Mithun Chakraborty को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

ताजा खबर: मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर यह खबर शेयर की.

New Update
Mithun Chakraborty will be honored with the Dadasaheb Phalke Award
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर यह खबर शेयर की. उन्होंने बताया कि दिग्गज एक्टर को उनकी उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा और भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने शेयर की जानकारी

आपको बता दें सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर इस खबर को शेयर करते हुए लिखा, "मिथुन दा की उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा पीढ़ियों को प्रेरित करती है! यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस हो रहा है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने महान अभिनेता श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके प्रतिष्ठित योगदान के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया है". मिथुन चक्रवर्ती को 8 अक्टूबर 2024 को आयोजित होने वाले 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

मिथुन चक्रवर्ती ने दी प्रतिक्रिया

दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने पर मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी प्रतिक्रिया दी. मिथुन चक्रवर्ती ने कहा, "मेरे पास शब्द नहीं हैं. न तो मैं हंस सकता हूं और न ही रो सकता हूं. यह इतनी बड़ी बात है. मैंने इसकी कल्पना भी नहीं की थी. मैं बेहद खुश हूं. मैं इसे अपने परिवार और दुनिया भर में अपने प्रशंसकों को समर्पित करता".

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे नमाशी चक्रवर्ती ने जाहिर की खुशी

Mithun Chakraborty Children Do Not Call Him Dad Son Namashi Told The Reason  Says We Call Him By His Name - Amar Ujala Hindi News Live - Namashi  Chakraborty:मिथुन को 'डैड' नहीं

वहीं मिथुन चक्रवर्ती के  बेटे और एक्टर नमाशी चक्रवर्ती ने अपने पिता की बड़ी उपलब्धि पर अपनी खुशी शेयर की और कहा कि उन्हें उन पर गर्व है.  नमाशी चक्रवर्ती ने कहा, "बेहद गर्व और सम्मान महसूस कर रहा हूं. मेरे पिता एक स्व-निर्मित सुपरस्टार और एक महान नागरिक हैं. उनकी जीवन यात्रा लाखों लोगों के लिए प्रेरणा है. हम सभी इस शानदार सम्मान के लिए उत्साहित महसूस कर रहे हैं".

पद्म भूषण अवार्ड से भी सम्मानित किए जा चुके हैं मिथुन चक्रवर्ती 

बता दें मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने की खबर उनके पद्म भूषण से सम्मानित होने के कुछ ही महीनों बाद आई है. यह समारोह अप्रैल में हुआ था और अभिनेता को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से सम्मान स्वीकार करते हुए देखा गया था. मिथुन चक्रवती ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा पद्म भूषण अवार्ड मिलने पर दिल से आभार व्यक्त किया. मिथुन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं बहुत खुश हूं. मैंने अपने जीवन में कभी किसी से अपने लिए कुछ नहीं मांगा. मैं बहुत खुश हूं क्योंकि जब किसी को इतना सम्मान और आदर मिलता है. तो यह सबसे खुशी का पल होता है. जब मुझे गृह मंत्रालय से फोन आया कि मुझे पद्म भूषण से सम्मानित किया जा रहा है, तो मैं एक मिनट के लिए चुप हो गया क्योंकि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी".

मिथुन चक्रवर्ती  का करियर

मिथुन चक्रवर्ती ने 1977 में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और पहली ही फिल्म से राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले कुछ अभिनेताओं में से एक बन गए.  1982 में उनकी फिल्म डिस्को डांसर रिलीज होने के बाद मिथुन चक्रवर्ती चर्चा में आ गए.पिछले कुछ सालों में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. इनमें अग्निपथ, मुझे इंसाफ चाहिए, हम से है ज़माना, पसंद अपनी अपनी, घर एक मंदिर और कसम पैदा करने वाले की जैसी कई फिल्में शामिल हैं. हाल के सालों में वे OMG: ओह माय गॉड जैसी फिल्मों में नजर आए.  वह टीवी शो 'डांस इंडिया डांस' में जज के तौर पर भी नजर आए. अब एक्टर पूरी तरह से राजनीति में एक्टिव हैं और बीजेपी नेता के तौर पर भी जाने जाते हैं.

Read More:

‘Vicky Vidya Ka Woh Wala Video’ को लेकर निर्देशक ने दिया बयान

करण वीर मेहरा ने जीता खतरों के खिलाड़ी 14, बिग बॉस 18 में आएंगे नजर?

Alia Bhatt और Neetu Kapoor ने रणबीर कपूर को इस तरह दी जन्मदिन की बधाई

अपनी साइबर थ्रिलर फिल्म CTRL पर Ananya Panday ने शेयर की राय

Latest Stories