Bigg Boss के अबतक के 12 विजेताओं में इनकी खुली किस्मत और ये रह गए फिसड्डी

1 min


bigg boss

जानिए, क्या कर रहे हैं Bigg Boss के अबतक के 12 सीजन के विजेता

बिग बॉस (Bigg Boss) सीजन-13 का फिनाले कल यानि 15 फरवरी को होने वाला है। यानि कल फैसला हो जाएगा कि कौन है इस बार बिग बॉस सीजन-13 का विनर। लेकिन क्या आप जानते हैं बिग बॉस सीजन-13 से पहले यानि अबतक के 12 सीजन के जो भी विजेता बने हैं, वो इस समय कहां है और क्या कर रहे हैं? अपने इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं, कि बिग बॉस के अबतक के सभी 12 सीजन के विजेताओं में से किसकी किस्मत इस रिएलिटी शो ने खोल दी और किसको छोड़ दिया पीछे ….

राहुल रॉय (सीजन-1)

View this post on Instagram

Fashion fiesta ..walk for a cause for para Olympic ❤️❤️🙏 @kavithajain78

A post shared by Rahul Roy (@officialrahulroy) on

महेश भट्ट् की फिल्म ‘आशिकी’ के हीरो राहुल रॉय बिग ‘बॉस सीजन-1’ (Bigg Boss) के विनर का खिताब जीता था। शो को जीतने के बाद उन्होंने कुछ फिल्में साइन की थीं। लेकिन उनकी कोई भी फिल्म बॉक्सऑफिस पर सक्सेसफुल नहीं रही। साल 2014 में राहुल रॉय का पत्नी राजलक्ष्मी से तलाक हो गया। फिर एक लंबे गैप के बाद राहुल कुछ समय पहले जी5 पर आई फिल्म ‘कैबरे’ में नज़र आए थे। इसके अलावा वो जल्दी ही डायरेक्टर कानु बहल की ड्रामा फिल्म ‘आगरा’ से कमबैक करने जा रहे हैं।

आशुतोष कौशिक (सीजन-2)

बिग बॉस (Bigg Boss) सीजन-2 के विनर आशुतोष कौशिक ने कुछ समय बाद रिएलिटी शो रोडीज भी जीता था। साल 2016 में रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘लाल रंग’ में वो एक छोटे से रोल में नज़र आए थे। इसके अलावा फिल्म ‘ज़िला गाज़ियाबाद’, ‘किस्मत लव पैसा दिल्ली’ और ‘भड़ास’ जैसी फिल्मों में भी वो छोटे किरदारों में दिखाई दिए थे।

विंदु दारा सिंह (सीजन-3)

बिग बॉस (Bigg Boss) सीजन-3 के विनर बनने के बाद विंदु दारा सिंह को काफी फेम मिला। वो लंबे समय तक सुर्खियों में छाए रहे, लेकिन साल 2013 में आईपीएल IPL बेटिंग स्कैंडल में नाम आने के बाद उन्हें जेल जाना पड़ा। विंदु दारा सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और फैंस के साथ अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े सभी अपडेट्स शेयर करते रहते हैं। साल 2014 में विंदु पंजाबी फिल्म ‘जट जेम्स बॉन्ड’ में ज़रीन खान के साथ नज़र आए थे। इसके अलावा उन्होंने इस बार यानि बिग बॉस (Bigg Boss) सीजन 13 में एक टास्क के दौरान गेस्ट के तौर पर बिग बॉस के घर में एंट्री भी की थी।

श्वेता तिवारी (सीजन-4)

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी जो बिग बॉस (Bigg Boss) सीजन-4 की विजेता बनीं, उन्होंने साल 2013 में एक्टर अभिनव कोहली से दूसरी शादी की और साल 2016 में उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। बेटे के जन्म के बाद उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर दोबारा कमबैक किया। साल 2016 में श्वेता तिवारी ने एक नेपाली फिल्म ‘त्रिनेत्र’ में लीड रोल प्ले किया। इसके बाद उन्होंने ऑल्ट बालाजी के वेब शो ‘तुम और देम’ से डिजिटल डेब्यू किया। इसके अलावा वो इन दिनों सोनी टीवी पर आने वाले शो ‘मेरे डैड की दुल्हन’ में भी नज़र आ रही हैं।

जूही परमार (सीजन-5)

बिग बॉस (Bigg Boss) सीजन-5 की विनर जूही परमार कुछ समय के लिए सोशल सर्किट से पूरी तरह से गायब ही हो गईं थीं। साल 2013 में जूही ने अपनी बेटी समायरा को जन्म दिया और कुछ समय तक मदरहुड एन्जॉय किया। साल 2016 से 2018 तक उन्होंने टीवी शो ‘शनि’ में छाया/संध्या का किरदार निभाया। इसके बाद वो टीवी शो ‘तंत्र’ में भी नज़र आईं। इसके अलावा जूही कुकिंग रिएलिटी शो ‘किचन चैंपियन-5’ का हिस्सा रहीं।

