Swara Bhaskar ने बकरीद पर वेजिटेरियन लोगों पर साधा निशाना

एक तरफ जहाँ पूरा देश हर्षोल्लास के साथ बकरीद (ईद अल - अज़्हा) का त्योहार मना रहा है तो वहीँ दूसरी तरफ अपने बड़बोले अंदाज़ के कारण आये दिन सुर्ख़ियों में रहने वाली बॉलीवुड की अभिनेत्री स्वरा भास्कर के ट्वीट...

New Update
Swara Bhaskar targeted vegetarians on Bakrid people gave a befitting reply
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एक तरफ जहाँ पूरा देश हर्षोल्लास के साथ बकरीद (ईद अल - अज़्हा) का त्योहार मना रहा है तो वहीँ दूसरी तरफ अपने बड़बोले अंदाज़ के कारण आये दिन सुर्ख़ियों में रहने वाली बॉलीवुड की अभिनेत्री स्वरा भास्कर के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है. उनके इस ट्वीट पर लोगों की अलग अलग अलग प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. 

बता दें फूड व्लॉगर नलिनी उनागर ने बकरीद के मौके पर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था,

"मुझे वेजिटेरियन होने पर गर्व है. मेरी प्लेट आंसूओं, क्रूरता और पाप से मुक्त है."

इसी ट्वीट को रिशेयर करते हुए स्वरा ने भी एक ट्वीट किया. स्वरा लिखती हैं,

"सच कहूं तो...मुझे वेजिटेरियन लोगों की एक बात समझ नहीं आती. आप लोगों की सारी डाइट गाय के बछड़ों को उनकी मां के दूध से वंचित करके, गायों को जबरन गर्भवती कराकर, फिर उन्हें उनके बच्चों से अलग करने और उनका दूध चुराने से बनती है. इसके अलावा आप जड़ वाली सब्जियां खाते हैं, जिससे पूरा पौधा ही खत्म हो जाता है. बेहतर होगा कि आप रिलैक्स करें क्योंकि आज बकरीद है."

ft

स्वरा के इस ट्वीट को जहाँ कुछ लोगों ने सपोर्ट किया है तो वहीँ एक बड़े वर्ग ने उन्हें इस ट्वीट के लिए ट्रोल भी किया है. कुछ लोगों का मानना है कि स्वरा अपने इस ट्वीट से जानवरों की हत्या को सही ठहराना चाहती हैं. तो वहीँ कुछ लोगों ने उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए ये भी लिखा कि "वेजिटेरियन होना गलत नहीं है."

बता दें कुछ लोगों का इस ट्वीट के बाद गुस्सा फूटा है क्योंकि स्वरा उन्हीं सेलिब्रिटीज में से आती हैं जो होली और दीवाली के पहले जानवरों की रक्षा को लेकर बड़ी बड़ी बातें कहते हैं.

एक यूजर ने लिखा, "आप लाखों जानवरों की हत्या को इस तरह जस्टिफाई कर रही हैं? आप लोगों को दिवाली पर पटाखे न जलाने और होली पर जानवरों पर रंग न डालने की बात करते हैं, लेकिन आपको बकरीद पर जानवरों को मारने और खाने में कोई आपत्ति नहीं है."

वहीँ एक अन्य यूजर ने लिखा, "ऐसा लगता है कि आपकी समझदारी छुट्टी पर चली गई है. जो किसी जानवर को पालता है, उसका ख्याल भी रखता है."

t

i

 

g

स्वरा के इस ट्वीट के बाद कुछ लोगों ने उन्हें ये भी सलाह दी की लाइमलाइट में आने के लिए ऐसे विचार उन्हें नही रखने चाहिए क्योंकि अब वो एक माँ हैं और ऐसे विचार से बच्चे पर गलत प्रभाव पड़ेगा. 

ट्रोलर्स के साथ साथ स्वरा के कुछ सपोर्टर भी हैं जिनका ये मानना है कि स्वरा ने बहुत सही सवाल उठाया है क्योंकि वेजिटेरियन को अपने डाइट के बारे में सोचने की जरुरत है.

स्वरा ने इससे पहले भी कई ऐसे बिना सिर-पैर के बयान दिए हैं और जमकर ट्रोल भी हुई हैं. क्या स्वरा सच में ऐसे विचार रखती हैं या फिर ये एक तरीका है लाइमलाइट में बने रहने का. यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और अभी ये एक बहस का मुद्दा बना हुआ है.

Ayushi Sinha

READ MORE

Top 10 खबरे: संजय दत्त पहुंचे बागेश्वर धाम तो अवनीत ने बढाया तापमान

1 साल तक क्यों दिलजीत दोसांझ के पीछे पड़ी थी रिया कपूर

Jason Derulo-Nora Fatehi एक नए इंटरनेशनल सिंगल पर करेंगे साथ काम

Kalki 2898 AD भविष्य का वाहन 'Bujji' गुलाबी नगर जयपुर पहुंचा

Latest Stories