकर पैसे कमाए

Ayushmann Khurrana US tour in July updates

वहीं कॉलेज के दिनों में आयुष्मान  खुराना अपने दोस्तों के साथ पश्चिम एक्सप्रेस नामक ट्रेन में चढ़ते थे और गाने गाते थे. 

धर्मा प्रोडक्शंस से किए गए थे रिजेक्टेड

IMDb के अनुसार आयुष्मान खुराना की 9 सबसे ज़्यादा रेटिंग वाली फ़िल्में,  जिन्हें आप Netflix और अन्य पर देख सकते हैं | GQ India | GQ Binge Watch

मुंबई में एक एक्टर के रूप में अपने शुरुआती दिनों के दौरान, करण जौहर ने एक पुरस्कार समारोह में उनसे मुलाकात की और उन्हें अपने प्रोडक्शन हाउस, धर्मा प्रोडक्शंस का लैंडलाइन फोन नंबर दिया. आयुष्मान ने कुछ काम पाने की उम्मीद में उस नंबर पर कॉल किया, लेकिन फोन पर उन्हें बताया गया कि करण  केवल सितारों के साथ काम करते हैं.

आयुष्मान खुराना को विक्की डोनर से मिली सफलता

dream girl 2 actor Ayushmann Khurrana miss his father

आयुष्मान खुराना को 2012 में फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में एंट्री मिली थी. उनकी यह फिल्म हिट रही थी. आयुष्मान के काम की खूब तारीफ हुई थी. इस फिल्म में उनकी शानदार एक्टिंग के लिए आयुष्मान को उस साल का फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था. यहीं नहीं एक्टर ने फिल्म अंधाधुन को लेकर भी काफी तारीफें बटोरी थी. फिलहाल एक्टर आखिरी बाद फिल्म ड्रीम गर्ल के सीक्वल में नजर आए थे.

When Yami Gautam told his father the story of his first film 'Vicky Donor',  this was his reaction | 32 की हुईं यामी: जब यामी गौतम ने पिता को बताई थी  अपनी

आयुष्मान खुराना ने अंधाधुन के 2 साल पूरे होने पर विशेष वीडियो साझा किया:  आभार

Andhadhun (2018) - Movie | Reviews, Cast & Release Date in mumbai-  BookMyShow

5 Inspirations Every Woman Can Take From Ayushmann Khurrana Dream Girl In  Hindi

एक्टिंग के अलावा अपनी सिंगिंग के लिए भी जाने जाते है एक्टर

आयुष्मान खुराना नहीं ये है एक्टर का असली नाम, जानें उनके बारे में अनसुनी  बातें

आयुष्मान खुराना एक्टिंग के अलावा अपनी सिंगिंग के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने पानी दा रंग, साड्डी गली, मिट्टी दी खुशबू, इक वारी, हरेया, नज़्म नज़्म, कान्हा, इक मुलाकात, अरे प्यार कर ले, नैन ना जोड़ी, किन्नी सोनी है और रत्ता कलियां सहित कई गाने गाए हैं. वह समय-समय पर अपने बैंड 'आयुष्मान भव' के साथ परफॉर्म भी करते रहते हैं.

आयुष्मान खुराना की फैमिली

दो बच्चों के माँ-बाप

आयुष्मान खुराना, अपारशक्ति खुराना ने खरीदा आलीशान घर!

आयुष्मान खुराना एक बेहतरीन एक्टर-सिंगर होने के साथ-साथ एक पारिवारिक व्यक्ति भी हैं. एक्टर ने साल 2008 में राइटर और प्रोड्यूसर ताहिरा कश्यप से शादी की थी. इस जोड़े के दो बच्चे हैं, बेटा विराजवीर और बेटी वरुष्का. वहीं आयुष्मान अपारशक्ति खुराना के बड़े भाई हैं.

Read More:

Anubhav Sinha ने फिल्म भीड़ और अनेक के फ्लॉप होने पर तोड़ी चुप्पी

200 बैकग्राउंड डांसर्स संग फेस्टिव सॉन्ग शूट करेंगे सलमान और रश्मिका

युवराज सिंह की बायोपिक में प्रेमिका का किरदार निभाएंगी फातिमा सना शेख?

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई विक्की कौशल स्टारर 'Bad Newz'

Latest Stories