उर्वशी ढोलकिया (सीजन-6)

सीजन-6 की विजेता उर्वशी ढोलकिया हमेशा ही इंडस्ट्री में एक्टिव रहीं हैं। बिग बॉस (Bigg Boss) सीजन 6 जीतने के बाद उन्होंने टीवी शो ‘बड़ी दूर से आए हैं’ और ”चंद्रकांता’ में काम किया। इसके अलावा उर्वशी डांस रिएलिटी शो ‘नच बलिए-9’ में अपने एक्स फ्लेम अनुज सचदेवा के साथ नज़र आईं थीं।

गौहर खान (सीजन-7)

बिग बॉस के घर में अपनी लड़ाई-झगड़ों और कंटेस्टेंट कुशल टंडन के साथ अपनी इंटीमेसी से सुर्खियां बटोर कर गौहर खान बिग बॉस सीजन-7 की विनर बन गईं। इस शो के बाद गौहर खान कई फिल्मों, म्यूजिक एल्बम्स और रिएलिटी शोज का हिस्सा बनीं। विद्या बालन स्टारर फिल्म ‘बेगम जान’ में उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी सराहा। गौहर टीवी शो गठबंधन में भी नज़र आईं। इसके अलावा वो कुछ दिनों पहले वेब सीरीज ‘द ऑफिस’ में भी नज़र आईं थीं।

गौतम गुलाटी (सीजन-8)

बिग बॉस-8 (Bigg Boss) का विनर बनने के बाद तो जैसे गौतम गुलाटी की किस्मत ही बदल गई। बिग बॉस जीतने के बाद वो टीवी सो ‘दीया और बाती हम’ में नज़र आए। इसके अलावा वो कई फिल्मों का भी हिस्सा बने। साल 2016 में वो फिल्म ‘अजहर’ में दिखे और साल 2017 में भी लो फिल्म बहन होगी तेरी में नज़र आए। गौतन एरोज नाउ के शो ‘ऑपरेशन कोबरा’ में दिखाई दिए। इसके अलावा वो इस बार बिग बॉस-13 में एक टॉस्क के दौरान नज़र आए थे।

प्रिंस नरूला (सीजन-9)

रिएलिटी शो ‘रोडीज’ और ‘स्पिल्टिजविला’ जीतने के बाद प्रिंस नरूला ने बिग बॉस सीजन-9 के विनर का खिताब जीता। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल ‘बढ़ो बहू’ में लीड रोल प्ले किया। उसके कुछ समय बाद वो रोडीज सीजन-14 और 15 में गैंग लीडर के तौर पर नज़र आए। साल 2019 में प्रिंस ने युविका चौधरी से शादी की। इसके बाद ये कपल हॉरर शो ‘लाल इश्क’ में एक साथ नज़र आया। इसके बाद ये कपल ‘नच बलिए-9’ का विनर बना। इसके अलावा प्रिंस नरुला एमटीवी रोडीज सीजन-17 के भी गैंग लीडर के तौर पर नज़र आए।

मनवीर गुर्जर (सीजन-10)

बिग बॉस सीजन-10 के विनर मनवीर गुर्जर हमेशा अपनी सीक्रेट शादी और बिग बॉस में अपनी को-कंटेस्टेंट नितिभा कौल के साथ अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में छाए रहे। इन दिनों मनवीर समाज सेवा का काम कर रहे हैं और अक्सर अपने सेलिब्रिटी दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए भी नज़र आते रहते हैं।

शिल्पा शिंदे (सीजन-11)

View this post on Instagram

#shilpashinde #like4like #cute #pretty #look #beauty

A post shared by Shilpa Shinde (@shilpashindeb) on

बिग बॉस सीजन-11 की विनर ट्रॉफी जीतने के बाद शिल्पा शिंदे ने दोबारा एक्टिंग में कदम रखा। वो आखिरी बार टीवी शो ‘कानपुर वाले खुरानाज’ में नज़र आईं थीं। इसके अलावा वो परेश रावल और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म ‘पटेल की शादी’ के सॉन्ग ‘मारो लाइन’ में स्पेशल अपीयरेंस में नज़र आईं थीं। फरवरी साल 2019 में शिल्पा शिंदे ने कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली।

दीपिका कक्कड़ (सीजन-12)

दीपिका कक्कड़ ने बिग बॉस सीजन 12 का खिताब जीता। उनके करीबी दोस्त क्रिकेटर श्रीसंथ सीजन के रनरअप रहे थे। बिग बॉस की विनर बनने के बाद दीपिका पॉप्युलर टीवी शो ‘कहां हम कहां तुम’ में करण वी ग्रोवर के अपोजिट लीड रोल में नज़र आईं। इन दिनों वो अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं।

ये भी पढ़ें- 15 फरवरी को होगा Bigg Boss 13 Finale, ये 4 कंटेस्टेंट पहले ही बना चुके हैं टॉप 5 में जगह

Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये