पौराणिक फिल्में बनाने के खिलाफ Ram Gopal Varma ने दी चेतावनी!

ताजा खबर: राम गोपाल वर्मा ने हाल ही में भारत में पौराणिक फिल्में बनाने के मौजूदा चलन पर अपने विचार शेयर किए. बातचीत के दौरान निर्माता ने फिल्म ‘आदिपुरुष’ का भी जिक्र किया.

New Update
Ram Gopal Varma
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

'सत्या', 'कंपनी' और 'सरकार' जैसी मशहूर फिल्मों के लिए मशहूर फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा अपने बेबाक अंदाज के कारण चर्चा में रहते हैं.राम गोपाल वर्मा ने हाल ही में भारत में पौराणिक फिल्में बनाने के मौजूदा चलन पर अपने विचार शेयर किए. बातचीत के दौरान फिल्म निर्माता ने ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’का भी जिक्र किया.

पौराणिक कहानियों को लेकर राम गोपाल वर्मा ने कही ये बात

Ram Gopal Varma: 'I had to sell my office due to the pandemic' कोरोना में  खराब हो गई थी डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की हालत, बेचना पड़ा था ऑफिस |  Jansatta

दरअसल, राम गोपाल वर्मा ने अपने हालिया इंटरव्यू में रणबीर कपूर और इसी तरह की अन्य प्रोजेक्ट्स को लेकर अपकमिंग रामायण त्रयी को लेकर की बात की. उन्होंने कहा, "पौराणिक कहानियों पर फिल्में बनाना बहुत खतरनाक है. इसके दो कारण हैं जो कहानियां लोगों को पता हैं और आप उन्हें अलग बनाने की कोशिश करते हैं, इसका उल्टा असर हो सकता है. आप हमारे देश में ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि लोग उनकी पूजा करते हैं".

इन पौराणिक फिल्मों की सफलता पर बोले निर्माता

प्राण प्रतिष्ठा से पहले देख डालें रामायण पर बनीं ये 5 फिल्में

NT ramarav veyakti ek rang anek - The Hindi Magazine

इसके साथ- साथ  राम गोपाल वर्मा ने बाबूभाई मिस्त्री की 'सम्पूर्ण रामायण' और एनटी रामाराव की पौराणिक फिल्मों की सफलता का हवाला देते हुए बताया कि पहले के समय में स्थिति अलग थी. वर्मा ने कहा, "मुझे लगता है कि यह अतीत में काम कर सकता था जब बाबूभाई मिस्त्री ने संपूर्ण रामायण और एनटी रामा राव की सभी पौराणिक फिल्में बनाई थी. लेकिन, आज वे श्रद्धा की स्थिति में पहुंच गए हैं. शायद तब इतना ध्रुवीकरण नहीं होता या सोशल मीडिया लोगों की व्याख्या को लगातार चुनौती नहीं देता."

राम गोपाल वर्मा ने दिया फिल्म ‘आदिपुरुष’ का उदाहरण 

आदिपुरुष की रिलीज से पहले जानें फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें | interesting  facts about film adipurush | HerZindagi

वहीं ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का उदाहरण देते हुए  राम गोपाल वर्मा ने कहा,  "अगर आप आदिपुरुष को देखें, तो यह सैफ अली खान के लुक और हनुमान के लुक के बारे में अधिक था. इस तरह की लगातार आलोचनाओं के कारण, उस शेल्फ से विषय लेना बहुत खतरनाक है. फिर भी, ये फिल्म निर्माता अपना प्रयास कर रहे हैं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं". बता दें ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

Ram Gopal Varma Announces Joining Politics Will Contest Lok Sabha Election  From Andhra Pradesh Pithapuram Seat - Amar Ujala Hindi News Live - Ram  Gopal Varma:राम गोपाल वर्मा ने रखा राजनीति में
यही नहीं राम गोपाल वर्मा से बातचीत के दौरान पूछा कि कुछ फिल्म निर्माता युवा दर्शकों को आकर्षित करना चाहते हैं, जो पौराणिक कहानियों से परिचित नहीं हो सकते हैं.  इसका जवाब देते हुए फिल्म निर्माता ने कहा, "उस मामले में, किसी को यह दावा नहीं करना चाहिए कि वे रामायण बना रहे हैं. मेरा कहना है कि एक नई कहानी क्यों नहीं बनाई जाए और इसे रामायण क्यों न कहा जाए? अगर आप आदिपुरुष को प्रभास की फिल्म के रूप में बेचते हैं, तो लोग इसे अलग तरह से देखेंगे, लेकिन अगर मुझे बताया जाए कि यह रामायण है, तो मैं इसे अलग तरह से देखूंगा. एक संवेदनशील विषय को पूरी तरह से नई चीज के रूप में दिखाने और नकारात्मकता के हमले से बचने के बजाय उसे क्यों छुआ जाए?"

Read More:

विजय वर्मा स्टारर वेब सीरज 'IC 814 The Kandahar Hijack' का टीजर आउट

Bigg Boss OTT 3 की ट्रॉफी सना से हारने पर Ranveer Shorey ने दिया बयान

वेतन समानता के बारे में पूछे गए सवाल पर Tabu ने दिया रिएक्शन

Bigg Boss OTT 3 जीतने पर सना मकबूल ने दिया रिएक्शन, कहा, 'मैं जीतने..'

Latest Stories