डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक और क्राइम वेब सीरीज़ की दस्तक, ‘रक्तांचल’ में दिखेगी पूर्वांचल की सच्ची कहानी

1 min


Raktanchal

1980 के पूर्वांचल में फैले क्राइम पर आधारित है ये वेब सीरीज़ ‘रक्तांचल’

मिर्जापुर और रंगबाज़ ये दोनों ही वेबसीरीज़ क्राइम बेस्ड ड्रामा थीं जिन्हे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। आज के युवाओं को इस तरह की सीरीज़ में ही ज्यादा दिलचस्पी नज़र आती है। यही कारण है कि अब फिल्म मेकर भी ऐसे ही विषय खोजने लगे हैं…इसका नतीजा सामने आया है ‘रक्तांचल’ के रूप में। जो जल्द ही ओटीटी प्लेफॉर्म पर रिलीज़ की जाने वाली है।

पूर्वांचल की सच्ची कहानी पर आधारित है ये सीरीज़

खास बात ये है कि ये सीरीज़ पूर्वांचल की एक सच्ची कहानी पर बेस्ड है। और पूर्वांचल की अपराध की दुनिया से हर कोई वाकिफ है। इस क्षेत्र का अपना ही अलग इतिहास है। इसीलिए कुछ समय से ये इलाका क्राइम थ्रिलर फिल्मों की कहानियों का अहम हिस्सा बनता जा रहा है। मिर्जापुर और रंगबाज़ दोनों में ही पूर्वांचल की कहानी दिखाई गई थी। ‘मिर्जापुर’ अमेज़न प्राइम वीडियो की सीरीज़ है तो वहीं ‘रंगबाज़’ ज़ी5 की। वहीं अब इसी पूर्वांचल को केंद्र में रखकर एक और वेब सीरीज़ रक्तांचल आ रही है।

Raktanchal

क्या है रक्तांचल की कहानी

इसकी कहानी के बारे में मोटा मोटी बात करें तो ये 1980 के दौर में पूर्वांचल में फैले क्राइम के बारे में है। आमतौर पर बाहुबलियों का पॉलीटिक्स से गहरा नाता होता है और यही इस फिल्म में दिखाया गया है। जो उस दौर की एक सत्य घटना पर आधारित है। इस वेब सीरीज़ का ऑफिशियल टीज़र भी अब रिलीज़ कर दिया गया है। जिससे साफ है कि फिल्म में दो बाहुबलियों का टकराव दिखाया जाएगा। वहीं ये वेब सीरीज़ एम एक्स प्लेयर पर रिलीज़ होगी लेकिन रिलीज़ डेट को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है।

इस वक्त क्राइम थ्रिलर पाताललोक मचा रही है धूम

वहीं हाल ही में रिलीज़ हुई पाताललोक भी क्राइम थ्रिलर बेस्ड वेब सीरीज़ है जिसके चर्चे इस वक्त चारों ओर हो रहे हैं। इसकी स्टोरी और कलाकारों की एक्टिंग सभी को काफी पसंद आ रही है। सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड स्टार भी इस सीरीज़ की प्रशंसा करते थकते नज़र नहीं आ रहे। ये अनुष्का शर्मा ने प्रोड्यूस की है। और इसमें लीड रोल निभाया है जयदीप अहलावत ने। वहीं इस फिल्म से गायक अनूप जलोटा ने भी एक्टिंग में डेब्यू किया है जो बाहुबली नेता के रोल में नज़र आए हैं।

और पढ़ेंः बंद कमरे में मृत मिले हॉलीवुड मूवी Twilight के एक्टर ग्रेगरी टायरे और उनकी गर्लफ्रेंड!

SHARE