बच्चों के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नज़र आए नरेन्द्र मोदी

ताजा खबर: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन हुआ था. जहां बॉलीवुड हस्तियों के अलावा कई लोग शामिल हुए थे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या राम प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनने से पहले कुछ बच्चों से मिले थे.

New Update
मोदी.png

ताजा खबर: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन हुआ था. जहां बॉलीवुड हस्तियों के अलावा कई लोग शामिल हुए थे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या राम प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनने से पहले कुछ बच्चों से मिले थे. इसके अलावा उन्होंने बच्चों के साथ फोटो खिंचवाई और एक कागज के टुकड़े पर अपना ऑटोग्राफ दिया, जिस पर राम मंदिर का चित्र था और इसके साथ ही उन्होंने 'वंदे मातरम' भी लिखा.

दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बने थे 

नरेन्द्र.PNG

अयोध्या में राम मंदिर का अभिषेक समारोह के अलावा अनुष्ठान भी किया गया. घंटे भर चले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के दौरान 161 फीट ऊंचे गुलाबी बलुआ पत्थर के मंदिर में नई राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई.सुनहरा कुर्ता और क्रीम धोती पहने राम मंदिर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि इस "दिव्य कार्यक्रम" का हिस्सा बनना "बहुत खुशी" है.

शांति, धैर्य, आपसी सद्भाव और समन्वय का है प्रतीक

Blue-Photo-Modern-Listing-Presentation-16.jpg

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आज हमारे राम आए हैं. लंबे इंतजार के बाद हमारे राम आए हैं. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों का नाम लिए बिना कहा, ''वो भी एक समय था जब कुछ लोग कहते थे कि राम मंदिर बना तो आग लग जाएगी. ऐसे लोग भारत के सामाजिक भाव की पवित्रता को नहीं जान पाए. रामलला के इस मंदिर का निर्माण भारतीय समाज के शांति, धैर्य, आपसी सद्भाव और समन्वय का भी प्रतीक है. हम देख रहे हैं कि ये निर्माण किसी आग को नहीं, बल्कि ऊर्जा को जन्म दे रहा है.''

धैर्य और बलिदान के बाद राम आए हैं

03modi-kids.jpg

उन्होंने आगे  कहा, ‘‘हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे. हमारे रामलला अब इस दिव्य मंदिर में रहेंगे. आज हमारे राम आ गए हैं. मेरा पक्का विश्वास और अपार श्रद्धा है कि जो घटित हुआ है, इसकी अनुभूति देश के, विश्व के कोने-कोने में रामभक्तों को हो रही होगी.’'उन्होंने लगभग 7,000 संतों, राजनीतिक नेताओं, उद्योगपतियों, फिल्मी सितारों और खिलाड़ियों की सभा में कहा, "सदियों के इंतजार, धैर्य और बलिदान के बाद आज हमारे राम आए हैं."

Latest Stories