कॉमेडी किंग Raju Srivastav की लाइफ के कुछ अनसुने किस्से

ताजा खबर: राजू श्रीवास्तव की आज, 21 सितंबर 2024 को दूसरी डेथ एनिवर्सरी हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए राजू श्रीवास्तव की कुछ ऐसी अनसुनी बाते लेकर आए है.

New Update
Raju Srivastav Exclusive Interview
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raju Srivastav Exclusive Interview: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने आज 21 सितंबर 2022 को 58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया हैं. राजू श्रीवास्तव की आज, 21 सितंबर 2024 को दूसरी डेथ एनिवर्सरी हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए राजू श्रीवास्तव की कुछ ऐसी अनसुनी बाते लेकर आए है जिसको उन्होंने मायापुरी के साथ इंटरव्यू में शेयर किया. 

सत्य प्रकाश श्रीवास्तव से राजू श्रीवास्तव बनने तक का सफर?

Raju Srivastav Health Update: राजू श्रीवास्तव की MRI रिपोर्ट आई सामने, दबी  हुई है ब्रेन की नस, डॉक्टर बोले- सुधार में लगेगा समय - Raju Srivastav  brother deepu Srivastav gives ...

राजू श्रीवास्तव ने मायापुरी के साथ हुई बातचीत के दौरान बताया कि "उनके स्कूल का नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था. राजू नाम मैंने फिल्मों या कॉमेडी में आने के लिए नहीं रखा बल्कि राजू मेरा घर का नाम हैं जिसके पीछे मैंने अपना सरनेम श्रीवास्तव जोड़ दिया था और मुझे लगता है कि राजू नाम लेना लोगों को आसान रहेगा". 

फैंस के साथ कैसा रहा अनुभव?

RIP Raju Srivastava: His 5 best standup performances - Hindustan Times

राजू श्रीवास्तव ने सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि "फैंस बड़े नसीब से मिलते हैं. जिसपर ईश्वर की बड़ी कृप्या होती है उनके ही फैंस होते हैं. ऐसे में कभी- कभी हमें अतरंगी फैंस भी मिल जाते हैं". आगे राजू ने कहा कि अपने एक अतरंगी फैंस के बारे में बताया कि कैसे उसके फैंस ने वॉशरुम में भी उनके साथ तस्वीर ले ली थी.

आपको ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो  कैसे मिला?

Comedian Raju Srivastava gains consciousness after 15 days -  TheDailyGuardian

इस बात का जवाब देते हुए राजू ने कहा था कि "मैं पहले ये शो नहीं करना चाहता था क्योंकि उस दौरान मेरे कैसेट और लाफ्टर शोज मार्केट में काफी चल रहे थे. उस दौरान उस शो 'ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' को कोई नहीं जानता था.  मैं ऐसे शो में कैसे जा सकता हूं जिसके बारे में कोई कुछ जानता ही नहीं था". यहीं नहीं राजू ने कहा कि मैं इसलिए भी इस शो में नहीं जाना जाता था क्योंकि उस समय स्टारवन की लॉन्चिंग उसी शो से हो रही थी और उसमें नए कलाकार भी थे. इस दौरान उस शो के डायरेक्टर ने राजू से कहा कि जो दिखता है वही बिकता है. इसके बाद मैंने इस शो में एंट्री की.

पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत  के लिए  किया था नॉमिनेट

आपके बड़प्पन के लिए शुक्र‍िया, पीएम मोदी के नाम राजू श्रीवास्तव की बेटी का  पोस्ट - Raju Srivastav daughter antara thank PM Narendra Modi in post  instagram tmovb - AajTak

इस सवाल का जवाब देते हुए राजू श्रीवास्तव ने पीएम मोदी को स्वच्छ भारत के लिए नॉमिनेट करने पर शुक्रिया अदा किया. उन्होंने इसके बाद बताया कि कैसे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष बनाया. राजू श्रीवास्तव ने बताया कि सीएम ने इसलिए उन्हें अध्यक्ष बनाया कि यूपी में बनने वाली फिल्म सिटी में उनका योगदान दे सके . 

नीचे देखिए उनका एक्सक्लूसिव इंटरव्यू की वीडियो

Read More:

ऑटो चलाकर गुजारा करते थे Raju Srivastav, कॉमेडी ने बनाया बादशाह

'खोसला का घोसला' एक्टर Parvin Dabas का हुआ एक्सीडेंट, ICU में है एडमिट

भंसाली संग बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली थी शरवरी, कहा-'हमने वर्कशॉप..'

आमिर खान ने महाराज के लिए शरवरी को दी थी बधाई, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Latest Stories