फ्री में फिल्म मेकिंग सिखाएगी Ramoji Film City

1 min


हैदराबाद स्थित दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी और पर्यटन स्थल ‘Ramoji Film City’ ने प्रतिभाओं को प्रशिक्षित होने के लिए एक सुनहरा मौका दिया है। रामोजी फाउंडेशन और रामोजी एकेडमी आफ फिल्म एंड टेलीविजन ने फिल्म मेकिंग, स्क्रीनरायटिंग, फिल्म एडीटिंग और डीजिटल सिनेमेटोग्राफी में तीन माह के ट्रेनिंग कोर्सेस की घोषणा की है, जो पूरी तरह निशुल्क (फ्री) होंगे। प्रतिभाओं और फिल्म क्षेत्र में कॅरियर बनाने वालों की कुशलता, क्षमता को बढ़ाने के लिए और उन्हें भविष्य में आगे बढ़ाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है।

फिल्मों में कॅरियर बना रहे स्टूडेंट्स को इस प्रशिक्षण  के दौरान  Ramoji Film City का जादू भरा वातावरण  सीखने के लिए मिलेगा। अभी फिल्मी क्षेत्र में प्रशिक्षित  प्रोफेशनल्स की भारी कमी है। इस प्रयास से फिल्मी दुनिया को नए सितारे मिल सकेंगे।  इस शर्ट-टर्म कोर्सेस में केवल प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को ही मौका मिल सकेगा। इसके लिए उन्हें पहले लिखित परीक्षा और फिर इंटरव्यू में खुद को साबित करना होगा। रामोजी फिल्म सिटी के भीतर ही रामोजी एकेडमी आफ फिल्म एंड टेलीविजन स्थित है। चयनित लोगों को जाने-माने विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके लिए बेस्ट और लेटेस्ट कैमरे, लाइट्स, साफ्टवेयर आदि सभी निशुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे।

रामोजी एकेडमी आफ फिल्म एंड टेलीविजन के अनुसार प्रतिभागी का ग्रेजुएट होना अनिवार्य होगा। लिखित प्रवेश परीक्षा के लिए सभी राज्यों में चुनिंदा सेंटर्स होंगे, जो लिखित परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उन्हें पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके लिए  raft.ramojifilmcity.com  पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं।

और पढ़े: Thappad का ट्रेलर ‘कबीर सिंह’ के डायरेक्टर के मुंह पर तमाचा हैं

ये भी पढ़े: #JusticeForKajal गुजरात गैंगरेप पर रितेश देशमुख का फूटा गुस्सा


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये