कंगना रनौत की फिल्म Emergency को सेंसर बोर्ड ने दिया U/A सर्टिफिकेट

ताजा खबर: कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज को हाल ही में टाल दिया गया था. वहीं अब फिल्म इमरजेंसी को कुछ कट के साथ सीबीएफसी से यू/ए सर्टिफिकेट मिल गया है.

New Update
Emergency
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज को हाल ही में टाल दिया गया था. फिल्म को विभिन्न सिख संगठनों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा था और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से भी इसे हरी झंडी नहीं मिल रही थी. वहीं अब फिल्म इमरजेंसी को कुछ कट के साथ सीबीएफसी से यू/ए सर्टिफिकेट मिल गया है.

इमरजेंसी को मिला यू/ए सर्टिफिकेट

Emergency' film release: Kangana Ranaut's movie postponed, still awaiting  censor certificate - BusinessToday

आपको बता दें कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को यू/ए सर्टिफिकेट मिल गया है. रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म को मंजूरी देने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं. सीबीएफसी ने फिल्म निर्माताओं से फिल्म में दर्शाई गई ऐतिहासिक घटनाओं पर डिस्क्लेमर देने को कहा है" हालांकि, फिल्म की रिलीज की तारीख अभी तय नहीं हुई है. कई रिपोर्टों के अनुसार, फिल्म को 8 जुलाई को रिव्यू के लिए बोर्ड के पास भेजा गया था. हालांकि, फिल्म की मंजूरी में देरी के कारण इसे 6 सितंबर की रिलीज से आगे बढ़ा दिया गया. वहीं यह फिल्म एक जीवनी पर आधारित राजनीतिक थ्रिलर है, जो इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने 1975 से 1977 तक 21 महीने का आपातकाल लगाया था. पिछले कुछ समय से ‘आपातकाल’ विवादों में घिरा हुआ है, जिसमें कई सिख समूहों की आलोचना भी शामिल है.  

इमरजेंसी की देरी पर कंगना ने दिया था ये बयान

The real story of Kangana Ranaut's directorial titled Emergency

इससे पहले कंगना रानौत ने इमरजेंसी की देरी पर अपनी निराशा व्यक्त की लगातार खुद को साबित करने की अपनी हताशा का जिक्र किया. उन्होंने कहा, "मेरी फिल्म पर ही इमरजेंसी लग गई है. बहुत ही निराशजनक ये स्थिति है. मैं तो खैर बहुत ही ज्यादा निराश हूं अपने देश से, और जो भी हालात हैं". बता दें यह फिल्म एक जीवनी पर आधारित राजनीतिक थ्रिलर है, जो इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने 1975 से 1977 तक 21 महीने का आपातकाल लगाया था. पिछले कुछ समय से ‘आपातकाल’ विवादों में घिरा हुआ है, जिसमें कई सिख समूहों की आलोचना भी शामिल है.  

'इमरजेंसी' के सर्टिफिकेट के लिए खटखटाया था बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' के खिलाफ MP हाईकोर्ट में याचिका, सिख संगठन ने  बैन करने की मांग | Petition Filed Against Kangana Ranaut's film 'Emergency'  in MP High Court - Hindi ... 'इमरजेंसी' की सह-निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने फिल्म की रिलीज और सेंसर सर्टिफिकेट की मांग करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि सेंसर बोर्ड ने मनमाने ढंग से और अवैध रूप से फिल्म के सेंसर सर्टिफिकेट को रोक रखा है. एमपी हाईकोर्ट ने सीबीएफसी को सिख समूहों द्वारा किए गए अभ्यावेदन पर विचार करने का निर्देश दिया था, जिन्होंने उसके समक्ष याचिका दायर की थी. बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा फिल्म 'इमरजेंसी' के लिए सर्टिफिकेशन देने से इनकार करने के बाद, कंगना रनौत ने कहा कि वह सभी की पसंदीदा टारगेट बन गई हैं और 'सोते हुए देश को जगाने' की यह कीमत चुकानी पड़ रही है.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी कंगना

Emergency Trailer: The Hair-raising Trailer Of 'Emergency' Is Out, Kangana  Ranaut Impresses In The Role Of Indira Gandhi. - Gondwana University

कंगना रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित, 'इमरजेंसी' में वह खुद मुख्य भूमिका में हैं और इसमें अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. ज़ी स्टूडियो, मणिकर्णिका फिल्म्स और रेणु पिट्टी द्वारा निर्मित, फिल्म का संगीत संचित बलहारा और जी वी प्रकाश कुमार ने तैयार किया है, जबकि पटकथा और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं. फिल्म में कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं. यह फिल्म पहले 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी.

Read More:

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' फेम एक्टर Vikas Sethi का हुआ निधन

IC 814 के ‘चीफ’ राजीव ठाकुर ने Kapil Sharma को दिया सफलता का क्रेडिट

धर्मेंद्र ने शाहरुख खान को बताया बेटा, कहा-'मालिक का हमेशा एहसान इस..'

करीना कपूर खान हैं भारत में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाली महिला एक्ट्रेस

Latest Stories