पाताल लोक सीरीज़ / 6 शहरों की 110 लोकेशन्स पर फिल्माई गई और चित्रकूट में पहली बार शूट होने वाली पहली वेब सीरीज़ बनी

1 min


Paatal Lok Series

आज रिलीज़ हुई है पाताल लोक सीरीज़, लोगों को खूब आ रही है पसंद

जब से पाताल लोक सीरीज़ का पहला टीज़र सामने आया था तभी से इसके खूब चर्चे हो रहे हैं। सस्पेंस, ड्रामे से भरी इस वेब सीरीज़ का लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे और अब उनका इंतज़ार खत्म हो गया है। सीरीज़ को आज अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ कर दिया गया है।

पाताल लोक सीरीज़ को मिल रहा है ज़बरदस्त रिस्पॉन्स

ये वेब सीरीज़ आज ही रिलीज़ हुई है। और अभी तक इसके बारे में केवल अच्छा ही अच्छा सुनने को मिल रहा है। इसकी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। चाहे फिल्म की कहानी हो या फिर किरदारों की एक्टिंग सभी को ज़बरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं अब इस फिल्म को लेकर कुछ खास बातें भी पता चली हैं। जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

6 शहरों की 110 लोकेशन्स पर फिल्माई गई है ये वेब सीरीज़

इस क्राइम थ्रिलर सीरीज़ को 6 अलग अलग शहरों में फिल्माया गया है। इसकी शूटिंग दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक, चित्रकूट, अहमदाबाद और मुंबई की लगभग 110 लोकेशन्स पर हुई है। इन सभी शहरों के अंदरूनी गांवों में इन्हे शूट किया गया है इसीलिए ये और भी वास्तविक छाप दर्शकों के मन मस्तिष्क पर छोड़ती है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि चित्रकूट शहर में फिल्माई जाने वाली यह पहली सीरीज़ भी बन गयी है। इससे पहले कभी भी किसी भी वेब सीरीज़ की शूटिंग चित्रकूट में नहीं हुई है।

Paatal Lok Series, Paatal Lok Web Series

Source – 9K Movies

बुंदेलखंड में मौजूद है चित्रकूट

चित्रकूट शहर सेंट्रल इंडिया के बुंदेलखंड में स्थित है। खुद यहां पर शूटिंग करने के अपने अनुभव को पाताललोक सीरीज़ के निर्माता सुदीप शर्मा ने साझा किया है। उन्होने कहा – “यह पहली बार है जब चित्रकूट में किसी फिल्म या श्रृंखला की शूटिंग की गई है। जब शुरूआत में हम रैकी के लिए चित्रकूट गए थे, तो हमें इलाके और बुनियादी ढांचे की कमी के बारे में पता नहीं था। हमें शूटिंग के इको-सिस्टम का निर्माण बिल्कुल शुरुआत से करना पड़ा था। हमारे लिए सौभाग्य से, हाल ही में वहां एक होटल खोला गया था और इससे हमें बेहद मदद मिली। शहर लगभग बनारस की तरह एक भूला-बिसरा शहर है, लेकिन यहां उतनी चहल-पहल नहीं है।”

टीज़र से लेकर ट्रेलर तक में बरकरार रखा गया सस्पेंस

खास बात ये है कि इसके पहले टीज़र से लेकर इसके ट्रेलर तक को रिलीज़ तो काफी पहले ही कर दिया गया था। लेकिन वेब सीरीज़ को लेकर सस्पेंस पूरी तरह से बरकरार रखा गया था। आखिर समय तक सस्पेंस बनाया गया था। और इसीलिए इसको लेकर दर्शक काफी रोमांचित थे। लिहाज़ा जब आज ये वेब सीरीज़ रिलीज़ हुई तो इसे काफी पसंद किया जा रहा है। आप भी देखिए पाताल लोक का ट्रेलर

और पढ़ेंः सस्पेंस से भरी ये तीन धांसू हिंदी वेब सीरीज़ इस हफ्ते मचा रही हैं खूब धूम..

SHARE