Advertisment

Shabana Azmi ने कोलकाता रेप और हत्या मामले पर दिया रिएक्शन

ताजा खबर: बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने इस महीने की शुरुआत में कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या की कड़ी निंदा की है. 

New Update
Shabana Azmi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता के बाद अब पूरे देश की निगाहें इस मामले की जांच पर टिकी हैं. हर कोई इंसाफ की मांग कर रहा हैं. वहीं अब बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने इस महीने की शुरुआत में कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या की कड़ी निंदा की है. 

कोलकाता रेप केस पर बोली शबाना आजमी 

कोलकाता रेप मर्डर केस पर फूटा शबाना आजमी का गुस्सा, निर्भया कांड का किया  जिक्र – TV9 Bharatvarsh

आपको बता दें पुणे में एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए शबाना आजमी ने महिलाओं को वस्तु के रूप में देखना बंद करने और गहरी जड़ें जमाए बैठी पितृसत्ता को खत्म करने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा, "ऐसी घटनाएं बेहद खतरनाक हैं. यह देखना शर्मनाक है कि निर्भया मामले के दौरान 2012 में जस्टिस वर्मा समिति के गठन के बाद भी इस तरह के जघन्य कृत्य कम नहीं हुए हैं. हमें महिलाओं को वस्तु के रूप में नहीं देखना चाहिए. हमें पितृसत्ता को खत्म करने की जरूरत है, जो हमारे समाज में गहराई से समाई हुई है".

कई स्टार्स ने इस घटना पर जताया था दुख

Alia Bhatt, Hritik Roshan, Riteish Deshmukh, Ayushman Khurana, Bollywood  Actors reaction on Kolkata doctor rape-murder case: कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर  केस पर बॉलीवुड सितारों का रिएक्शन | Jansatta

इससे पहले इस दर्दनाक घटना पर करीना कपूर, रणदीप हुड्डा, आलिया भट्ट, परिणीति चोपड़ा, जॉन अब्राहम, आयुष्मान खुराना, विवेक अग्निहोत्री और नीना गुप्ता समेत कई हस्तियों ने दुख जताया. वहीं साहेब चटर्जी, सौम्यजीत, मिमी चक्रवर्ती, सुभाश्री गांगुली, ऋद्धि सेन, अरिंदम सिल और मधुमिता सरकार सहित बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की हस्तियां कोलकाता में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं.

शबाना आजमी का वर्कफ्रंट

Government Teacher Suspended For Objectionable Comment On Shabana Azmi -  Entertainment News: Amar Ujala - शबाना आजमी के एक्सीडेंट पर शिक्षिका को  पोस्ट करना पड़ा भारी, निलंबित

शबाना आजमी को आखिरी बार घूमर (2023) में देखा गया था, जो आर बाल्की द्वारा लिखित और निर्देशित एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है. इसमें अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर और अंगद बेदी जैसे कलाकार हैं. यह फिल्म पिछले अगस्त में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. शबाना ने फिल्म अंकुर (1974) से अपनी शुरुआत की, जिसने उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाया. इन सालों में, एक्ट्रेस ने अर्थ (1982), मासूम (1983), मंडी (1983) और फायर (1996) सहित कई फिल्मों में अभिनय किया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बढ़ते अपराधों पर जताया दुख 

राष्ट्रपति मुर्मू ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर 'सामूहिक स्मृतिलोप' की  निंदा की, सामाजिक सुधार की मांग की — वर्थियम न्यूज़

वहीं इससे पहले बुधवार, 28 अगस्त 2024 को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कोलकाता में युवा डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या के बाद महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर दुख जताया. उन्होंने एक खुला पत्र लिखा, महिला सुरक्षा: बहुत हो गया, जिसमें उन्होंने इस कुप्रथा की जड़ों को उजागर करने के लिए आत्मनिरीक्षण करने का आह्वान किया. अपराध की यादों को भूलने की सामूहिक भावना पर चिंता व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि अब समय आ गया है कि न केवल इतिहास का सामना किया जाए "बल्कि अपनी आत्मा में झांका जाए और महिलाओं के खिलाफ अपराध की विकृति की जांच की जाए". बता दें  9 अगस्त 2024 को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जिसके बाद विरोध प्रदर्शन हुए. लोग आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं और खुद के लिए सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

Read More:

पंजाब के ग्रामीण इलाकों में होगी फिल्म De De Pyaar De 2 की शूटिंग

Vijay Varma ने संघर्ष के दिनों को किया याद, कहा-'यह बहुत बुरा समय था'

Kalki 2898 AD की निर्माता ने अरशद वारसी के बयान पर दिया रिएक्शन

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न पर कंगना रनौत ने तोड़ी चुप्पी

Advertisment
Latest Stories