पाकिस्तानी फिल्म The Legend of Maula Jatt की भारत में नहीं होगी रिलीज!

ताजा खबर: पाकिस्तानी फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज नहीं किया जाएगा. यह निर्णय पाकिस्तान में लंबे समय से चली आ रही उस नीति के बाद लिया गया है.

New Update
The Legend of Maula Jatt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

फवाद खान और माहिरा खान की बहुप्रतीक्षित  'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' ने स्थानीय और इंटरनेशनल सिनेमा दोनों में रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. जिसके बाद अब यह फिल्म भारत में 2 अक्टूबर को रिलीज होने वाली थी. वहीं अब खबरें आ रही हैं फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' को भारतीय सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं किया जाएगा. यह निर्णय पाकिस्तान में लंबे समय से चली आ रही उस नीति के बाद लिया गया है जिसके तहत 2019 से देश में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक है.

द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट भारत में नहीं होगी रिलीज

आपको बता दें फवाद खान और माहिरा खान की पाकिस्तानी फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट को भारत के सिनेमाघरों में चलने की अनुमति नहीं दी गई है. 2 अक्टूबर को द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट  को भारत में रिलीज करने का प्लान था.  यह फिल्म एक दशक में भारत में पहली पाकिस्तानी रिलीज होने वाली थी, कथित तौर पर ज़ी स्टूडियो ने वितरण अधिकार हासिल कर लिए हैं. हालांकि, 2019 से पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर चल रहे प्रतिबंध के कारण कथित तौर पर रिलीज को रोक दिया गया है, जिसके कारण भारत में भी इसी तरह का निर्णय लिया गया है.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राज ठाकरे ने फिल्म की रिलीज पर दी थी चेतावनी

राज ठाकरे ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारियां, कार्यकर्ताओं को संबोधित  कर बोले- हमें क्यों जानें किसी से सीट मांगने - Raj Thackeray started  preparations ...

हाल ही में, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में फिल्म की रिलीज के खिलाफ चेतावनी जारी की. एक ट्वीट में उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना किसी भी हालत में महाराष्ट्र में फिल्म को रिलीज नहीं होने देगी. भारत में पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्मों को अनुमति क्यों दी जाती है? हालांकि यह धारणा कि 'कला की कोई सीमा नहीं होती' कुछ मामलों में लागू हो सकती है, लेकिन इस मामले में यह लागू नहीं होती. सरकार को इस फिल्म को किसी भी राज्य, खासकर महाराष्ट्र में रिलीज होने से रोकना चाहिए".

शिवसेना के नेता आनंद दुबे ने भी द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट को लेकर किया था विरोध

Shiv Sena UBT leader Anand Dubey taunt on Maharashtra government Ladli  Behna Yojana | महाराष्ट्र सरकार की लाडली बहना योजना पर शिवसेना यूबीटी नेता  का तंज- 'जनता ला रही आपकी...'

शिवसेना (यूबीटी) के नेता आनंद दुबे ने भी द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट की रिलीज का विरोध करते हुए भारत में पाकिस्तानी फिल्म की जरूरत पर सवाल उठाया. खुद रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, “भारत में पाकिस्तानी फिल्म रिलीज करने की क्या जरूरत है? क्या हमारे पास अपने कलाकार नहीं हैं? हमें अपनी मेहनत की कमाई पाकिस्तानी फिल्मों पर क्यों खर्च करनी चाहिए, जिससे उन्हें लाभ हो और भारत के खिलाफ आतंकवाद को बढ़ावा मिले? सरकार पाकिस्तानी फिल्म की रिलीज की अनुमति कैसे दे सकती है, जबकि उसने पहले ही पाकिस्तान को एक आतंकवादी राष्ट्र के रूप में वर्गीकृत किया है जो भारत की प्रगति का विरोध करता है?”

अक्टूबर 2022 में रिलीज हुई थी द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट

टांगे तोड़ देंगे… पाकिस्तानी फिल्म The Legend of Maula Jatt की रिलीज पर राज  ठाकरे की कड़ी चेतावनी | Republic Bharat

द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट साल 2022 की पाकिस्तानी पंजाबी भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन बिलाल लेशारी ने किया हैऔर इसे नासिर अदीब ने लिखा है . यह फिल्म1979 की लॉलीवुड फिल्म मौला जट्ट का रूपांतरण और सॉफ्ट रीबूट है. इसका निर्माण अम्मारा हिकमत और असद जमील खान ने लेशारी फिल्म्स और इनसाइक्लोमीडिया के प्रोडक्शन बैनर तले किया है. यह नासिर अदीब के किरदारों और कहानियों पर आधारित है. फिल्म में फवाद खान ने हमजा अली अब्बासी , हुमैमा मलिक , फारिस शफी और माहिरा खान के साथमुख्य किरदार निभाया है. फिल्म में मौला जट्ट नाम का एक स्थानीय लोक नायक अपने कट्टर दुश्मन और एक क्रूर कबीले की नेता नूरी नट से मुकाबला करता है.

Read More:

Alia Bhatt और Neetu Kapoor ने रणबीर कपूर को इस तरह दी जन्मदिन की बधाई

अपनी साइबर थ्रिलर फिल्म CTRL पर Ananya Panday ने शेयर की राय

IIFA Utsavam Winners List: ऐश्वर्या ने जीता बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

Vedang Raina ने जेल के सीन्स की शूटिंग में आई कठिनाइयों को किया याद

Latest Stories