Rajnikanth Donation to FEFSI /कोरोनावायरस जैसी संकट की इस घड़ी में रजनीकांत ने 50 लाख रुपए दिए दान

1 min


Rajnikanth Donation to FEFSI

लॉकडाऊन से संकट में आ चुकी है साउथ इंडस्ट्री, मदद के लिए आगे ईए रजनीकांत(Rajnikanth Donation to FEFSI)

कोरोनावायरस की शुरूआत चीन के वुहान प्रांत से हुई और धीरे-धीरे इसने पूरे चीन में अपने पैर पसार लिए। वहीं अब आलम ये हैं कि ये पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा संकट बन चुका है। कोरोनावायरस महामारी के दौरान 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। तो 16 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में भी इसका सफर साफ देखा जा रहा है। नतीजा पूरे देश को लॉकडाऊन कर दिया गया है। ऐसे में तमाम उद्योगों के साथ-साथ  साउथ इंडस्ट्री के सामने भी बड़ा संकट आन खड़ा हुआ है जिसमें रजनीकांत ने एफईएफएसआई को मदद देकर(Rajnikanth Donation to FEFSI) राहत की एक उम्मीद दिखाई है। 

रजनीकांत ने डोनेट किए 50 लाख रूपए

साउथ के सुपरस्टार ने भारत में मदद के लिए सबसे पहले हाथ बढ़ाया है। रजनीकांत ने फेडरेशन ऑफ साउथ इंडियन यूनियन वर्कर्स यानि FEFSI को 50 लाख डोनेट(Rajnikanth Donation to FEFSI) करने की घोषणा की है। जिससे उन लोगों को सबसे ज्यादा राहत मिलेगी जो रोज़ कमाते हैं और रोज़ खाते हैं।

कोरोनावायरस के चलते साउथ इंडस्ट्री है पूरी तरह लॉकडाऊन

Coronavirus Update

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के चलते इस वक्त पूरा देश लॉकडाऊन है। बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में भी शूटिंग का काम पूरी तरह से बंद किया जा चुका है। सभी फिल्मों और टीवी शो, वेबसीरीज की शूटिंग बंद हो चुकी है। सभी एक्टर्स और निर्देशक व पूरी इंडस्ट्री के लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। 

दिहाड़ी मजदूरों के लिए संकट की घड़ी

इस वक्त एक तरफ कोरोनावायरस से संक्रमित होने का डर है तो वहीं दूसरा ख़तरा उन लोगों के सामने आन खड़ा हुआ जो रोज़ कमाते हैं और रोज़ खाते हैं।  वो लोग घरों में बंद हैं, काम धंधा ठप है लिहाज़ा कमाई के सभी साधन बंद हो चुके हैं ऐसे में रोज़ी रोटी का संकट इन सबके सामने आन खड़ा हुआ है। इसीलिए रजनीकांत ने ये फैसला लेते हुए FEFSI को 50 लाख रूपए डोनेट(Rajnikanth Donation to FEFSI) किये हैं। ताकि संकट की घड़ी में इन लोगों की मदद की जा सके।

कमल हासन ने भी मदद के लिए पीएम मोदी को लिखा है पत्र

Coronavirus News

कोरोनावायरस से जितना लोग डरे उतना ही रोज़ी रोटी का संकट बड़ा है। लिहाज़ा दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए साउथ स्टार कमल हासन ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होने कहा है कि दिहाड़ी मजदूरों के खातों में पैसा ट्रांसफर किया जाए ताकि लॉकडाउन के दौरान उन्हे पैसों और खाने की कमी न रहे। वहीं उन्होने संकट की इस घड़ी में देवदूत बनकर काम कर रहे डॉक्टर्स और नर्सों का आभार भी पत्र में जताया है। 

भारत में अब तक 10 मौत, 500 से ज्यादा संक्रमित

कोरोनावायरस के चलते भारत में 10 मौत हो चुकी है और 500 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं। वहीं दिनों दिन मामले बढ़ते जा रहे हैं जिससे पूरे भारत में लॉकडाऊन कर दिया गया है तो वहीं कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। और ये स्थिति कब तक जारी रहेगी इस बारे में भी संशय बरकरार है। ऐसे में रजनीकांत की ये मदद(Rajnikanth Donation to FEFSI) अच्छी पहल है।  

और पढ़ेंः इन फिल्मों में दिखाई गई है महामारी के खिलाफ जंग, क्वारंटाइन में हैं तो देखकर कर सकते हैं टाइमपास

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये