ओलंपिक 2024 में Vinesh Phogat की जीत पर बॉलीवुड सेलेब्स ने दी बधाई

ताजा खबर: विनेश फोगाट की जीत पर हर कोई उन्हें बधाई दे रहा हैं. वहीं बॉलीवुड हस्तियों ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर विनेश फोगाट को बधाई दी.

New Update
Vinesh Phogat
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 ने इतिहास रच दिया हैं. पहलवान विनेश फोगाट 6 अगस्त को क्यूबा की लोपेज़ गुज़मैन को हराकर ओलंपिक फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली महिला पहलवान बनीं. विनेश फोगाट की जीत पर हर कोई उन्हें बधाई दे रहा हैं. वहीं बॉलीवुड हस्तियों ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर विनेश फोगाट को बधाई दी. हालांकि अब खबरें आ रही है कि भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को अधिक वजन के कारण महिला कुश्ती की 50 किग्रा स्पर्धा से अयोग्य घोषित कर दिया गया.

राजकुमार राव ने विनेश फोगाट को दी बधाई 

राजकुमार राव ने विनेश फोगाट को बधाई देते हुए लिखा, "और हम फाइनल में हैं. आपको लाइव खेलते हुए देखना बहुत खुशी की बात थी. आप हमारे देश का गौरव हैं विनेश फोगाट. फाइनल के लिए शुभकामनाएं. हमारी प्रार्थनाएं आपके साथ हैं".

रणदीप हुड्डा ने दी बधाई

वहीं रणदीप हुड्डा ने फोगाट की तस्वीर के साथ फिंगर्स क्रॉस्ड इमोजी शेयर की.

आयुष्मान खुराना ने शेयर की तस्वीर

आयुष्मान खुराना ने इंस्टाग्राम पर जीत के बाद रोती हुई फोगाट की एक भावुक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा, "भारतीय पहलवान विनेश फोगाट अपराजेय विश्व नंबर 1 चैंपियन से जीत के बाद रोना बंद नहीं कर सकीं." 

रितेश देशमुख ने मनाया जीत का जश्न

इससे पहले, रितेश देशमुख ने सेमीफाइनल में उनकी शानदार एंट्री का जश्न मनाया.


अर्जुन रामपाल ने भी फोगट की उल्लेखनीय उपलब्धि को स्वीकार करते हुए कहा, "विनेश फोगाट, ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला हैं. उन्होंने कुछ शानदार मुकाबले खेले हैं. गोल्ड गर्ल जीतो".

तापसी पन्नू ने शेयर की पोस्ट

तापसी पन्नू ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "इस महिला को आने वाले दशकों में कई मायनों में एक बेंचमार्क के रूप में याद किया जाएगा! कैसी महिला है! उसका यह साल कितना पागलपन भरा रहा और उसने कितनी हिम्मत दिखाई. आपकी जीवन भर की प्रशंसक और उसने यह कर दिखाया". 

कुणाल खेमू ने दी बधाई

कुणाल खेमू ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "क्या चैंपियन है. उफ्फ. कितना गर्व है!!! उनकी अभिनेता-पत्नी, जिन्होंने ऐतिहासिक मैच भी देखा, ओलंपिक कुश्ती फ़ाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला @vineshphogat!!!!! बहुत गर्व है".

इस वजह से विनेश फोगाट को किया गया अयोग्य घोषित

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने पुष्टि की है कि विनेश फोगाट को अधिक वजन के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया है. संघ ने कहा, "भारतीय टीम को यह बताते हुए दुख हो रहा है कि विनेश फोगट को महिला कुश्ती के 50 किलोग्राम वर्ग से अयोग्य घोषित कर दिया गया है. रात भर टीम द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों के बावजूद आज सुबह उनका वजन 50 किलोग्राम से कुछ ग्राम अधिक था. इस समय टीम की ओर से कोई और टिप्पणी नहीं की जाएगी. भारतीय टीम आपसे विनेश की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करती है. वह मौजूदा प्रतियोगिताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं".

Read More:

जॉन अब्राहम की Vedaa को मिला U/A सर्टिफिकेट,फिल्म में किए गए ये बदलाव

Bigg Boss OTT 3 फिनाले पर रणवीर ने कृतिका को किया था किस, देखे वीडियो

Ayushmann Khurrana ने छोड़ी सनी देओल की फिल्म बॉर्डर 2, जानिए वजह

जब स्कूल में Vikrant Massey के गुस्से से चली जाती एक बच्चे की जान

Latest Stories